Saturday 30 July 2022

चित्रकूट एसपी, एसटीएफ के दरोगा व थाना प्रभारी सहित 13 पर हत्या का मुकदमा दर्ज

चित्रकूट एसपी, एसटीएफ के दरोगा व थाना प्रभारी सहित 13 पर हत्या का मुकदमा दर्ज




चित्रकूट जिले में लगभग सवा साल पहले हुई मुठभेड़ में न्यायालय के आदेश पर बहिलपुरवा थाने में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक समेत एसटीएफ और पुलिसकर्मियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज हुआ है। तीन चार अज्ञात के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की गई है। शुक्रवार को अधिवक्ता राजेंद्र यादव ने बताया कि बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के पड़वनिया गांव की निवासी नथुनिया पत्नी स्व. भालचन्द्र ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया था।



नथुनिया के अनुसार तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल, एसटीएफ के उप निरीक्षक अमित कुमार, संतोष कुमार सिंह, एचसी उमाशंकर, आरक्षी भूपेंद्र सिंह, शिवानंद शुक्ला, चित्रकूट जिले की स्वाट प्रभारी श्रवण कुमार सिंह, उप निरीक्षक अनिल कुमार साहू, एचसी रईश खान, आरक्षी धर्मेंद्र कुमार वर्मा, राहुल यादव, बहिलपुरवा थाने के उप निरीक्षक दीनदयाल सिंह, उनके हमराही रामकेश कुशवाहा, समेत तीन चार अज्ञात लोगों ने 31 मार्च 2021 को उसके पति भालचंद्र को सतना से लौटते समय मोटरसाइकिल से गिरा दिया और गाड़ी से ले गए। आरोप लगाया कि उसी दिन शाम सात बजे मुठभेड़ में उसकी मौत होना दर्शा दिया गया। मृतक की पत्नी का आरोप था कि पति भालचंद्र के शव को देखने से स्पष्ट नजर आ रहा था कि मारपीट कर उसकी हत्या की गई है। इस मामले में न्यायालय ने प्रार्थना पत्र स्वीकार कर लिया था। 


अधिवक्ता ने बताया कि स्पेशल जज (डकैती कोर्ट) विनीत नारायण पांडेय ने प्रार्थना पत्र के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इसी क्रम में बहिलपुरवा थाने में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक समेत दर्जनभर पुलिस कर्मियों के विरुद्ध धारा 147, 148, 149, 323, 324, 341, 364, 396 और 302 के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है।

 

No comments:

Post a Comment