Monday 27 June 2022

आजमगढ़ सरायमीर रामलीला मैदान की जमीन पर किया जा रहा है अवैध कब्जा कहा चले गये हिन्दुओ के ठिकेदार


 आजमगढ़ सरायमीर रामलीला मैदान की जमीन पर किया जा रहा है अवैध कब्जा कहा चले गये हिन्दुओ के ठिकेदार 



भूमाफियाओ को बाबा के बोल्डोजर का जरा भी खौफ नही दिख रहा है रात के अंधेरे मे किया जा रहा है रामलीला मैदान की जमीन पर अवैध कब्जा कहा चला गया बाबा का बोल्डोजर 





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर रामलीला कमेटी व बीती रात्रि के अंधेरे मे किए गये अवैध निर्माण करने वाले के बीच विवाद में  एसडीएम निजामबाद रविकुमार थानाध्यक्ष सरायमीर विवेक पाण्डेय,व कोतवाल फूलपुर अनिल सिंह के समक्ष यह समझौता हुआ कि रात्रि मे बनाई गई दिवाल को हटा लेंगे। तब जाकर बाज़ार वासियों का आक्रोश हुआ शांत।




सरायमीर कस्बे के ग्राम पवई लाडपुर में रामलीला की भूमि पर भू माफियाओं द्वारा रात्रि में किये गये अवैध निर्माण को लेकर प्रात़ः रामलीला कमेटी अ़ध्यक्ष रामभुवन मौर्या व बाज़ार वासियों ने सरायमीर थानाध्यक्ष को लिखित तहरीर देकर भूमाफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही मांग की। 




तहरीर मिलने के बाद थानाध्यक्ष ने एसडीएम निजामाबाद रविकुमार से बात कर घटना स्थल पर आने का आग्रह किया।




एसडीएम निजामबाद ने लगभाग दोपहर 12 बजे दिन में पहुंच कर स्थलीय निरीक्षण किया। और दोनो लोगो के बीच मे समझौता कराया की  रात्रि में रामलीला भूमि किए हुए  निर्माण को हटा लेंगे। जिसके बाद  रामलीला कमेटी व बाज़ार के हिन्दुओं का आक्रोश शांत हुआ।




 सरायमीर बाज़ार के पवई लाडपुर में रामलीला लगभग 80 वर्षो से होना बताया जाता है।मगर कस्बे सटी जमीन होने के नाते कीमती जमीन पर भू माफियाओं की नज़र पड़ी और कागजी उलट फेर कर कागजो में नाम होने का फायदा उठाकर डाक्टर सुनील को बेच दी गयी जो आज विवाद का कारण ही नही हिन्दू समाज की भावनाओं के साथ खेलवाड़ किया गया है। 




जन चर्चा के अनुसार बीती रात्रि मे कराये गये निर्माण में पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में है।





आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आज़मी की रिपोर्ट NEWS9UP

No comments:

Post a Comment