Tuesday 31 May 2022

डिंपल यादव होंगी आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी


 डिंपल यादव होंगी आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी



आजमगढ़ / लखनऊ डिंपल यादव ही आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की तरफ से प्रत्याशी होंगी। सूत्रों के अनुसार पार्टी कार्यकारिणी की एक अहम बैठक में यह फैसला लिया गया है।



 अब अखिलेश यादव जल्द ही डिंपल यादव के नाम पर मुहर लगा सकते हैं। बैठक में आजमगढ़ जनपद के दसों विधायक और कई कद्दावर नेता शामिल थे। बता दें कि अभी सिर्फ बसपा ने ही अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा किया है। ऐसे में अब डिंपल यादव का चुनावी मैदान में आना काफी दिलचस्प होगा।



गौरतलब है कि आजमगढ़ लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के छोड़ने की वजह से खाली हुई हैं। विधानसभा चुनाव में करहल से विधायक चुने जाने के बाद अखिलेश यादव ने आजमगढ़ की सीट छोड़ दी थी।

आजमगढ़ बेकरी उत्पाद की दुकान में लगी आग लाखों की हुई क्षति अग्निशमन की मदद से आग पर पाया गया काबू जिला महिला अस्पताल के सामने शापिंग माल परिसर में थी दुकान


 आजमगढ़ बेकरी उत्पाद की दुकान में लगी आग लाखों की हुई  क्षति


अग्निशमन की मदद से आग पर पाया गया काबू


जिला महिला अस्पताल के सामने शापिंग माल परिसर में थी दुकान


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर के मातबरगंज स्थित जिला महिला अस्पताल के सामने एक शापिंग माल परिसर में स्थित बेकरी उत्पाद की दुकान में मंगलवार की भोर में लगी आग के चलते दुकान में रखे सारे सामान जलकर राख हो गए। अग्निशमन कर्मचारियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका।



शहर के सिधारी कस्बा निवासी व बेकरी संचालक शफी अहमद ने शहर के मातबरगंज स्थित शापिंग माल परिसर में बेकरी उत्पादों का फुटकर काउंटर खोल रखा था। सोमवार की रात निर्धारित समय पर दुकान बंद कर मालिक और कर्मचारी घर चले गए। रात में किसी समय शार्ट सर्किट के चलते दुकान में आग लग गई। इस घटना में दुकान में लगे फर्नीचर व काउंटर के साथ ही बेकरी उत्पाद के सारे सामान जलकर खाक हो गए।



 घटना की जानकारी मंगलवार की सुबह लोगों को दुकान से उठ रहे धुएं के गुब्बार को देखने के बाद हुई। इस दौरान महिला अस्पताल पहुंचे समाजसेवी गोविंद दुबे ने आग लगने की जानकारी अग्निशमन विभाग को दी। सूचना पाते ही अग्निशमन कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। घटना की जानकारी पाकर दुकान संचालक भी मौके पर पहुंच गए। प्रतिष्ठान स्वामी के अनुसार आग से लगभग आठ लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

हिमाचल घूमने गई पत्नी को पति ने सीने में मारी गोली घटना को अंजाम देने के लिए लिया दोनों भाइयों का सहारा


 हिमाचल घूमने गई पत्नी को पति ने सीने में मारी गोली


घटना को अंजाम देने के लिए लिया दोनों भाइयों का सहारा




उत्तर प्रदेश बदायू चचेरे देवर के साथ हिमाचल घूमने गई पत्नी से गुस्साए पति ने खौफनाक वारदात को अंजाम दिया है। अपने दो भाइयों की मदद से बुआ के घर पर मौजूद पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतका के पिता ने हत्यारोपी पति समेत तीन के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा कायम कराया है।



 पुलिस हत्यारोपियों की तलाश कर रही है। सीओ सहसवान सीपी सिंह ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया है।

हत्या की वारदात सहसवान कोतवाली क्षेत्र के गांव बादशाहपुर में रविवार रात तकरीबन 12:30 बजे करीब हुयी। कासगंज जिले के थाना सोरों के गांव मल्लाह नगर के अर्जुन सिंह ने अपने 28 वर्षीय बेटी माधुरी की शादी वर्ष 2019 में सहसवान के गांव मचौना की मढ़ैया के प्रमोद कुमार मदनलाल के साथ की थी।




पिता के मुताबिक, शादी के बाद दामाद प्रमोद दहेज की मांग को लेकर उनकी बेटी माधुरी का उत्पीड़न करता था। इसे तंग आकर बेटी, प्रमोद के चचेरे भाई बंटी पुत्र सत्यपाल के साथ हिमाचल में रहने लगी। कुछ दिन पूर्व प्रमोद पत्नी माधुरी को हिमाचल प्रदेश से लाकर अपने घर पर रखने लगा। प्रमोद ने रविवार को पत्नी की हत्या की साजिश रची।



इसके लिये वह मधुरी को उसकी बुआ सीमा पत्नी बेचेलाल के यहां गांव बादशाहपुर पहुंचाकर आया। मधुरी की बुआ से कहा कि वह सोमवार की सुबह उसे ले जायेगा, लेकिन देर रात वह अपने भाई विनोद कुमार और छत्रपाल पुत्र ईश्वरी के साथ बुआ के घर पहुंचा और माधुरी के सीने में गोली मारकर हत्या कर दी। 



इस बीच बुआ ने बीच बचाव की कोशिश की, तो उनपर भी तमंचा तान दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार है।



एसएसपी डॉक्टर ओपी सिंह के अनुसार पति ने पत्नी की गोली मारकर हत्या की है। प्रमोद की पत्नी चचेरे देवर के साथ हिमाचल चली गयी थी। मृतिका उसी के साथ रहना चाहती थी। मृतिका माधुरी के पिता की तहरीर पर तीन के खिलाफ मुकदमा कायम कराया गया है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम दबिश दे रही है।

Monday 30 May 2022

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव निर्वाचन-2022 हेतू गुड्डू जमाली व रमाकांत यादव सहित 7 ने खरीदा नामांकन पत्र


 आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव निर्वाचन-2022  हेतू गुड्डू जमाली व रमाकांत यादव सहित 7 ने खरीदा नामांकन पत्र




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल भारद्वाज ने अवगत कराया कि 69-आजमगढ़ लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन-2022 हेतु आज अधिसूचना जारी कर दी गयी है।



 उन्होने बताया कि अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र खरीदने एवं दाखिल करने की प्रक्रिया प्रारम्भ हो गयी है।



उन्होने बताया कि सोमवार को पहले दिन बहुजन समाज पार्टी से शाह आलम ने 3 सेट, मौलिक अधिकार पार्टी से रवीन्द्र नाथ ने 1 सेट, राजीव कुमार सिंह ने निर्दलीय 2 सेट, रमाकान्त यादव ने निर्दलीय 2 सेट, अलहिन्द पार्टी से अमरावती पत्नी रामचन्दर ने 1 सेट, इंडियन नेशनल कांग्रेस से मधुसूदन त्रिपाठी ने 1 सेट एवं असंख्य समाज पार्टी से पंकज कुमार यादव ने 1 सेट नाम निर्देशन पत्र खरीदा।

आजमगढ़ सरायमीर मे मीडिया कार्यालय पर मनाया गया पत्रकारिता दिवस


 आजमगढ़ सरायमीर मे मीडिया कार्यालय पर मनाया गया पत्रकारिता दिवस 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर  हिन्दी पत्रकारता दिवस पर क्षेत्र के सभी पत्रकार अंतरराष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद कार्यालय में बैठक की।



 बैठक में वरिष्ठ पत्रकार अबुलबशर आजमी ने कहा कि आज के दिन पत्रकारीता दिवस मनाया जा रहा है इसके उपलक्ष्य में सरायमीर के सभी पत्रकार कार्यालय में उपस्थित रहे। 



30 मई 1826 में हिंदी पत्रकारिता आरम्भ हुआ। आज ही दिन यूगल किशोर शुक्ल हिंदी भाषा का पहला अखबार 'उदन्त मार्तण्ड' प्रकाशित किए ।



 पाठक कम होने के कारण दो वर्ष में बन्द हो गया। पत्रकारिता को चौथा स्तंभ कहा जाता है परन्तु वह कागज़ पर नहीं है। पत्रकारों के ऊपर अन्याय हो रहा है। मैं प्रशासन से मांग करता हूं कि जिस प्रकार महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था है कि पत्रकार के साथ कोई उत्पीड़न करता है उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाती है।



उसी प्रकार उत्तर प्रदेश में भी कानून बनना चाहिए कि पत्रकार के साथ कोई उत्पीड़न नहीं कर सके। जनार्दन चौहान पत्रकार ने कहा कि पत्रकारों के साथ न्याय नहीं होता है होता भी है तो सौ प्रतिशत में एक दो प्रतिशत पत्रकारों को ही न्याय मिलता है अबुल बशर ने जो प्रशासन से  मांग की है उसका मैं समर्थन करता हूं।



पत्रकार अबु होरैरा ने कहा कि हिन्दी पत्रकारता दिवस पत्रकारों का त्योहार है हम लोगों को हर वर्ष मनाना चाहिए। पत्रकारों को एकजुट होकर पत्रकार संगठन को मजबूत बनाना चाहिए। पत्रकार वसी सिद्दीकी ने कहा कि आज ही के दिन हिन्दी अखबार प्रकाशित हुआ था। इसी लिए के  आज सभी पत्रकार पत्रकारिता दिवस के रूप में मनाते हैं।



इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मोहम्मद यासिर ने कहा कि कोई पत्रकार छोटा नहीं होता है। सभी को एक नजर देखो। आगे उन्होंने कहा कि पत्रकारों को विवादित खबरों से बचना चाहिए।



 इस मौके पर मोहम्मद आमिर, नीरज प्रजापति, अभय चन्द्र गुप्ता, अरविन्द यादव आदि उपस्थित रहे।

आजमगढ़ मेहनगर 35 साल बाद मिला भू-स्वामी को न्याय प्रशासन की मौजूदगी में बुल्डोजर से हटा अतिक्रमण


 आजमगढ़ मेहनगर 35 साल बाद मिला भू-स्वामी को न्याय 


प्रशासन की मौजूदगी में बुल्डोजर से हटा अतिक्रमण




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ उच्च न्यायालय के आदेश पर मेंहनगर कस्बे के संतकबीर नगर वार्ड में सोमवार को तहसील प्रशासन व पुलिस बल की मौजूदगी में 35  वर्षों से अवैध कब्जा कर बनाए गए आधा दर्जन मकानों को बुल्डोजर की मदद से ध्वस्त कर दिया गया।



बताते चलें कि कस्बे के हरिवंश नगर वार्ड निवासी हरदेव राय ने इस आशय का वाद दिवानी न्यायालय में दाखिल किया कि उसके भू-खण्ड गाटा संख्या 1590 रकबा 2 एकड़ 328 कड़ी भूमि पर स्थानीय दल गज्जन राम और अन्य द्धारा कब्जा करने और कतिपय लोगों द्वारा कब्जा कर मकान का निर्माण करा लिया गया है।




 इस मामले में पीड़ित हरदेव राय के पक्ष में मुसंफ न्यायालय और जिला न्यायाधीश द्वारा फैसला सुनाए जाने के बाद भी भू-खण्ड पर कब्जा दखल नहीं मिल सका। हार मानकर पीड़ित ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। 35  वर्षों तक चले इस वाद में दिवंगत हो चुके हरदेव राय के मुकदमे की पैरवी कर रहे पौत्र सुशील राय के पक्ष में उच्च न्यायालय ने फैसला सुनाते हुए प्रशासन की मदद से कब्जा दिलाने का आदेश दिया गया।



 सोमवार को तहसील प्रशासन और पुलिस फोर्स की मौजूदगी में तीन बुल्डोजर लगाकर आधा दर्जन लोगों के अवैध निर्माण को ढहा दिया गया। इस प्रकरण में देर से मिले न्याय और कार्यवाही की चर्चा पुरे क्षेत्र में है।



 इस कार्रवाई के दौरान मौके पर क्षेत्राधिकारी लालगंज मनोज रघुवंशी, नायब तहसीलदार शैलेंद्र चंद्र सिंह के साथ ही मेंहनगर, तरवां, रानी की सराय, गंभीरपुर एवं बरदह थाने के प्रभारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। 




तीन पीढ़ी बाद मिले न्याय से जहां न्यायायिक प्रक्रिया पर एक बार फिर लोगों का भरोसा बढ़ा है, वहीं प्रशासन के दखल ने आमजन में विश्वास भी कायम किया है।

आजमगढ़ महाराजगंज घर में घुसकर गर्भवती महिला को मारी गोली महिला समेत पांच के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज महाराजगंज क्षेत्र के अराजी अमानी गांव की घटना


 आजमगढ़ महाराजगंज घर में घुसकर गर्भवती महिला को मारी गोली


महिला समेत पांच के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज


महाराजगंज क्षेत्र के अराजी अमानी गांव की घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महाराजगंज थाना क्षेत्र के अराजी अमानी गांव में रविवार की देर रात 3-4 की संख्या में आए हमलावरों ने घर के बरामदे में सो रही गर्भवती महिला की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी।



 गोली चलने की आवाज सुनकर जब तक गांव के लोग मौके पर जुटते हमलावर रात के अंधेरे का लाभ उठाते हुए मौके से फरार हो गए। इस मामले में मृत महिला के पति ने गांव की महिला समेत 5 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।  पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना का कारण चुनावी रंजिश बताई जा रही है।



महाराजगंज क्षेत्र के अराजी अमानी ग्राम निवासी रामजी यादव की गांव के प्रधान व उनके समर्थकों के बीच रंजिश चली आ रही है इसी के चलते बीते 21 मई की रात रामजी यादव को गोली मारी गई थी। ईलाज के बाद वह ठीक हो कर घर आ गए थे। रविवार की रात रामजी के पुत्र संतविजय की गर्भवती पत्नी अंतिमा घर के बरामदे में सोई हुई थी। फिर रात करीब 2 बजे चार की संख्या में आए हथियारबंद लोग घर में घुस गए और बरामदे में चारपाई पर सोई अंतिमा को गोली मार दी। फायर की आवाज सुनकर परिवार के लोग जगे और उनके शोर मचाने पर हमलावर मौके से फरार हो गए।




 घायल महिला को आनन-फानन मे  सरकारी एंबुलेंस से उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 



इस संबंध में मृतका के पति का कहना है कि हमलावर मुझे मारने के इरादे से आए थे और गलतफहमी से पत्नी उनका निशाना बन गई। संतविजय का यह भी आरोप है कि इस घटना में गांव की एक महिला का भी हाथ है। वही हमलावरों को परिवार के बारे में पल-पल की जानकारी दे रही थी। 



मृतका के पति संतविजय की तहरीर पर महाराजगंज थाने में गांव के तहसीलदार यादव, चंद्रशेखर यादव, उपेंद्र यादव, मोहम्मद ताहा तथा शीला देवी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस घटना के बाद से फरार चल रहे आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

लखनऊ जयंत चौधरी ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, अखिलेश भी रहे साथ


 लखनऊ जयंत चौधरी ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, अखिलेश भी रहे साथ





लखनऊ राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने सोमवार को राज्यसभा के लिए नामांकन कर दिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ पहुंचकर उन्होंने नामांकन की प्रक्रिया पूरी की। 



जयंत चौधरी ने राज्यसभा भेजे जाने को अपना सम्मान बताते हुए अखिलेश यादव और गठबंधन के दूसरे दलों का आभार जताया। इसे अपने लिए सम्मान बताते हुए जयंत ने कहा कि वह यूपी के किसानों और युवाओं की आवाज को संसद में उठाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने बगावत से घिरे अखिलेश यादव से साथ निभाने का वादा किया और कहा कि उनका गठबंधन मजबूत बना रहेगा। 



राज्यसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने जयंत चौधरी को गठबंधन का साझा उम्मीदवार बनाया है। जयंत के अलावा पार्टी ने कांग्रेस के पूर्व नेता और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल को उच्च सदन में भेजने का ऐलान किया है। पार्टी के तीसरे उम्मीदवार जावेद अली खान हैं।




नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के बाद जयंत चौधरी ने कहा, मुझे उम्मीद है कि जिस तरह गठबंधन मजबूती से लड़ता रहा है। एकजुटता के साथ हम आगे बढ़ेंगे। मैं अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी और गठबंधन के सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं। 



जनता ने और सपा और गठबंधन ने जो आशीर्वाद दिया है वह हमेशा याद रहेगा। यूपी के प्रतिनिधि के तौर पर मैं यहां के मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाऊंगा।



 हाल ही में पेश हुए यूपी के बजट को लेकर जयंत ने कहा कि शिक्षा का बजट दूसरी राज्यों की तुलना में कम है, कृषि पर 2 फीसदी से कम बजट दिया गया है। शिक्षा, किसान और ग्रामीण विकास पर हम पिछड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा इसे खूब प्रचारित करेगी, लेकिन हकीकत इससे अलग है।

रामपुर फूट-फूट कर रोईं महिला सिपाही भोट थानाध्यक्ष राकेश कुमार पर लगाए गंभीर आरोप, महिला कांस्टेबल रेखा चौधरी गवां चुकी है अपनी जान


 रामपुर फूट-फूट कर रोईं महिला सिपाही


भोट थानाध्यक्ष राकेश कुमार पर लगाए गंभीर आरोप, महिला कांस्टेबल रेखा चौधरी गवां चुकी है अपनी जान



उत्तर प्रदेश रामपुर महिलाएं तो महिलाएं, जेंटस भी परेशान हैं। कोई अपनी बात नजर उठाकर नहीं कह सकता। रात को 9 बजे घर पहुंचते हैं। सुबह 7 बजे फिर थाने आ जाते हैं। छुट्‌टी ली थी तो रजिस्टर फेंक कर मार दिया। 12 बजे छुट्‌टी होनी थी, रात को आठ बजे हुई।



अधिकारियों के सामने अपनी बात रखेंगे। यह बातें बतातें हुए भोट थाने की कांस्टेबल फूट-फूटकर रोने लगी। थाने में तैनात हर महिला सिपाही की लगभग यही कहानी है। जानकारी के अनुसार मामले का वीडियो भी सामने आया है।




दरअसल, एक दिन पहले भोट थाने में तैनात कांस्टेबल रेखा चौधरी की सड़क हादसे में मौत हो गई। रविवार को उनका पोस्टमार्टम हुआ। इसमें कई महिला कांस्टेबल भी शामिल हुईं। दो कांस्टेबल ने भोट  थानाध्यक्ष राकेश कुमार पर परेशान करने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि राकेश कुमार छुट्‌टी को लेकर परेशान करते हैं। इससे रेखा चौधरी डिप्रेशन में थी।

दो दिन पहले रेखा चौधरी सड़क हादसे में घायल हो गई थी, उसे छुट्टी नहीं दी गई। छुट्टी दी भी जाती है तो तमाम पाबंदियां लगाई जाती हैं। 




रेखा चौधरी 2 माह की गर्भवती थी और उत्पीड़न के चलते बहुत टेंशन में थी। इसी के चलते वह हादसे का शिकार हो गईं और उनकी मौत हो गई।

महिला सिपाहियों ने आरोप लगाया कि थानाध्यक्ष लगातार उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं। वहीं, एडिशनल एसपी डॉ. संसार सिंह का कहना है कि ऐसी कोई शिकायत तो नही आई। अगर शिकायत मिलेगी तो जांच उपरांत कार्यवाही की जाएगी।



महिला सिपाहियों ने थानाध्यक्ष पर परेशान करने का आरोप लगाया है। रविवार को थानाध्यक्ष से परेशान होकर कई सिपाही रोने लगीं।



बता दें कि पहले योगी सरकार ने प्राइवेट नौकरी करने वाली महिलाओं के लिए छ़ुट्‌टी के संबंध में आदेश पारित किया है। इसके मुताबिक, उत्तर प्रदेश के तमाम फैक्ट्री और कारखानों में महिला कर्मियों से सुबह छह से शाम सात बजे के बाद काम नहीं लिया जाएगा। यदि निबंधक रात में काम लेते हैं तो संबंधित महिला कर्मी की लिखित रजामंदी जरूरी होगी। उसके इंकार करने पर नियोजक काम से नहीं निकाल सकेंगे।



प्रदेश सरकार ने राज्य के समस्त कारखानों में महिला कर्मकारों के नियोजन के संबंध में कारखाना अधिनियम-1948 की धारा 66 की उपधारा (1) के खण्ड (ख) में दी गई शक्तियों का प्रयोग कर इस अधिनियम में शर्तों से छूट प्रदान की है। श्रम विभाग ने इस संबंध में नए सिरे से आदेश जारी किए हैं।

Sunday 29 May 2022

आज़मगढ़ 80 करोड़ लोगों को जूतों की नोक पर रखने का दावा भड़काऊ भाषण देने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आज़मगढ़ 80 करोड़ लोगों को जूतों की नोक पर रखने का दावा


भड़काऊ भाषण देने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के प्रतिष्ठित शिब्ली नेशनल कालेज में शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 80 करोड़ लोगों को जूते की नोक के नीचे रखने का दावा कर लोगों की भावनाओं को आहत करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।



इस मामले में हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काऊ भाषण का आरोप लगाते हुए हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से शिकायत की थी। साक्ष्य के तौर पर भाषण से संबंधित वीडियो भी पुलिस को सौंपी गयी। मामले की जांच में पुलिस को आरोप में सत्यता प्रतीत हुई और मामले में पुलिस द्वारा एक आरोपी अब्दुल रहमान को धर्म विशेष के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।



 खास बात है कि शिब्ली नेशनल कालेज का शिक्षण व्यवस्था के चलते देश- विदेश में काफी ख्याति है। मुस्लिम स्कालरो में यह शिक्षण संस्थान अहम स्थान रखता है।

बसपा सुप्रीमो मायावती का ऐलान रामपुर उप चुनाव नहीं लड़ेगी बसपा आजमगढ़ लोकसभा उप चुनाव के लिए बसपा के गुड्डू जमाली उम्मीदवार घोषित


 बसपा सुप्रीमो मायावती का ऐलान रामपुर उप चुनाव नहीं लड़ेगी बसपा


आजमगढ़ लोकसभा उप चुनाव के लिए बसपा के गुड्डू जमाली उम्मीदवार घोषित 



लखनऊ बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को उम्मीदवार घोषित किया है।



 रामपुर लोकसभा उपचुनाव में बसपा उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

मायावती ने रविवार को बसपा जिलाध्यक्ष मुख जोनल प्रभारियों के साथ बैठक में लोकसभा उपचुनाव पर चर्चा की । उन्होंने कहा कि बसपा 2 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में केवल आजमगढ़ सीट पर उम्मीदवार उतारेगी । रामपुर में वह उम्मीदवार नहीं उतारेगी। कहा जा रहा है वहां बसपा नोटा का इस्तेमाल करेगी।



मायावती ने कहा कि आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मंडल के मुख्य जॉन प्रभारी और जिला अध्यक्ष के साथ विधानसभा अध्यक्ष चुनावी तैयारियों में जुट जाएं।

बसपा सुप्रीमो ने एक बार फिर से बसपा का सदस्यता अभियान शुरू कराने का फैसला किया है।



उन्होंने जोनल प्रभारी और जिला अध्यक्षों को निर्देश दिया है की सदस्यता अभियान को तेजी से चलाया जाए । प्रत्येक विधानसभा में 75000 सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है।

आज़मगढ़ कंधरापुर धर्म परिवर्तन के मामले का पुलिस ने किया खुलासा हिंदू जागरण मंच ने कहा विरोध करने पर हम लोगों पर किया गया हमला पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में पुस्तक व पंपलेट बरामद


 आज़मगढ़ कंधरापुर धर्म परिवर्तन के मामले का पुलिस ने किया खुलासा


हिंदू जागरण मंच ने कहा विरोध करने पर हम लोगों पर किया गया हमला


पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में पुस्तक व पंपलेट बरामद



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ जिले में धर्म परिवर्तन की एक और सूचना आने के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा एक आरोपी को  गिरफ्तार करते हुए मौके से भारी मात्रा में धार्मिक पुस्तक और पंपलेट बरामद किया गया। 



बताते चलें कि ठीक एक हफ्ता पहले बवाली मोड़ के आगे पुराने पुल के पास ईसाई मिशनरी द्वारा धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया था, जिसमें पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया था।



आज कंधरापुर थाना क्षेत्र के कुआ ग्राम सभा में एक घर में धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया। सूचना के बाद पहुंचे हिंदू जागरण मंच के लोगों ने इसका विरोध किया। हिंदू जागरण मंच के लोगों ने आरोप लगाया कि इस दौरान उन पर हमला बोल दिया गया। हिंदू जागरण मंच द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार कर लिया।




 मौके से भारी मात्रा में धार्मिक पुस्तकें व पंपलेट बरामद किए गए।



इस बाबत एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि धर्मांतरण होने की सूचना पर पुलिस ने मौके से मोहरिल नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के विरुद्ध यूपी विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।



 मामले में पुलिस तह में जानने कोशिश कर रही है कि इन लोगों द्वारा कितने लोगों का धर्म परिवर्तन कराया गया है।

उत्तर प्रदेश 11 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला 6 जिलों के कप्तानों को मिली नई तैनाती, अनिल कुमार सिंह बने डीआईजी पीएसी


 उत्तर प्रदेश 11 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला


6 जिलों के कप्तानों को मिली नई तैनाती, अनिल कुमार सिंह बने डीआईजी पीएसी



लखनऊ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए 6 जिलों के कप्तान सहित 11 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया।



बुलंदशहर, रायबरेली, अंबेडकरनगर, देवरिया, हमीरपुर और मैनपुरी में नए कप्तान की तैनाती की गई। अनिल कुमार सिंह डीआईजी पीएसी बने और वाराणसी के अपर पुलिस आयुक्त आलोक प्रियदर्शी रायबरेली के पुलिस अधीक्षक बनाए गए।



शिवम पटेल हमीरपुर के एसपी बने। 

संतोष कुमार सिंह को अपर  पुलिस आयुक्त वाराणसी बनाया गया।

 श्लोक कुमार को बुलंदशहर एसपी बनाया गया।

 आलोक प्रियदर्शी एसपी रायबरेली बने।

 अजीत कुमार सिन्हा एसपी अंबेडकर नगर बनाए गए। 

तेज स्वरूप सिंह एसपी कानपुर आउटर और श्रीपति मिश्रा पुलिस उप महानिरीक्षक पीएसी बनाया गया। संकल्प शर्मा एसपी देवरिया बने। 



अशोक कुमार राय पुलिस अधीक्षक संबद्ध मुख्यालय पुलिस महानिदेशक लखनऊ और कमलेश दीक्षित पुलिस अधीक्षक मैनपुरी बनाए गए।

आजमगढ़ सरायमीर मौजूदा हालात,और मुसलमानों की भूमिका शीषर्क पर एक जलसा मोहल्ला पठान टोला में हुआ सम्पन्न


 आजमगढ़ सरायमीर मौजूदा हालात,और मुसलमानों की भूमिका शीषर्क पर एक जलसा मोहल्ला पठान टोला में हुआ सम्पन्न


आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।



आजमगढ़ सरायमीर मौजूदा हालात,और मुसलमानों की भूमिका शीषर्क पर एक जलसा सरायमीर बाज़ार के मोहल्ला पठान टोला में सम्पन्न हुआ




 जिसके मुख्य वक्ता मौलाना सरफराज़ सहब ने अपने सम्बोधन में कहा कि मुसलमान आज हिन्दुस्तान मे सरकारी आंकड़ो मे 20 फीसद है। मगर आज अपनी बका की भीख मांग रहा है।




जब कि इतिहास गवाह है कि 313 मुसलमान हज़ारों पर भारी पड़े थे। क्यों कि आज दुनिया की माल दौलत,बीबी बच्चों का मोह घेर लिया है। और उस वक्त अल्लाह व उसके रसूल पर अपना सब कुछ निछावर को तैयार थे।इस लिए कामियाबी उनके कदमो में थी।




आज कल मुसलमान कई खानो में बंटा हुआ है। भाई भाई का दुशमन बना हुआ है। ऐसे में अल्लाह की नुसरत कैसे होगी।  आपसी भेदभाव को भुलाकर समाज मे मेलमिलाप भाई चारे और एकता को बढ़वा देकर वर्तमान समय के चलैंन्जों से निप्टा जा सकता है।



तुम्हारे पास कुरआन पाक ऐसी किताब है जो जिन्दगी के हर क्षेत्र में तुम्हारा मार्गदर्शन करता है।

आज कल जिस तरह मुसलमानों को परेशान किया जा रहा है व मजहबी व धार्मिक वजूद बचाना मुश्किल हो गया ऐसे में अल्लाह की रस्सी को मज़बूती से पकडो़ और नमाज कायम करो इसी से तुम्हे कामियाबी मिलेगी।



आज का मुसलमान दुनियवी रंगमें ऐसा रंग गया है की उसकी चाल  ढाल से समझ पाना मुश्किल हो गया वह हिन्दू है, मुसलमान है सिख,ईसाई है।



आज कल हमारे घरो की मां बहन बेटियां दूसरी कौमों की बनिस्बत मुसलमान औरतें बाजारों मे देर रात घूम रही है वह भी किसी घर जिम्मेदार पुरूष के। आप लोगों गैरत कब जागेगी। अगर बाज़ार आना है घर जिम्मेदार पुरूषों के साथ आये और अपनी इज़्ज़त व आबरु के साथ घर चली जाय। 



कार्यक्रम शुभारम्भ तेलावते कुरआन पाक आयात से शानिवार को 7 बजकर 30 पर शुरू होकर लगभग एक घण्टा चला।

आज़मगढ़ रौनापार घर में घुसे सिपाही की जमकर हुई धुनाई अपनी महिला मित्र से मिलने रात को 2:00 बजे पहुंचा था सिपाही


 आज़मगढ़ रौनापार घर में घुसे सिपाही की जमकर हुई धुनाई


अपनी महिला मित्र से मिलने रात को 2:00 बजे पहुंचा था सिपाही




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के एक गांव में घर में घुसे एक युवक को पकड़ कर गांव वालों ने जमकर उसकी धुनाई कर दी। पता चला कि यह युवक मऊ जनपद के दोहरीघाट थाने में तैनात सिपाही धर्मेंद्र कुमार सिंह है।



 ग्रामीणों ने पहले उसकी जमकर धुनाई की फिर रौनापार थाने को सूचना दिया। चर्चा है कि वह अपनी किसी महिला मित्र के घर में घुसा था।



जानकारी के अनुसार रौनापार थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की रात लगभग 2:00 बजे सिपाही धर्मेंद्र कुमार सिंह अपनी महिला मित्र से मिलने उसके घर गया। यह बात जब ग्रामीणों को पता चली तो महिला के घर वालों सहित ग्रामीणों ने उसे घर मे घेर लिया और उक्त सिपाही की जमकर धुनाई कर दी।



 धुनाई करने के बाद ग्रामीणों ने रौनापार थाने को फोन कर दिया। सूचना पर पहुंची रौनापार पुलिस उक्त सिपाही को हिरासत में लेकर थाने चली गई। पुलिस कर्मी द्वारा की गई इस शर्मनाक हरकत की चर्चा पूरे गांव में चूर पर चल रही है।


 इस बावत मीडिया कर्मियो ने जब रौनापार थाने के सीयूजी नंबर पर काफी संपर्क किया तो उनका नंबर नेटवर्क से बाहर बताया।

फतेहपुर प्रेमी-प्रेमिका ने फांसी लगाकर दी जान दोनों की तय हो गई थी शादी, रिश्ते में थे चाचा-भतीजी


 फतेहपुर प्रेमी-प्रेमिका ने फांसी लगाकर दी जान


दोनों की तय हो गई थी शादी, रिश्ते में थे  चाचा-भतीजी


फतेहपुर में शादी तय होने से  नाराज प्रेमिका और प्रेमी ने आत्महत्या कर ली। दोनों का शव युवक के घर के बाहर बनी कोठरी में फंदे से लटका मिला। लड़की जो दुपट्‌टा ली हुई थी, उसी से दोनों ने फंदा लगाया। ​​​​​गांव वालों के मुताबिक, दोनों रिश्ते में चाचा-भतीजी लगते हैं। 



वे दो साल से प्रेम संबंध में थे। दोनों के परिवार इसका विरोध कर रहे थे। हालांकि, किसी की तरफ से कोई आरोप नहीं लगा है। न ही पुलिस के पास तहरीर पहुंची है। वहीं, अब पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

मामला नया डेरा मजरे मुतौर का है। 



प्रेमी युगल की पहचान रामफल ​​​​​​और अर्चना के रूप में हुई है। गांव वालों के मुताबिक, दोनों का प्रेम संबंध चल रहा था, जिसका पता दोनों के परिजनों को चल गया था, लोक लाज की डर से युवक के परिजनों ने उसे सूरत भेज दिए। कुछ दिन पहले युवती की शादी की तय हो गई, जिसका पता सूरत में रह रहे रामफल को चला, तो वह तत्काल घर के लिए रवाना हुआ।




वह 10 दिन पहले घर पहुंचा। परिजनों ने उसे समझाने का प्रयास किया और कहा कि अब लड़की की शादी तय हो गई है। इसलिए उसका पीछा छोड़ दो, लेकिन युवक ने घर वालों की एक न सुनी और लड़की से चोरी छिपे मिलता रहा। युवक के परिजनों को यह बात पता चली, तो उन्होंने लड़के की भी शादी तय कर दी, दो दिन पहले युवक की सगाई थी।




गांव वालों के मुताबिक, दोनों शनिवार शाम को दोनों घर के बाहर कोठरी में जाते हैं और जुदा होने की डर से फांसी लगा लेते हैं। घर के बाहर खेल रहे बच्चे कमरे में पहुंचे तो दोनों को फंदे से लटकता देखा, उन्होंने इसकी सूचना परिजनों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की मदद से दोनों शवों को फंदे से उतारा। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।




इस मामले में डीएसपी जाफरगंज अनिल कुमार सिंह ने बताया कि प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर की है, दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। अभी तक किसी ने कोई तहरीर नहीं दिया है। 



प्रेमी युगल के परिजन आपस में रिश्तेदार है। मृतक के चार भाई है। वह अपने भाईयों में सबसे छोटा था।

आगरा बहू और उसके प्रेमी को सरेआम उतारा मौत के घाट विवाहिता को ससुराल में मोबाइल देने गया था प्रेमी दोहरे हत्याकांड के बाद से ससुर और देवर खुद पहुंचे थाने, पति घर से गिरफ्तार


 आगरा बहू और उसके प्रेमी को सरेआम उतारा मौत के घाट



विवाहिता को ससुराल में मोबाइल देने गया था प्रेमी


दोहरे हत्याकांड के बाद से ससुर और देवर खुद पहुंचे थाने, पति घर से गिरफ्तार




उत्तर प्रदेश के आगरा में दिनदहाड़े ससुराल वालों ने विवाहिता और उसके प्रेमी की बेरहमी से हत्या कर दी। पहले दोनों को डंडो से पीटा, फिर बांके से काट डाला। दोहरे हत्याकांड के बाद ससुर और देवर खुद थाने पहुंच गए। शहर में दिन दहाड़े हुई हत्या की पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। जानकारी पर हरकत में आई पुलिस ने पति को घर से गिरफ्तार किया।



मामला शहर के ब्रह्मपुरी इलाके का है। डूंडीपुरा (इरातदनगर) निवासी पूजा (28) की शादी ब्रह्मपुरी निवासी मदन सिंह सिसौदिया के बड़े बेटे गौरव सिसौदिया से हुई थी। गौरव अपने भाई अभिषेक और कृष्णा के साथ चांदी की पाजेब बनाने का काम करता है। घर के पास ही गौरव का रिश्ते का मौसेरा भाई शिवम सिसौदिया (21) पुत्र हरवीर सिंह सिसौदिया रहता है।



 शिवम फोन करके पूजा को मोबाइल देने आया था। पूजा पहले से रैलिंग के पास खड़ी थी।

जैसे ही शिवम आया देवर अभिषेक, ससुर मदन सिंह और पति गौरव ने उसे घेर लिया और डंडों से बेरहमी से पीटा। वह जान बचाकर भागा लेकिन गली के मोड़ पर उसे घेर लिया। इसके बाद आरोपितों ने बांके से उसकी गर्दन काट दी। शरीर पर बांके से ताबड़तोड़ प्रहार किए। ससुरालीजनों ने पूजा को भी जिंदा नहीं छोड़ा। उसे भी घर के दरवाजे पर बेरहमी से काट दिया मदन सिंह और अभिषेक हत्याकांड के बाद खुद थाने पहुंचे।



पुलिस को बताया कि बहू और उसके प्रेमी को काट दिया है। लाशें घर के बाहर पड़ी हैं। यह सुनते ही पुलिस के होश उड़ गए। सूचना पर एडीजी जोन राजीव कृष्ण, आईजी रेंज नचिकेता झा, एसएसपी सुधीर कुमार सिंह, एसपी सिटी विकास कुमार, सीओ छत्ता सुकन्या शर्मा फोर्स के साथ पहुंचे। दोनों शव गली में पड़े थे। भीड़ जुटी थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे।




 आरोपित पति गौरव घर पर ही मिल गया। उसे गिरफ्तार किया। थाने भेजा। गौरव के कपड़े और हाथ खून से रंगे हुए थे। हत्या की पूरी घटना गली में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई है।

Saturday 28 May 2022

आजमगढ़ जिला कारागार में चला सघन तलाशी अभियान आपत्तिजनक वस्तु न मिलने पर जेल प्रशासन ने ली राहत की सांस


 आजमगढ़ जिला कारागार में चला सघन तलाशी अभियान


आपत्तिजनक वस्तु न मिलने पर जेल प्रशासन ने ली राहत की सांस


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की अगुवाई में शनिवार को जिला कारागार का मासिक निरीक्षण किया गया। 



इस दौरान जेल की बैरकों में चलाए गए सघन तलाशी अभियान में कोई आपत्तिजनक वस्तु न मिलने पर प्रशासनिक अधिकारियों ने जहां संतोष व्यक्त किया वहीं जेल प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।



जिला कारागार परिसर में शनिवार की सुबह करीब 10.30 बजे औचक निरीक्षण करने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों का काफिले की धमक सुन जेल के अंदर अफरातफरी मच गई। पुलिस बल के साथ पहुंचे डीएम विशाल भारद्वाज व एसपी अनुराग आर्य के निर्देश पर बैरकों की सघन तलाशी ली गई।



 हालांकि इस दौरान टीम को कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। अधिकारियों की निगरानी में पुरूष व महिला बैरक, भोजनालय, अस्पताल आदि का भी निरीक्षण किया गया।



 अधिकारियों ने जेल में निरुद्ध बंदियों से उनकी समस्याओं के बाबत जानकारी ली। साथ ही जेल के अधिकारियों से भी बंदियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पूछताछ की गई। सब कुछ सामान्य मिलने पर अधिकारी द्वय ने संतोष जाहिर किया।


 प्रशासनिक अधिकारियों की जेल से रवानगी के बाद जेल अधिकारियों ने राहत महसूस किया।

कानपुर क्राइम ब्रांच के सात सिपाही लाइन हाजिर, एसटीएफ बन कर के करते थे वसूली


 कानपुर क्राइम ब्रांच के सात सिपाही लाइन हाजिर, एसटीएफ बन कर के करते थे वसूली



उत्तर प्रदेश कानपुर एसटीएफ बन दबिश देकर वसूली करने के मामले में क्राइम ब्रांच में तैनात रहे सात पुलिस कर्मियों को संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने शुक्रवार देर रात लाइन हाजिर कर दिया है।



 वहीं एक एसआई समेत सात सिपाहियों को थानों, ट्रैफिक पुलिस और डायल-112 में तैनाती मिली है। लंबे समय से क्राइम ब्रांच में तैनात पुलिस कर्मियों का नया खेल उजागर हुआ जिसमें ये पुलिसकर्मी शहर में अलग-अलग जगह दबिश देकर जब लोगों को उठाते हैं तो खुद को एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) से बताते थे। पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं इसका खुलासा तब हुआ जब उठाए गए लोगों के परिजनों ने एसटीएफ से संपर्क किया खुद एसटीएफ अफसर भी इससे परेशान थे। 



आमतौर पर एसटीएफ बड़े गुडवर्क करती है जिससे अपराधियों व और आम लोगों में पुलिस से ज्यादा एसटीएफ का खौफ रहता है इसी का क्राइम ब्रांच के पुलिसकर्मियों ने फायदा उठाया। मामले में संयुक्त पुलिस आयुक्त ने कार्रवाई करते हुए एसआई शुभम यादव, हेडकांस्टेबल शमशाद अली, शिववीर सिंह, रवि कुमार, सिपाही लाखन सिंह, अंकुर भदौरिया व देवांश सिरोही को लाइन हाजिर किया है। 



वहीं थाना सीसामऊ से एसआई विक्रम सिंह को अपराध शाखा, चकेरी से हेडकांस्टेबल विनोद कुमार, कर्नलगंज से प्रदीप सिंह, स्वरूप नगर से शीतांश को अपराध शाखा भेजा है।

लखनऊ एक युवती से शादी करने पर अड़े सगे भाई तैयारी में जुटी दुल्हन अब तक अनजान


 लखनऊ एक युवती से शादी करने पर अड़े सगे भाई


तैयारी में जुटी दुल्हन अब तक अनजान



लखनऊ दिल्ली से उत्तर प्रदेश के एक गांव में अजब मामला सामने आया है। यहां पर एक युवती से शादी के चक्कर में दो भाइयों के बीच मारपीट हो गई। दोनों के बीच हुई मारपीट एक युवती के कारण हुई है, जिससे दोनों ही शादी करना चाहते हैं। 


जानकारी के अनुसार दरअसल, युवती का रिश्ता एक भाई से हुआ है, लेकिन दूसरा भाई उस युवती से शादी करने की जिद पर अड़ा हुआ है। दोनों के बीच मारपीट होने की सूचना पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।



एक गांव निवासी दो भाइयों की आयु 35 और 37 वर्ष हो गई है। काफी प्रयास के बाद भी उनकी शादी नहीं हो पा रही है। बताया गया है कि गत दिनों बरेली के एक गांव से कुछ लोग बड़े भाई को देखने के लिए आए थे। इस दौरान वह बड़े भाई को पसंद कर गए। जिसके बाद लड़का पक्ष भी लड़की पक्ष के घर जाकर लड़की को पसंद कर रिश्ता तय कर आया। आने वाले नवंबर माह में दोनों की शादी होनी तय हुई, लेकिन इस बीच युवक के छोटे भाई ने युवती के घर का नंबर लेकर फोन पर वार्ता करनी शुरू कर दी। दोनों के बीच वार्ता होने की जानकारी बड़े भाई को हुई तो उसने इसका विरोध किया। जिसको लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई।




 इस पर दोनों भाइयों का स्वजन ने समझौता करा दिया, लेकिन कुछ ही समय बाद दोनों भाई एक ही लड़की से शादी करने की बात पर फिर से अड़ गए हैं। हालांकि, अभी तक इसकी जानकारी लड़की पक्ष को नहीं दी गई है। मामले की जानकारी डायल 112 पर पुलिस को फोन कर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।




 इस संबंध में सीओ पवन कुमार का कहना है कि थाना पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर संबंधित कार्रवाई की जाएगी।

मेरठ एक साथ 500 सिपाहियों का हुआ तबादला


 मेरठ एक साथ 500 सिपाहियों का हुआ तबादला



उत्तर प्रदेश मेरठ भ्रष्टाचार-लापरवाही और वसूली की शिकायतों के चलते एसएसपी ने यूपी 112 पर डंडा चलाया है। एसएसपी ने 500 पुलिसकर्मियों का एक साथ ट्रांसफर कर दिया है। 



लंबे समय से एक ही इलाके में जमा पुलिसकर्मियों का कोकस तोड़ने के लिए सभी पुलिसकर्मियों की जगह बदल दी गई है। साथ ही कई मामलों में गोपनीय जांच भी कराई जा रही है।



पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार और अवैध गतिविधियों की शिकायत के लिए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने व्हाट्सएप नंबर जारी किया था। इस व्हाट्सएप नंबर पर एसएसपी के पास पिछले कुछ समय से यूपी 112 पर तैनात पुलिसकर्मियों की शिकायतें पहुंच रही थी। कई शिकायतों में आरोप लगाया गया कि यूपी 112 पर तैनात पुलिसकर्मी अवैध गतिविधियों को अंजाम दिलाते हैं। भ्रष्टाचार की शिकायतें भी की जा रही थी।



एसएसपी ने मामले में जांच कराई तो खुलासा हुआ कि कई पुलिसकर्मी 5-6 साल से एक ही रूट पर जमे हुए हैं और अवैध गतिविधियों में संलिप्त हैं। शिकायतों के आधार पर एसएसपी ने एक साथ 500 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर कर दिया है। 



यूपी 112 में तैनात दरोगा, सिपाही, हेड कांस्टेबल और होमगार्ड को एक जगह से दूसरी जगह पर भेजा गया है। साथ ही गोपनीय जांच भी शुरू करा दी गई है। जल्द ही मामले में दोबारा बड़ी कार्रवाई की जाएगी।




मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा, 'कुछ समय से यूपी 112 पर तैनात पुलिसकर्मियों की शिकायतें मिल रही थीं। जांच कराई तो पता चला कि कई पुलिसकर्मी लंबे समय से एक ही इलाके में जमे हुए हैं और अवैध गतिविधियों को अंजाम दिलाते हैं। फिलहाल सभी पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं और जांच कराई जा रही है।'

Friday 27 May 2022

मेरठ भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है थाना प्रभारी ने थाने के बाहर लगाया पोस्टर


 भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है


थाना प्रभारी ने थाने के बाहर लगाया पोस्टर



लखनऊ उत्तर प्रदेश में विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मौजूदार बीजेपी सरकार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में वार-पलटवार का सिलसिला लगातार जारी है। 



जानकारी के अनुसार वहीं शुक्रवार को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर एक ट्वीट करते हुए तगड़ा हमला बोला है। अखिलेश ने ट्वीट करते हुए बीजेपी सरकार के मजे लिए हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मेरठ के मेडिकल थाने की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि ऐसा पहली बार हुआ है इन पाँच-छह सालों में सत्तापक्ष के लोगों का आना मना हुआ थानों में ये है उत्तर प्रदेश  की भाजपा सरकार का बुलंद इक़बाल!



 अखिलेश ने मेरठ के मेडिकल थाने की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा है। तस्वीर में थाने में एक पोस्टर लगा हुआ है, जिस पर भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है लिखा हुआ है। पोस्टर में आगे थाना प्रभार संतशरण सिंह का नाम लिखा हुआ है।

आजमगढ़ तरवां सड़क हादसे में घायल महिला की हुई मौत


 आजमगढ़ तरवां सड़क हादसे में घायल महिला की हुई मौत 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ तरवां थाना क्षेत्र में दो दिन पूर्व अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से घायल महिला ने गुरुवार की शाम ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया।




 तरवां थाना क्षेत्र के सिंगापुर ग्राम निवासी 40 वर्षीय बेचनी देवी पत्नी अशोक दो दिन पूर्व अपने पति के साथ बाजार से घर लौटते समय खरिहानी बाजार के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आकर घायल हो गई। घायल महिला को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 



उपचाराधीन महिला ने गुरुवार की शाम दम तोड़ दिया। मौत की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आजमगढ़ 730 स्कूली वाहनों के पंजीयन होंगे रद्द


 आजमगढ़ 730 स्कूली वाहनों के पंजीयन होंगे रद्द



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन खटारा वाहनों के साथ ही यातायात नियमों के पालन कराने को लेकर पूरी तरह सख्त नजर आ रहा है। इसके लिए संभागीय परिवहन विभाग द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। हाल के दिनों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हुई स्कूल बस दुर्घटना के बाद सख्त हुए प्रशासन ने स्कूली बच्चों को ढोने वाले वाहनों की खोज खबर लेनी शुरू कर दी। 




जांच के दौरान हैरान कर देने वाली यह बात सामने आई कि जनपद में कुल 730 स्कूल वाहन बीते 15 साल से अनफिट चल रहे हैं। आरटीओ विभाग द्वारा अनफिट स्कूल वाहनों की सूची तैयार करा कर संबंधित विद्यालयों को नोटिस भेजी गई है। इस मामले में स्कूल प्रबंधन भी चुप्पी साधे हुए हैं। नतीजा आरटीओ विभाग द्वारा अब स्कूली वाहनों का पंजीयन रद्द करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

रायबरेली हिस्ट्रीशीटर की गोली लगने से मौत गंभीर रूप से घायल मिली प्रेमिका; जांच में जुटी पुलिस


 रायबरेली हिस्ट्रीशीटर की गोली लगने से मौत


गंभीर रूप से घायल मिली प्रेमिका; जांच में जुटी पुलिस





उत्तर प्रदेश रायबरेली लालगंज में गुरुवार की रात हिस्ट्रीशीटर की गोली लगने से मौत हो गई। उसकी प्रेमिका भी अपने घर की छत पर गंभीर दशा में पड़ी मिली है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है।



 चंद्रिका बख्श का पुरवा मजरे अम्बारा पश्चिम निवासी नरेंद्र यादव उर्फ मोदी पुत्र दिनेश यादव ने अपनी मां सावित्री को रात लगभग  2.18 बजे फोन कर कहा कि वह गांव के बाहर स्थित ट्यूबवेल पर आ जाए। उसकी मां ट्यूबेल पर पहुंची तो देखा कि नरेंद्र वहा मृत पड़ा था। उसके सिर में गोली लगी थी। शव के पास में 315 बोर का तमंचा भी मिला है।



मामले की जानकारी पर पुलिस वहां पहुंची और जानकारी ली। इसी बीच उसी गांव के उमाशंकर यादव की पुत्री अंजली घर की छत पर गंभीर दशा में पड़ी मिली। पिता उमा शंकर यादव का कहना है कि अंजली आधी रात तक परिवार जन के साथ घर में नीचे ही थी। वह छत पर कब पहुंच गई, किसी को पता नहीं । सुबह जब उसकी मां अंजली को जगाने पहुंची तो छत पर खून फैला देखा। वहीं पास में अंजली मरणासन्न पड़ी थी। सीओ महिपाल पाठक ने पूछताछ की तो पता चला कि नरेंद्र से अंजली का प्रेम प्रसंग था। नरेंद्र के विरुद्ध लालगंज कोतवाली में चोरी व लूट आदि के चार केस दर्ज है, जिसके चलते पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। 




वर्तमान में उसकी हिस्ट्रीशीट खोली गई थी, जिसके चलते नरेंद्र हरियाणा में रहता था। कहा जा रहा है कि वह रात में ही घर आया था और पहले अपनी प्रेमिका से मिलने चला गया जहां छत पर पानी की बोतल व गुझिया पड़ी मिली।




वहीं किसी बात को लेकर उसका अंजली से विवाद हुआ होगा, जिसके चलते उसने अंजली को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। बेहोशी की दशा में होने के चलते अंजली घटना से संबंधित कोई जानकारी नहीं दे सकी। उसका दाहिना कान बुरी तरह से चोटिल है। कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने बताया कि नरेंद्र ने रात में अपनी मां को फोन कर कहा था कि व ट्यूबेल पर आ जाए, उसके पास समय नहीं है। जब तक उसकी मां वहां पहुंचती, गोली चलने की आवाज आई। नरेंद्र के शव के पास 315 बोर का तमंचा पड़ा था।



 उसकी कनपटी का दाहिना हिस्सा गोली लगने की वजह से क्षतिग्रस्त था। तलाशी लेने पर उसके पैंट की जेब में तीन कारतूस और मिले हैं। दूसरी ओर अंजली को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे लखनऊ रेफर किया है।



 क्षेत्राधिकारी महिपाल पाठक ने बताया कि पिता दिनेश यादव ने नरेंद्र द्वारा आत्महत्या किए जाने की तहरीर दी है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

लखनऊ उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने विधायकों का मोबाइल जब्त करने का दिया निर्देश


 लखनऊ उत्तर प्रदेश विधान सभा  अध्यक्ष सतीश महाना ने विधायकों का मोबाइल जब्त करने का दिया निर्देश



लखनऊ उत्तर प्रदेश विधानमंडल सत्र की कार्यवाही के दौरान विधायकों के मोबाइल से सेल्फी लेने के साथ ही अन्य प्रकार की बाधा पहुंचाने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना बेहद गंभीर हो गए।



 शुक्रवार को उन्होंने विधान भवन में तैनात चीफ मार्शल को विधायकों के मोबाइल फोन को जब्त करने का निर्देश दे दिया। उनके इस निर्देश के बाद विधायकों में खलबली मच गई है।

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का सत्र 23 मई से चल रहा है। राज्यपाल आनंदीबेन के अभिभाषण और उस पर चर्चा के बाद गुरुवार को विधानसभा में बजट पेश किया गया। 




शुक्रवार को बजट पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी के कई विधायक मोबाइल लेकर विधानसभा अध्यक्ष के आसन के करीब आकर सेल्फी लेने लगे। गंभीर विषय पर चर्चा के दौरान विधायकों की इन हरकतों पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने नाराजगी जताई।




 विधायक सेल्फी लेने के साथ ही हंगामा की फोटो खींचने में व्यस्त हो गए तो विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के तेवर तीखे हो गए। तत्काल विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों के विधानभवन के मंडप में सेल्फी लेने पर रोक लगाने के साथ ही चीफ मार्शल को आदेश दिया कि नियम तोडऩे पर किसी का भी मोबाइल फोन जब्त करने में संकोच ना करें।

मेरठ हाईवे पर घरवाली के पैर पड़ा सिपाही बाहरवाली के चक्कर में हुआ विवाद, वादा करने के बाद हुआ शांत


 मेरठ हाईवे पर घरवाली के पैर पड़ा सिपाही


बाहरवाली के चक्कर में हुआ विवाद, वादा करने के बाद हुआ शांत



मेरठ  दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल का अपनी पड़ोसी महिला से चल रहा प्रेम प्रसंग जूतम-पैजार तक पहुंच गया। सिपाही की अपनी पत्नी से झगड़ा हो गया। जिसके बाद घर छोड़कर पत्नी हाईवे-58 पर आत्महत्या करने पहुंच गई। पति पीछे दौड़कर हाईवे पर पहुंचा और पत्नी के पैर पकड़कर माफी मांगने के बाद उसे वापस घर ले गया। 




जहां बाहरवाली के चक्कर में नहीं पड़ने का वादा करने के बाद मामला शांता हुआ।



कंकरखेड़ा की खिर्वा रोड निवासी एक व्यक्ति दिल्ली में कांस्टेबल है। कांस्टेबल अपनी पत्नी और दो बच्चों संग खिर्वा रोड पर ही रहता है। बताया जाता है कि कांस्टेबल दिल्ली में दफ्तर में तैनात है, जिस वजह से वह सुबह-शाम दिल्ली जाता-आता है। आरोप है कि कांस्टेबल का अपनी पड़ोसी महिला से प्रेम प्रसंग चल रहा है। जिसको लेकर कांस्टेबल का पत्नी से कई बार विवाद भी हो चुका है। पूर्व में भी दपंती का विवाद थाने पहुंचा था, तब भी दोनों के स्वजन ने मामला निबटा दिया था। गुरुवार को कांस्टेबल ड्यूटी पर नहीं गया था।

कांस्टेबल की महिला मित्र अपनी पड़ोसी महिला के घर गई थी, जहां पर कांस्टेबल भी पहुंच गया था।




 इस बात की भनक कांस्टेबल की पत्नी को लगी तो वह मौके पर पहुंची, जहां महिला मित्र से कहासुनी हो गई। बीच बचाव में कांस्टेबल की अपनी पत्नी से मारपीट हो गई। पत्नी हाईवे पर गाड़ी के आगे कूदकर आत्महत्या करने की बातम कहकर वहां से चली गई। कांस्टेबल पति पीछे दौड़ा और पत्नी के पैर पकड़कर माफी मांगते हुए उसे घर ले गया।



 इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना का कहना है कि थाने में तहरीर मिलने पर मारपीट की कार्रवाई होगी।



शादी का झांसा देकर मेरठ का रहने वाला युवक दिल्ली की युवती को अपने साथ लेकर आ गया। भैंसाली बस स्टैंड पहुंचते ही युवती ने युवक के परिवार के बारे में कुछ गलत बोल दिया। जिस वजह से उनमें कहासुनी हो गई। युवक उसे रोडवेज पर छोड़कर फरार हो गया। युवती रोते हुए थाने पहुंची और आपबीती पुलिसकर्मियों को सुनाई। लालकुर्ती थाना प्रभारी अतर सिंह यादव का कहना है कि युवती ने हैदर के खिलाफ तहरीर दी है। जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।

Thursday 26 May 2022

आजमगढ़ उपचुनाव को लेकर जिले में आचार संहिता लागू डीएम ने दिया आदेश हटवायें जायें बैनर व पोस्टर, बूथ स्थलों की आवश्यक तैयारियां समय से पूर्ण कराने का निर्देश


 आजमगढ़ उपचुनाव को लेकर जिले में आचार संहिता लागू


डीएम ने दिया आदेश हटवायें जायें बैनर व पोस्टर, बूथ स्थलों की आवश्यक तैयारियां समय से पूर्ण कराने का निर्देश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 26 मई 2022  जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने आयोग के निर्देश दिनांक 25 मई के द्वारा 69-आजमगढ़ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन हेतु निर्वाचन की तिथियों की घोषणा के उपरान्त आज कलेक्ट्रेट सभागार में चुनाव की तैयारियों को लेकर नोडल/सहायक नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि उप निर्वाचन की सभी तैयारियॉ तत्काल शुरू कर दी जाए। उन्होने कहा कि जनपद में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है, इसलिए नगर पालिका/नगर पंचायत मे अधिशासी अधिकारी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत राज अधिकारी सरकारी भवनों एवं सार्वजनिक स्थानों पर लगे हुए पोस्टर, बैनर, होर्डिंग आदि तत्काल हटाना सुनिश्चित करें। 




उन्होने कहा कि सभी सरकारी भवनों/कार्यालयों की दिवालों पर पेंट की गयी वाल राइटिंग को तत्काल मिटा दिया जाए। उन्होने कहा कि पेयजल/सफाई के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत राज अधिकारी तथा शहरी क्षेत्रों में अधिशासी अधिकारी सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करें। 



उन्होने कहा कि बूथ स्थलों के शौचालय, पानी की व्यवस्था, लाईट की व्यवस्था, साफ-सफाई एवं अन्य आवश्यक तैयारियॉ निर्धारित समय के अन्दर पूर्ण कर ली जाए।




जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पार्टी रवानगी स्थल/काउन्टिंग स्थल पर जाकर बैरिकेटिंग आदि आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित कर ली जाए। उन्होने कहा कि आवश्यकतानुसार संबंधित विभाग टेण्डर आदि की प्रक्रिया समय से सुनिश्चित करें। 



उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिया कि रूट चार्ट देख कर समय से फाइनल कर लें। उन्होने कहा कि सभी विभाग कार्य योजना तैयार कर उपलब्ध करा दें।



 उन्होने कहा कि सभी आवश्यक स्थानों पर सीसी टीवी कैमरे लगाकर क्रियाशील कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं के लिए बूथों पर व्हील चेयर उपलब्ध कराई जाए तथा रैम्प आदि की व्यवस्था समय से करा लिया जाए।




जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि नामांकन प्रक्रिया की तैयारी समय से सुनिश्चित की जाए। उन्होने कहा कि एफएसटी को तत्काल क्रियाशील कर दिया जाए।




 जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सुरक्षा बलों के ठहरने का स्थान चिन्हित कर सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करायें। उन्होने कहा कि कोई भी अधिकारी/कर्मचारी बिना अनुमति के मुख्यालय नही छोड़ेगा।



 अपरिहार्य परिस्थितियों में ही अधिकारी व कर्मचारी अनुमति लेकर मुख्यालय छोड़ेंगे। उन्होने कहा कि मा0 निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी लोग अपने दायित्वों का निर्वहन सुनिश्चित करें।




 यदि निर्वाचन से संबंधित किसी भी प्रकार की लापरवाही/शिथिलता पायी जाती है तो संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिया कि मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम प्रारम्भ कर दें। उन्होने कहा कि अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए स्वीप मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित किया जाए।




 उन्होने आरटीओ को निर्देश दिया कि आवश्यकतानुसार वाहनों की उपलब्धता समय से सुनिश्चित करा लें। जिलाधिकारी ने कहा कि पूरी निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान पूर्व में जारी की गयी कोविड-19 की गाईडलाइन का पालन प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराया जाए।




 बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आजाद भगत सिंह, एसपी ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आईएन तिवारी, पीडी, जिला विकास अधिकारी रवि शंकर राय, डीपीआरओ लालजी दूबे, पीओ डूडा सहित सभी विभागो  के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बागपत पुलिस के डर से मां, दो बेटियों ने दी जान दरोगा समेत 6 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया मुकदमा


 बागपत पुलिस के डर से मां, दो बेटियों ने दी जान


दरोगा समेत 6 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया मुकदमा




 बागपत में पुलिस की दबिश से डरी मां और दो बेटियों ने जहर खाकर जान दे दी। मामले में दरोगा समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।



 बता दें, मृतक महिला का बेटा गांव की लड़की को लेकर भाग गया था। इस मामले में लड़की के घरवालों ने पुलिस से शिकायत की थी। जिस पर पुलिस रोज दबिश डालने आरोपी लड़के के घर जा रही थी।



2 मई को बाछौड़ गांव का एक युवक (20) अपनी प्रेमिका को  (18) को भगा ले गया था। 3 मई को लड़की के परिवार वालों ने पुलिस से शिकायत की थी। पीड़ित परिजनों ने बताया कि लड़की का भाई और पुलिस पूछताछ के दौरान परेशान करते थे। हमें खुद नहीं पता है कि हमारा बेटा कहां है। 24 मई को लड़के के भाई और पुलिस ने फिर से पीड़ित के घर दबिश दी। जब घर का दरवाजा नहीं खोला गया तो वो लोग छत से फांद कर अंदर पहुंच गए। पीड़ित पिता ने कहा कि सभी लोग मेरे बेटे के बारे में पूछ रहे थे। वो लोग मेरी बेटियों और पत्नी को प्रताड़ित कर रहे थे। जिसके बाद परेशान होकर मेरी पत्नी और दोनों बेटियों ने चूहे मारने वाली दवा खा ली।



 पुलिस कर्मी मेरी पत्नी और बेटियों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। हालत बिगड़ने पर सबको मेरठ रेफर किया गया। जहां बड़ी बेटी स्वाति (19) की मंगलवार देर रात मौत हो गई। पत्नी अनुराधा और छोटी बेटी प्रीति (17) की गुरुवार देर रात मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने बताया कि बड़ी बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। अभी छोटी बेटी और मां का शव गांव पहुंचना बाकी है। गांव में भारी पुलिस बल तैनात है। पुलिस ने छपरौली थाने के उप निरीक्षक नरेश पाल और युवती के दो भाइयों सहित छह के खिलाफ उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है।



पीड़ित पिता महक सिंह ने बताया कि आरोपियों पर अगर कार्रवाई नहीं हुई तो वो आत्मदाह कर लेंगे। पीड़ित पिता का यह भी आरोप है कि लापता लड़की के भाइयों ने घर आकर धमकी दी थी कि ‘अगर हमारी बहन नहीं मिली तो हम तुम्हारी बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे। मंगलवार को भी उन लोगों ने घर आकर कहा था कि मेरी बहन वापस नहीं आई तो तुम्हारी बेटी स्वाति को गांव में निर्वस्त्र घुमाकर बेइज्जत करेंगे। वो लोग मेरी बेटी का हाथ पकड़कर उसके जबरन उठाकर ले जा रहे थे। दरोगा भी उन लोगों को पूरा साथ दे रहा था।

आजमगढ़ पंचायत सहायक पर मुकदमा दर्ज कराने का आदेश सीडीओ ने सेवा समाप्त कर वेतन वसूली का दिया निर्देश मेडिकल कालेज चक्रपानपुर में वार्ड ब्याय के पद पर भी कर रहा था काम


 आजमगढ़  पंचायत सहायक पर मुकदमा दर्ज कराने का आदेश


सीडीओ ने सेवा समाप्त कर वेतन वसूली का दिया निर्देश
मेडिकल कालेज चक्रपानपुर में वार्ड ब्याय के पद पर भी कर रहा था काम


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज ब्लाक के जलालपुर गांव में तैनात पंचायत सहायक हरिवंश यादव पुत्र हीरावन की सेवा समाप्त कर उससे वेतन वसूली का निर्देश दिया गया है।



 सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला ने हरिवंश पर केस दर्ज कराने का भी आदेश दिया है। सीडीओ ने बताया की हरिवंश यादव जलालपुर गांव में पंचायत सहायक के पद पर और राजकीय मेडिकल कालेज चक्रपानपुर में वार्ड ब्याय के पद पर काम कर रहा था। इस मामले की शिकायत करने पर जांच कराई गयी तो जांच में पुष्टि हुई। जांच रिपोर्ट आने पर हरिवंश की सेवा पंचायत सहायक के पद से समाप्त करते हुए वेतन रिकवरी और आरोपी के खिलाफ जहानागंज थाने में केस दर्ज कराने का निर्देश दिया गया।


 

आजमगढ़ सरायमीर पुलिस मुठभेड़ में 1 गोतस्कर घायल व 03 अन्य गिरफ्तार, 02 अवैध असलहा, कारतूस, 02 बाइक व प्रतिबंधित मांस बरामद


 आजमगढ़ सरायमीर  पुलिस मुठभेड़ में 1 गोतस्कर घायल व  03 अन्य गिरफ्तार, 02 अवैध असलहा, कारतूस, 02 बाइक व प्रतिबंधित मांस बरामद





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के सरायमीर थाना की पुलिस ने मुठभेड़ में चार गो तस्करों को गिरफ्तार किया है। 



इस मुठभेड़ में एक तस्कर को दाहिने पैर में गोली लगी है। पुलिस ने घायल तस्कर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने इनके पास से करीब डेढ़ कुंटल प्रतिबंधित मांस, 02 अवैध असलहा, कारतूस व प्रतिबंधित मांस तथा प्रयुक्त दो बाइक बरामद किया है।



सरायमीर पुलिस टीम सूचना पर ग्राम रामराय का पुरा पहुंची जहां रामराय का पुरा गाँव की तरफ से दो मोटर साइकिल आती हुई दिखाई दी। पुलिस वाले रुकने का इशारा किये कि सामने पुलिस बल को देखकर बाइक सवार पुलिस पार्टी को लक्ष्य बनाकर जान से मारने की नीयत से फायर किये तथा उसी समय पीछे से आ रही मोटर साईकिल सवार लोग अचानक पीछे मुड़कर भागना चाहे कि मोटर साईकिल अनियन्त्रित होकर मौके पर ही लड़खड़ा कर गिर गयी और मोटर साईकिल छोड़कर पुलिस वालों पर लक्ष्य बनाकर लगातार फायर किये। 



जिस पर पुलिस वालों द्वारा आत्मरक्षार्थ अपनी सरकारी पिस्टल से 03 राउण्ड फायर किया गया। एक तस्कर घायल होकर गिर पड़ा। मौके पर मो0 आमिर पुत्र मकसूद अहमद सा0 शेरवा थाना सरायमीर (घायल बदमाश), 


जावेद अख्तर पुत्र शब्बीर अहमद, मो0 अब्दुल्लाह पुत्र मशरुफ अहमद, मशरुफ अहमद पुत्र अब्दुल गनी को पकड़ लिया गया। सभी सरायमीर के शेरवां के रहने वाले हैं। 


आमिर के दाहिने पैर में गोली लगी थी, जिसे उपचार के लिए सदर अस्पताल आजमगढ़ भेजा गया है। गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि सुरही गाँव स्थित तालाब के पास बने अर्ध निर्मित पक्के टीन सेड के कमरे में गाय को काटकर उसके मांस को मो0सा0 से गाँव-गाँव घुमकर बेचते हैं। 



तालाब में नसीम पुत्र राहुल अमीन सा0 सुरही खुर्द थाना सरायमीर मछली पालन व तलाब के किनारे मुर्गी फार्म चलाता है। साथ मिलकर गाय को काटते है तथा मांस बेचकर प्राप्त पैसो को नसीम सहित सभी लोग आपस मे बाट लेते हैं।



( 1 ) मु0अ0सं0 95/2022 धारा 307/24 भादवि व 3/5/8 गोवध नि0 अधि0 थाना सरायमीर आजमगढ़ ।


( 2 ) मु0अ0सं0 96/2022 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट थाना सरायमीर आजमगढ़ ।



( 3 ) मु0अ0सं0 97/2022 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट थाना सरायमीर आजमगढ़ ।


 गिरफ्तार अभियुक्त-

मो0 आमिर पुत्र मकसूद अहमद सा0 शेरवा थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ (घायल बदमाश)


जावेद अख्तर पुत्र शब्बीर अहमद सा0 शेरवा थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़


मो0 अब्दुल्लाह पुत्र मशरुफ अहमद सा0 शेरवा थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़


मशरुफ अहमद पुत्र अब्दुल गनी सा0 शेरवा थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़


वांछित अभियुक्तः-

अभियुक्त नसीम पुत्र राहुल अमीन सा0 सुरही खुर्द थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़



आपराधिक इतिहास- अभि0 आमिर उर्फ आमिल उर्फ नाटे पुत्र मकसूद अहमद उपरोक्त


( 4 ) मु0अ0सं0 402/2013 धारा 3/5/8 गोवध नि0 अधि0 थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 5 ) मु0अ0सं0 95/2022 धारा 307/24 भादवि व 3/5/8 गोवध नि0 अधि0 थाना सरायमीर आजमगढ़ ।


( 6 ) मु0अ0सं0 96/2022 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट थाना सरायमीर आजमगढ़ ।


गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम-


( 7 ) थानाध्यक्ष श्री विवेक कुमार पाण्डेय थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 8 ) उ0नि0 संजय सिंह थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 9 ) हे0का0 विपिन कुमार यादव थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 10 ) का0 अतुल प्रताप सिंह थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 11 ) का0 संदीप यादव थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।

का0 हिमांशु सिंह थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 12 ) का0 अजित सिंह थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 13 ) का0 अनुराग तिवारी थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 14 ) का0 आनन्द मौर्या थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़ ।


( 15 ) का0 राजकुमार थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़।

ग्रेटर नोएडा थाने में भाजपा नेता की गुंडई मुख्यमंत्री के ही आदेश को ताक पर रखते हुए थाने में जमकर हंगामा काटा, वीडियो वायरल


 ग्रेटर नोएडा थाने में भाजपा नेता की गुंडई


मुख्यमंत्री के ही आदेश को ताक पर रखते हुए थाने में जमकर हंगामा काटा, वीडियो वायरल




उत्तर प्रदेश ग्रेटर नोएडा सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ तौर पर अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को पुलिस कर्मियों पर किसी भी तरह का दबाव ना  बनाने की नसीहत दी लेकिन वह नसीहत गौतम बुध नगर के नेताओं ने नहीं सुनी और अपने मुख्यमंत्री के ही आदेश को ताक पर रखते हुए थाने में जमकर हंगामा काटा। भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष ने बीटा 2 कोतवाली में जमकर हंगामा किया और महिला पुलिस कर्मियों के सामने गाली गलौज भी की। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।



सत्ता में रहकर ही भाजपा के नेता पुलिस पर दबाव बनाते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसा ही एक नजारा ग्रेटर नोएडा में देखने को मिला । जहां बीटा 2 कोतवाली में भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष राज नागर ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जमकर हंगामा किया।आरोप है कि इस दौरान पुलिस कर्मियों के साथ जमकर बदतमीजी भी की।किसी व्यक्ति द्वारा इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया गया और वीडियो को वायरल कर दिया गया है।




दरअसल दो दिन पहले ही बीटा 2 थाना क्षेत्र में एक ट्रैक्टर और बस की भिड़ंत हुई थी। जिसके बाद ट्रैक्टर चालक और बस ड्राइवर के बीच जमकर मारपीट हुई थी। इसके बाद वहां पर जाम भी लग गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया था। बताया जा रहा है कि इस दौरान एक भाजपा के नेता को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था। जैसे ही जिलाध्यक्ष को सूचना मिली कि उनके  कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया है। वह आगबबूला होकर कोतवाली पहुंचे और आरोप है कि उन्होंने कोतवाली पर हंगामा शुरू कर दिया और थाना प्रभारी व पुलिस कर्मियों पर उसे छोड़ने का दबाब बनाने लगे।




 बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने महिला पुलिस कर्मियों के सामने ही गाली गलौज भी की ।आरोप यह भी है कि सत्ता की हनक दिखाते हुए वर्दी उतरवाने की बात कह डाली।

पूरे मामले पर भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष राज नागर ने  बातचीत मे बताया की उन्होंने बताया कि उनके मंडल अध्यक्ष को बिना किसी तथ्य के हवालात में बिठा दिया गया।  मैंने कोई हंगामा नही किया है।



पुलिस कर्मियों द्वारा सही व्यवहार नही किया गया।भाजपा के मंडल अध्यक्ष को हवालात में बिठाया गया था। मैं उसी को छुड़ाने गया था।



इन पूरे मामले पर जिले के आला अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं लेकिन उनका कहना है की वीडियो वायरल हुआ है और वीडियो की जांच की जा रही है थाने में सीसीटीवी फुटेज भी लगे हुए हैं वह भी खंगाले जाएंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।



भाजपा युवामोर्चा के जिला अध्यक्ष का थाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को ट्वीट कर पुलिस से कार्रवाई की बात कही जा रही है।

Wednesday 25 May 2022

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव की घोषणा


 आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव की घोषणा




नई दिल्ली चुनाव आयोग ने लोकसभा और विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। इलेक्शन कमीशन ने बताया कि, तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर 23 जून को वोट डाले जाएंगे, जबकि गिनती 26 जून की जाएगी। 



चुनाव आयोग ने पंजाब की संगरूर, यूपी की रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराने की घोषणा की है।



पंजाब की संगरूर भगवंत मान के मुख्यमंत्री बनने के बाद खाली हुई थी। रामपुर की सीट आजम खान के लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई है। आजमगढ़ लोकसभा सीट की बात करें तो अखिलेश यादव यहां से सांसद चुने गए थे लेकिन विधानसभा चुनाव में जीते के बाद उन्होंने संसद की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हुई थी।




इसके अलावा त्रिपुरा की अगरतला, टाउन बोरडोवाली, सुरमा और जुबराजनगर विधानसभा सीट के लिए 23 जून को वोट डाले जाएंगे। इसके साथ दिल्ली की राजेंद्र नगर, झारखंड की मंदारी और आंध्र प्रदेश की आत्मकुर विधानसभा के लिए भी वोट डाले जाएंगे।

आज़मगढ़ सरायमीर पटरियों के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर


 आज़मगढ़ सरायमीर पटरियों के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एसडीएम निजामाबाद रवि कुमार के नेतृत्व में बुधवार को सरायमीर के खरेवां से नंदाव मोड़ तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी रंग बहादुर सिंह, थाना प्रभारी विवेक कुमार पांडेय बुलडोजर के साथ पहुंचकर मुख्य मार्ग की पटरियों को अतिक्रमणमुक्त करा दिया।



 अधिकांश दुकानदारों ने बुलडोजर के खौफ से अपनी दुकानों के सामने लगाए गए टीनशेड को स्वयं हटा लिया।

अतिक्रमण हटाओ अभियान से बाजार वासियों सहित राहगीरों ने राहत की सांस ली। मुख्य मार्ग की पटरियों पर कुछ लोगों ने जगह-जगह ठेला, पान की गुमटी, चाय-मीठा और सब्जी की दुकान खोलकर अतिक्रमण किया था।




 इससे आए दिन जाम की समस्या उत्पन्न होती थी। अभियान शुरू करने से पहले नगर पंचायत प्रशासन ने ध्वनि विस्तारक यंत्र से लोगों को बता दिया था कि जो लोग नाली से आगे बढ़कर अतिक्रमण किए हुए हैं, वह उसे तत्काल हटा लें। इसका असर रहा कि बुलडोजर के खौफ से अधिकांश दुकानदारों ने अपनी दुकानों के सामने लगाए गए टीनशेड को स्वयं हटा लिया। गुमटी में दुकान करने वाले अपनी गुमटियों को मुख्य मार्ग के किनारे से हटाकर दूर ले जाकर रख दिए।

हरदोई भाई बनकर पहुंचा प्रेमिका की ससुराल और जड़ दिया थप्पड़ मार खाकर युवती बोली- रहूंगी तो इसी के साथ मायके वाले और पति ने भी कर दिया विदा


 हरदोई भाई बनकर पहुंचा प्रेमिका की ससुराल और जड़ दिया थप्पड़


मार खाकर युवती बोली- रहूंगी तो इसी के साथ


मायके वाले और पति ने भी कर दिया विदा



उत्तर प्रदेश हरदोई जिले के शाहाबाद में बिना मर्जी के अंजान व्यक्ति से शादी होने पर युवती ने सारे बंधन तोड़ दिए। हवालात में बंद प्रेमी का हाथ थाम लिया।



 पुलिस ने युवती को प्रेमी के साथ विदा कर कानपुर भेज दिया। शाहजहांपुर के रामचंद्र मिशन थाना क्षेत्र निवासी एक युवती रेलवे की कोचिंग कर रही थी।

वहीं पर कानपुर के कल्याणपुर निवासी युवक भी कोचिंग कर रहा था। दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। कुछ दिन बाद प्रेमी अपने घर चला आया। इधर, 14 मई को प्रेमिका के परिजनों ने उसकी शादी शाहाबाद कस्बा के मोहल्ला निवासी युवक से कर दी। इस पर प्रेमी मौसेरा भाई बनकर प्रेमिका की ससुराल जा धमका। जहां पर प्रेमिका को थप्पड़ मारते पति ने देख लिया। पति ने इसकी सूचना मायके पक्ष को देकर प्रेमी को पुलिस को  सुपुर्द कर दिया था। मंगलवार को पुलिस ने दोनों पक्षों को कोतवाली बुलाया।




पति ने पत्नी को साथ रखने और पिता ने मायके ले जाने से इनकार कर दिया। प्रेमिका ने पूछताछ में बताया कि परिजनों ने उसकी जबरदस्ती शादी की है, वह बालिग है, अच्छा बुरा सब जानती हैं। इसलिए वह प्रेमी के साथ जाएगी। यह कहकर युवती ने पिता के अरमानों पर पानी फेरते हुए शादी के अटूट बंधन को तोड़कर हवालात में बंद प्रेमी का हाथ थाम लिया। कोतवाल सुरेश मिश्रा ने बताया कि युवती को प्रेमी के साथ कानपुर भेज दिया गया है।

कानपुर धर्मांतरण मामले में थानेदार और चौकी इंचार्ज सस्पेंड दो संप्रदाय व दलित से जुड़ा होने के बाद भी थानेदार और दरोगा ने दबाए रखा था मामला


 कानपुर धर्मांतरण मामले में थानेदार और चौकी इंचार्ज सस्पेंड


दो संप्रदाय व दलित से जुड़ा होने के बाद भी थानेदार और दरोगा ने दबाए रखा था मामला



उत्तर प्रदेश कानपुर काकादेव में नाबालिग को अगवा कर धर्मांतरण कराने और उसकी दो गुनी उम्र की महिला से शादी कराने के मामले में कानपुर पुलिस कमिश्नर ने बड़ी कार्रवाई की है। संवेदनशील मामला होने के बाद भी उसे दबाने और अफसरों को इस संबंध में कोई जानकारी नहीं देने पर काकादेव थाना प्रभारी रामकुमार गुप्ता और दरोगा शेर सिंह को डीसीपी वेस्ट ने सस्पेंड किया है। इसके साथ ही विभागीय जांच का भी आदेश दिया है।



डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति की रिपोर्ट के मुताबिक दो दिन पहले 21 मई को हुई नाबालिग के धर्मांतरण के घटना की जानकारी इंस्पेक्टर काकादेव रामकुमार गुप्ता और दरोगा शेर सिंह को हो गई थी। मामला अनुसूचित जाति वर्ग से जुड़ा होने और और इसका साम्प्रदायिक दृष्टिकोण अति संवेदनशील होने के बाद भी मामले में कार्रवाई नहीं की गई। इतना ही नहीं थानेदार और चौकी इंचार्ज ने वरिष्ठ अफसरों को भी मामले की जानकारी नहीं दी। पूरे मामले में एक्शन लेने की बजाए दबाने का प्रयास किया। इसके चलते कानून व्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती बन गया था।



 घोर लापरवाही करने पर डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति ने थानेदार और पांडु नगर चौकी इंचार्ज शेर सिंह को सस्पेंड कर दिया।




डीसीपी वेस्ट ने बताया कि निलंबन की कार्रवाई के बाद अब इंस्पेक्टर राम कुमार गुप्ता और दरोगा शेर सिंह को आधा वेतन मिलेगा। उनके तैनाती पुलिस लाइन में रहेगी। बगैर अनुमति के हेडक्वार्टर भी नहीं छोड़ सकते हैं। इसके साथ ही अब पूरे मामले में थानेदार और दरोगा की विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है।




यह कोई पहला मामला नहीं है जब इंस्पेक्टर राम कुमार गुप्ता पर घोर लापरवाही का आरोप लगा और सस्पेंड करने की कार्रवाई की गई है। इससे पूर्व चकेरी थाना प्रभारी रहने के दौरान इंस्पेक्टर राम कुमार गुप्ता पर पिंटू सेंगर हत्याकांड में विवेचना में गड़बड़ी करने का आरोप लगा था। तत्काली एसएसपी ने राम कुमार गुप्ता को लापरवाही के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया था। इसके साथ ही विभागीय जांच भी की गई थी।

Tuesday 24 May 2022

सुल्तानपुर महिला सेक्रेटरी का हाईवे पर फायरिंग करते वीडियो वायरल


 सुल्तानपुर महिला सेक्रेटरी का हाईवे पर फायरिंग करते वीडियो वायरल




उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर में कुड़वार ब्लॉक की महिला सचिव का एक वायरल वीडियो सामने आया है। वो खुलेआम रिवाल्वर से गोली चला रही हैं जबकि लाइसेंसी असलहा से खुलेआम फायरिंग गैर कानूनी है,लाइसेंस भी उनके नाम नहीं है। 



सोशल साइट पर वायरल हो रहा वीडियो लखनऊ नेशनल हाईवे का बताया जा रहा है। वीडियो के बारे में सचिव ने कहा कि ये असली रिवाल्वर नहीं है, बच्चों की खिलौना बंदूक है। मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच पुलिस कर रही है।



महिमा सिंह कुड़वार ब्लॉक में सचिव हैं। उनका वीडियो कुछ इस तरह का है, जैसे वो ट्रेनिंग ले रही हैं। एक शख्स बैक ग्राउंड में उन्हें गोली चलाने के बारे में बता रहा है। उन्हीं शब्दों को सुनते हुए महिमा हवा में गोली चलाती हैं।




जानकारी के अनुसार  चंद सेकंड का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। महिमा ने फोन करने पर कहा- वीडियो देखकर गलत फहमी हो रही है। ये कोई असली रिवाल्वर नहीं है। बच्चों का खिलौना बंदूक है। इसको बेवजह तूल दिया जा रहा है। उनके बयान से वीडियो थोड़ा जुदा है। 



क्योंकि असली रिवाल्वर की तरह उनके हाथ को झटका लगता है। रिवाल्वर से धुआं और आवाज असली असलहे की तरह लग रही है। लाइसेंसी असलहा का सार्वजनिक प्रदर्शन पूरी तरह से गैर कानूनी है। फिर चाहे सोशल मीडिया पर ही क्यों न किया तस्वीर या वीडियो पोस्ट किया गया हो।



 ऐसा करना असलहा लाइसेंस जारी करने के लिए तय शर्तों के उल्लंघन एवं असलहे के दुरुपयोग की परिधि में आता है। सोशल मीडिया पूरी तरह से सार्वजनिक मंच है। लिहाजा वहां असलहा के साथ फोटो टैग करना सार्वजनिक प्रदर्शन के दायरे में आता है। ऐसा करने वालों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा के तहत मुकदमा दर्ज करने का प्रावधान है। 



इसमें आरोपी को तीन साल से 10 साल तक की जेल हो सकती है। असलहा लाइसेंस अनिवार्य रूप से निरस्त करने का भी निर्देश हैं।

आजमगढ़ श्यामबाबू पासी पर हत्या का आरोप तय मुख्तार का शूटर है अभियुक्त, मुख्तार अंसारी की भी ऑनलाइन हुई पेशी


 आजमगढ़ श्यामबाबू पासी पर हत्या का आरोप तय


मुख्तार का शूटर है अभियुक्त, मुख्तार अंसारी की भी ऑनलाइन हुई पेशी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्वांचल के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर श्यामबाबू पासी को हत्या के एक मामले में बुलंदशहर जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को जिले के एमपी एमएलए कोर्ट नंबर 3 में पेश किया गया। इस मामले में बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की भी ऑनलाइन पेशी हुई। 




कोर्ट ने श्यामबाबू पासी पर हत्या का आरोप निर्धारित कर दिया है। मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 3 जून तय की गई है।



गौरतलब है कि विगत वर्ष 2014 में सड़क निर्माण के ठेके को लेकर शुरू हुई वर्चस्व की जंग में तरवां थाना क्षेत्र के ऐराकला गांव के समीप सड़क निर्माण कार्य में लगे बिहार निवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में बाहुबली मुख्तार अंसारी समेत कई लोगों को नामजद किया गया था मामले की सुनवाई जिले के एमपी एमएलए कोर्ट नंबर 3 में चल रही है। मजदूर की हत्या के मामले में बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की आनलाइन पेशी हुई। इसी मुकदमे में शामिल बुलंदशहर जेल में बंद कुख्यात श्यामबाबू पासी को कड़ी सुरक्षा में एमपी एमएलए कोर्ट मंगलवार को पेश किया गया। 



कोर्ट ने श्यामबाबू पर आरोप निर्धारित किया। आज ही जौनपुर जेल से राजन पासी की भी पेशी हुई। राजन पर पहले ही आरोप निर्धारित हो चुका है। मुख्तार अंसारी समेत अन्य पर भी पहले ही आरोप निर्धारित हो चुका है। इस मामले में श्यामबाबू पर आरोप बाकी था जिसे कोर्ट ने मंगलवार को निर्धारित कर दिया।



 सुनवाई की अगली तारीख 3 जून 2022 तय की गई। बताते चलें कि विगत 6 फरवरी 2014 को बिहार निवासी मजदूर की हत्या के मामले में आरोप है कि मुख्तार अंसारी ने साजिश रचकर अपने विपक्षी को फंसाने के लिए अपने ही खास के यहां काम कर रहे मजदूर की हत्या करवा दी थी। मामले में मुख्तार अंसारी समेत अन्य के खिलाफ दौरान विवेचना मुकदमा दर्ज किया गया था।



 स्टेट बनाम राजेंद्र पासी के नाम से ट्रायल चल रहा है। पुलिस ने वर्ष 2020 में नामजद आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था।

आजमगढ़ अंधी युवती के साथ दुष्कर्म मुबारकपुर थाना क्षेत्र की घटना, आरोपी फरार


 आजमगढ़ अंधी युवती के साथ दुष्कर्म


मुबारकपुर थाना क्षेत्र की घटना, आरोपी फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवक ने 10 दिन पूर्व 20 वर्षीय अंधी युवती के साथ दुष्कर्म किया। युवती के शोर मचाने पर पहुंची युवती की बड़ी बहन ने विरोध किया। आरोपी ने बड़ी बहन को मारपीट कर घायल कर दिया। 



घटना के बाद आसपास के लोगों के पहुंचने पर आरोपी फरार हो गया। पीड़िता की मां ने आरोपी युवक के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहा है। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी में लग गई है।