Wednesday 27 April 2022

आजमगढ़ सीडीओ ने चार ब्लाक के सेक्रेटरियों का काटा वेतन आनलाइन चेकिंग के दौरान मिले अनुपस्थित, स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश

आजमगढ़ सीडीओ ने चार ब्लाक के सेक्रेटरियों का काटा वेतन



आनलाइन चेकिंग के दौरान मिले अनुपस्थित, स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश



आजमगढ़ मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला के निर्देश पर बुधवार को सामुदायिक शौचालयों की चेकिंग की गयी। आनलाइन चेकिंग के दौरान चार ब्लाक क्षेत्र के चार ग्राम विकास अधिकारी अनुपस्थित पाए गये।



 सीडीओ ने सभी का वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण जारी किया है। जिन ब्लाक के सेक्रेटरी के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। उसमें मोहम्मदपुर, फूलपुर कोयलसा और पवई ब्लाक शामिल है।



बता दें कि मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला ने जूम एप के माध्यम से सुबह करीब 6.30 बजे सामुदायिक शौचालयों का औचक निरीक्षण कर सत्यापन किया गया। चेकिंग के दौरान 18 पंचायत सहायक व छह समूह की महिलाएं अनुपस्थित मिलीं। जिनका एक दिन का वेतन काटा गया। साथ ही डीपीआरओ को निर्देश दिए कि अनुपस्थित पंचायत सहायक व समूह की महिलाओं को नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के लिए निर्देश दिए।



 मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला ने सामुदायिक शौचालय का औचक निरीक्षण किया। जूम एम के माध्यम से 100 सामुदायिक शौचालयों का सत्यापन किया गया। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन सुबह के समय में सत्यापन किया जा रहा है। इसी क्रम में आनलाइन चेकिंग के दौरान चार ब्लाक मोहम्मदपुर, फूलपुर कोयलसा और पवई ब्लाक के सेक्रेटरी भी अनुपस्थित पाये गये। सीडीओ ने सभी का वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

 

No comments:

Post a Comment