Friday 20 May 2022

आजमगढ़ मे 54 ग्राम पंचायतों में की जायेगी पंचायत सहायक की भर्ती


 आजमगढ़ मे  54 ग्राम पंचायतों में की जायेगी पंचायत सहायक की भर्ती



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 19 मई जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दूबे ने बताया कि अपर मुख्य सचिव उ0प्र0 शासन द्वारा पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर के चयन के सम्बन्ध में निर्देश दिये गये थे।



 जनपद आजमगढ़ में कुल 1858 ग्राम पंचायतों में से विभिन्न विकास खण्डों के सहायक विकास अधिकारी (पं0) द्वारा कुल 54 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर द्वारा चयनोपरान्त योगदान न किये जाने से , चयन के उपरान्त त्याग पत्र दिये जाने तथा मृत्यु के कारण जनपद में कुल 54 ग्राम पंचायतों के पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर की सूची संबंधित विकास खण्ड से उपलब्ध करायी गयी है।




उक्त के सम्बन्ध में जिला पंचायत राज अधिकारी ने अवगत कराया है कि संबंधित विकास खण्ड में रिक्त पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर की नियुक्ति पंचायती राज विभाग उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा समय सारिणी निर्गत करते हुए पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर के रिक्त पदों पर चयन हेतु समय सारिणी प्रेषित की गयी है, जिसका अनुमोदन/स्वीकृति जिलाधिकारी महोदय के स्तर से प्राप्त है। यहां यह भी स्पष्ट किया जाना समीचीन होगा कि पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर के रिक्त पदों पर चयन की कार्यवाही पूर्व में जारी शासनादेश में निहित प्राविधानों के अनुसार की जायेगी।




उन्होने संबंधित खण्ड विकास अधिकारियों से अनुरोध किया है कि निर्धारित समय सारिणी के अनुसार पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट कम डाटा इन्ट्री आपरेटर का चयन कर चयन से सम्बन्धित पत्रावली जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में अनुमोदन हेतु दिनांक 28 जून 2022 तक प्रत्येक दशा में उपलब्ध करा दें।

No comments:

Post a Comment