Monday 20 June 2022

आजमगढ़ डिप्टी सीएम का हस्तक्षेप भी बेअसर, पुलिस के हाथ खाली अहरौला क्षेत्र निवासी दंपती के अपहरण व मर्डर का मामला


 आजमगढ़ डिप्टी सीएम का हस्तक्षेप भी बेअसर, पुलिस के हाथ खाली


अहरौला क्षेत्र निवासी दंपती के अपहरण व मर्डर का मामला






उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला  पत्नी के लिए दवा और व्यवसायिक कारोबार के सिलसिले में घर से निकले मौर्य दंपती का अपहरण कर उनकी हत्या के मामले में सूबे के डिप्टी सीएम का हस्तक्षेप भी बेअसर नजर आ रहा है। घटना के पांचवें दिन भी पुलिस इस प्रकरण में कोई उपलब्धि हासिल नहीं कर सकी है। उधर दहशत में जी रहे परिवार में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। अब तो इलाके के लोग भी इस मामले में राजनीति की रोटी सेंक रहे लोगों के बारे में सवाल खड़ा करने लगे हैं।




अहरौला थाना क्षेत्र के पारा गांव निवासी इंद्रपाल मौर्य और उसकी पत्नी शकुंतला बीते मंगलवार को दवा लेने और व्यापार के सिलसिले में सामान की खरीदारी करने के लिए जौनपुर जिले के शाहगंज बाजार गए थे। उसी दौरान दोनों को अगवा कर लिया गया। इस बात की तस्दीक तब हुई जब इंद्रपाल मौर्य के भतीजे ने फोन पर अपहृत चाचा से हुई बात पर जानकारी मिली कि दोनों संकट में हैं। अनहोनी की आशंका जताते हुए भतीजे ने इसकी सूचना अहरौला थाने को देते हुए न्याय की गुहार लगाई लेकिन पुलिस ने टरका दिया। 




भला हो एसपी अनुराग आर्य का की घटना की जानकारी पाकर उन्होंने मामले को संज्ञान लिया और उनके निर्देश पर इस मामले में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही थी की तीसरे दिन अगवा दंपती के शव फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अंबारी बाजार के पास झाड़ी में फेंके मिले। हत्या की पुष्टि हो जाने के बाद पुलिस अधीक्षक ने हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई पुलिस टीमों के हाथ अभी हत्यारों के गिरेबान तक नहीं पहुंच सके हैं। 




इस मामले को लेकर उपजे आक्रोश की जानकारी पाकर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक से वार्ता किए। वहीं सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य भी मृतक दंपती के घर पहुंच पीड़ित परिवार के जख्मों पर मरहम लगाते हुए उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिया।




 कब क्या कहना दंपती की हत्या के पांच दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है लेकिन उनका सुराग नहीं मिल रहा। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उधर घटना के बाद से पीड़ित परिवार के लोग दहशत में हैं। इस बाबत मृतक पक्ष की ओर से जमीन विवाद को लेकर अपहरण कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पक्खनपुर निवासी मकरंद सिह व नगीना सिंह पुत्रगण स्व. कन्हैया सिंह व नगीना की पत्नी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। हालांकि पुलिस घटना के अनावरण के लिए जुटी पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस ने उस आटो चालक की भी पहचान कर उससे पूछताछ कर चुकी है जिसके वाहन पर मृतक ने दुकान के लिए खरीदे गए सामान को घटना से पूर्व रखा था।

No comments:

Post a Comment