Saturday 18 June 2022

जौनपुर दीवानी परिसर में अधिवक्ताओं ने दरोगा को जमकर पीटा सीओ सहित भारी फोर्स कचहरी पहुंची, न्यायालय परिसर छावनी में तब्दील


 जौनपुर दीवानी परिसर में अधिवक्ताओं ने दरोगा को जमकर पीटा



सीओ सहित भारी फोर्स कचहरी पहुंची, न्यायालय परिसर छावनी में तब्दील




उत्तर प्रदेश जौनपुर दीवानी न्यायालय परिसर उस समय हड़कंप मच गया, जब अधिवक्ताओं द्वारा एक दरोगा की पिटाई कर दी गई। घटना के बाद देखते देखते दीवानी न्यायालय परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।




विवाद को रोकने का प्रयास सार्थक रहा  और बीच बचाव करते हुए सीओ सिटी जितेंद दुबे ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर समझौता कराया, तब जाकर एसआई को लेकर अपने साथ ले आये, कहीं न कही इस घटना में पुलिसिया रौब के कारण इतनी बड़ी घटना हुई कि एक एसआई को दीवानी परिसर में हाथापाई हो जाती है, जिसके बाद सूचना पर परिसर में भारी पुलिस फोर्स लगाया गया।




खबरों के अनुसार गत दिनों थाना लाइन बाजार की अधीन कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित चौकी मीयांपुर के प्रभारी द्वारा किसी मोटरसाइकिल सवार को पीटा गया था, वहां पर दीवानी न्यायालय का एक अधिवक्ता रवि मौर्य खड़े थे, दरोगा को उनका खड़ा होना नागवार गुजरा, दरोगा जी अधिवक्ता को पकड़ कर चौकी पर ले गये वहां पर मारने पीटने के बाद बेइज्जत भी किये।

इस दौरान अधिवक्ता बताते रहे कि हम दीवानी न्यायालय में वकील है फिर भी पुलिसिया कहर ढाहाया गया।




दरोगा की कारगुजारी से अधिवक्ता गुस्से में थे, अधिवक्ता के पिटाई का मामला ताजा था। चौकी प्रभारी मीयांपुर आज दिन में साढ़े बारह बजे के आसपास किसी सरकारी काम से दीवानी न्यायालय गये तो पिटे अधिवक्ता ने अपने साथियों को खबर दिया। अधिवक्ताओ का हुजूम बिना कुछ विचार किये दरोगा पर हमलावर हो गया और दैहिक समीक्षा की बरसात शुरू कर दिए।




दरोगा जान बचाकर किसी तरह सीजेएम की न्यायालय में भागे तो अधिवक्ताओ का हुजूम दरवाजे पर नारेबाजी करने लगा।

घटना की खबर वायरल होते ही सीओ सिटी और थाना प्रभारी लाइन बाजार बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ दरोगा की सुरक्षा हेतु दीवानी न्यायालय पहुंच गये। किसी तरह से सीजेएम के सहयोग से पिटे दरोगा को निकाल कर दीवानी न्यायालय परिसर के बाहर आये।

No comments:

Post a Comment