Sunday 19 June 2022

मिर्जापुर सपा नेता समेत 16 गिरफ्तार


  मिर्जापुर सपा नेता समेत 16 गिरफ्तार




उत्तर प्रदेश मिर्जापुर अग्निपथ योजना के विरोध में तोड़फोड़ प्रदर्शन के बाद रविवार को रेलवे स्टेशन परिसर छावनी में तब्दील हैं। अग्निपथ के विरोध में शनिवार को बस पर पथराव के आरोप में पुलिस ने समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र मौर्या समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। देर रात तक चले अभियान में पुलिस को यह सफलता मिली।




रविवार को रेलवे स्टेशन पहुंचे अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व शिव प्रताप शुक्ल ने सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। रेलवे स्टेशन के बाहर और प्लेटफार्म पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं । जीआरपी और आरपीएफ पहले से ही मोर्चा संभाले हुए हैं। 



रेलवे स्टेशन परिसर में जाने वालों का टिकट चेक करने के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जा रहा है। जगह जगह पुलिस के जवान मुस्तैदी से उपद्रवी तत्वों की निगरानी कर रहे हैं । बवालियो की निगाह रेलवे स्टेशन पर होने के चलते स्टेशन परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।



एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि बस पर हमला करने और साजिश रचने के आरोप में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन पर हत्या का प्रयास, सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाने, सरकारी कर्मचारी पर हमला समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।



 पड़री थाना क्षेत्र में पुलिस चौकी फूंकने की योजना बना रहे चार लोगों को पकड़ कर पूछताछ और जांच की जा रही है । उनके ऊपर जांच के बाद एनएसए की कार्रवाई भी की जाएगी।

No comments:

Post a Comment