Thursday 5 May 2022

उत्तर प्रदेश में मौसम का कहर, अलग अलग हादसों मे 6 लोगो की हुई मौत कहीं बारिश तो कहीं गिरे ओले, हादसों में कई लोग घायल


 उत्तर प्रदेश में मौसम का कहर, अलग अलग  हादसों मे 6 लोगो की हुई मौत 



कहीं बारिश तो कहीं गिरे ओले, हादसों में कई लोग घायल



उत्तर प्रदेश लखनऊ पश्चिमी यूपी समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार शाम अचानक मौसम बदला। आंधी के साथ कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई, ओले भी गिरे। इस दौरान अलग-अलग हादसों में छ: लोगों की जान चली गई।



मेरठ में बुधवार को दोपहर बाद आई बारिश और आंधी ने जिले की बिजली आपूर्ति ठप कर दी। हस्तिनापुर क्षेत्र में कई जगह पेड़ टूटकर रोड पर गिर गए। शाम साढ़े छह बजे शहर में आंधी के साथ बारिश हुई।


 बागपत में तेज बारिश हुई। बालैनी क्षेत्र में ओलावृष्टि भी हुई। गांव खट्टा प्रहलादपुर में एक मकान पर बिजली गिर गई। इसमें गांव के पुष्पा (40) पत्नी बिट्टू की मौत हो गई। पूजा पत्नी पवन और परी (8) पुत्री पप्पू झुलस गईं। 


मवीखुर्द गांव में खेत से लौट रहे अक्षित (18) की भी बिजली गिरने से मौत हो गई।


मुजफ्फरनगर में दिल्ली-देहरादून, मेरठ-करनाल हाईवे और शहर में सर्कुलर रोड पर पेड़ गिर गए, जिसके चलते यातायात परिवर्तन करना पड़ा। बुढ़ाना में एक मकान पर बिजली गिर गई और उसकी चपेट में आकर शिफा (8) बेहोश हो गई। 


हाथरस जिले के सहपऊ में दीवार के नीचे दबने से एक युवक गिरीश कुमार यादव (30) की मौत हो गई और दो अन्य स्थानों पर टिनशेड गिरने से पांच लोग घायल हो गए।



शाहजहांपुर के अली अकबरपुर गांव में आंधी से सीमेंट का खंभा गिर गया। इससे श्रीदेवी (50) की मौके पर ही मौत हो गई। 



संभल में बिजली गिरने से हाफिज असद (28) की जान चली गई। कासगंज में पटियाली के गांव खदुईया में आंधी में टूटकर गिरी पेड़ की डाल से दबकर अजय (11) की मौत हो गई। 


एटा, मैनपुरी, मथुरा और फिरोजाबाद में आंधी-बारिश हुई व ओले भी गिरे। वहीं, आगरा में भी आंधी ने नुकसान किया।

No comments:

Post a Comment