Sunday 19 June 2022

आजमगढ़ सूबे के विकास में राहु-केतु सरीखे हैं सपा-बसपा- योगी देश व नौजवानों के लिए हितकारी है अग्निपथ योजना निरहुआ जीते तो जिले में बहेगी विकास की गंगा


 आजमगढ़ सूबे के विकास में राहु-केतु सरीखे हैं सपा-बसपा- योगी


देश व नौजवानों के लिए हितकारी है अग्निपथ योजना

निरहुआ जीते तो जिले में बहेगी विकास की गंगा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सपा-बसपा यूपी के विकास में राहु-केतु सरीखे हैं। विपक्ष के हाथ कुछ नहीं तो हताशा में देश और प्रदेश के नौजवानों के लिए लाई गई अग्निपथ योजना के बारे में उन्हें गुमराह कर उनके भविष्य को बर्बाद करने का कुचक्र रचा जा रहा है। अग्निपथ योजना देश और नौजवान दोनों के लिए हितकारी है। 




गुमराह हो रहे नौजवानों से कहना चाहता हूं कि बेरोजगारी को दूर करने के लिए उनके लिए लाई गई इस महत्वपूर्ण योजना में चार साल की देश सेवा के बाद अग्निवीरों को नौकरियों में प्राथमिकता मिलेगी। उक्त बातें सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ ने रविवार को लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर सदर एवं गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही।




सदर लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में मुख्यमंत्री योगी सदर विधानसभा क्षेत्र के अकबेलपुर तथा गोपालपुर क्षेत्र के बघैला (बिलरियागंज) में रविवार को आयोजित चुनावी जनसभा में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के लिए जन समर्थन जुटाने आए थे। भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट देने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। उन्होेंने कहा कि सपा या बसपा से जितनी दूरी बनाएंगे, उतना ही सूबे विकास देखने को मिलेगा।




 देश के युवाओं के लिए अग्निपथ योजना की पूरी दुनिया स्वागत कर रही है लेकिन विपक्ष इन युवाओं को गुमराह कर देश को गृहयुद्ध में झोंकने की मंशा रखते हुए निशाना साध रहा है। सीएम योगी ने जनसभा में कहा कि अग्निपथ योजना देश और नौजवानों के लिए हितकारी है। चार साल की सेवा के बाद अग्निवीरों को नौकरी में आरक्षण का लाभ दिया जाएगा।





 मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जिले के सांसद रहे अखिलेश यादव कोरोना काल में यहां झांकने तक नहीं आए, जबकि उस समय जनता कष्ट में थी। जब आए ही नहीं तो सहायता कहां से भेजेंगे ? कोरोना काल में मैंने तीन बार जिले का दौरा कर पीड़ितों के जख्मों पर मरहम लगाने का प्रयास किया। सीएम योगी ने कहा कि जब देश महामारी से जूझ रहा था, अखिलेश मदद करने के बजाए टीका न लगवाने की बात कर लोगों को गुमराह कर रहे थे। मोदी जी ने टीका ही नहीं दिया, राशन के रूप में जीने का सहारा भी दिया। 




आजमगढ़ जिले में 35 लाख लोगों को राशन मुहैया कराया गया। सपा में रामदर्शन यादव व अभिषेक सिंह आशू जैसे निष्ठावान कार्यकर्ताओं की अनदेखी की गई। सपा सिर्फ सैफई को जिम्मेदारी देना चाहती है। सपा, बसपा को जनता ने कई बार मौका दिया, लेकिन जनता को इन्होंने धोखा ही दिया है। इनके एजेंडे में स्वयं का विकास है और गलत कार्य करना है। हमने सिर्फ विकास की बात की और उसे पूरा कर रहे हैं। जिले में हुए जहरीली शराब कांड को याद करते हुए उन्होंने कहा कि सपा के एक कद्दावर नेता का नाम जहरीली शराब कांड में आया था। उन्हीं का नाम पहले भी जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में भी आया था। बेगुनाहों की मौत के मामले में सपा नेता के खिलाफ   पहले कोई कार्रवाई नहीं हुई, लेकिन मेरी सरकार में कार्रवाई हो रही है और आगे भी होगी।




 हम जनता को मरते हुए नहीं छोड़ सकते। अलविदा के दिन सड़कों पर नमाज नहीं होगा, तो नहीं हुआ। कोई भी कानून के नियम को तोड़ेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। श्री योगी ने कहा कि हमने गोरखपुर से सीट छोड़ी तो एक कलाकार को चुनाव लड़वाया। वह जीते भी, गोरखपुर का विकास भी हुआ। निरहुआ जीतेगा तो यहां भी विकास की गंगा बहेगी। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि आपलोग घर जाएंगे, निरहुआ के लिए वोट मांगेंगे। किसानों से वोट मांगेंगे और विकास का काम मेरे ऊपर छोड़ देंगे। आजमगढ़ में बहुत से अवसर आएंगे। प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने जा रही है। कलाकारों को मंचों के माध्यम से बढ़ावा दे रहा हूं। आजमगढ़ को आतंकगढ़ मत बनने दीजिएगा। ईश्वर ने आपको अवसर दिया है। यहां अब घटनाएं नहीं होती।





 सपा-बसपा के कार्यकाल के दौरान शिब्ली कालेज में अजीत राय एवं गोरक्षक सुन्नर यादव की हत्या कर दी गई लेकिन कुछ नहीं हुआ। अब ऐसा राज नहीं चलेगा अपराध करने वाले को कड़ा सबक सिखाते हुए उन्हें उचित जगह पर पहुंचा दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment