Monday 18 April 2022

आजमगढ़ दीदारगंज पत्रकार उत्पीड़न के खिलाफ सीबीआई जांच को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन राज्यपाल को संबोधित था ज्ञापन


 आजमगढ़ दीदारगंज पत्रकार उत्पीड़न के खिलाफ सीबीआई जांच को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन


राज्यपाल को संबोधित था ज्ञापन


 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन जिला इकाई आजमगढ़ के नेतृत्व में एवं क्षेत्रीय  पत्रकारो ने संयुक्त रुप से उप जिलाधिकारी मार्टिनगंज अनिल चतुर्वेदी को  ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाया कि शिक्षक बृजराज  ग्राम-पुष्पनगर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत को लेकर वरिष्ठ पत्रकार पृथ्वीराज सिंह दीदारगंज को फर्जी ढंग से मुकदमे में फंसाया गया। जो निंदनीय है।



फूलपुर शिक्षा क्षेत्र के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय पूक पुष्पनगर पर कार्यरत शिक्षक बृजराज की दिनांक 6 अप्रैल 2022 को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत को लेकर पत्रकार पृथ्वीराज सिंह के ऊपर 7-4 -2022 को फर्जी मुकदमा में फंसा दिया गया। व्यक्तिगत फायदे के लिए मृतक के परिजनों ने खड़यंत्र के तहत वरिष्ठ पत्रकार को साजिशन मुकदमा दर्ज कराया है।



 विगत कुछ वर्षों से लगातार जनपद में पत्रकारों के ऊपर इस तरह की कई फर्जी मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पत्रकारिता जगत में इसको लेकर के काफी आक्रोश है जो कि चौथे स्तंभ जनता के खिलाफ खिलवाड़ है।



 आइडियल जनरलिस्ट एसोसिएशन व अन्य क्षेत्रीय पत्रकार इसकी घोर निंदा करते हैं।



महामहिम राज्यपाल से निवेदन करते हैं कि पत्रकारों के ऊपर हो रहे इस तरह के शोषण से प्रदेश को मुक्त कराया जाए। उपरोक्त प्रकरण की सीबीआई से जांच की भी मांग की गई।



इस अवसर पर जिला अध्यक्ष विवेकानंद पांडे, विनोद यादव ,रामायण सिंह ,राजेश सिंह, विजय यादव ,ज्ञानेंद्र कुमार, प्रवीण यादव ,के सी मिश्रा सहित दर्जनों की संख्या में पत्रकार उपस्थित थे।



आज़मगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment