Wednesday 27 April 2022

आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली परिसर में गंदगी देख भड़के कप्तान शस्त्र परीक्षण में निपुण तीन आरक्षियों को किया पुरस्कृत पुलिस अधीक्षक ने किया फूलपुर कोतवाली का निरीक्षण


 आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली परिसर में गंदगी देख भड़के  कप्तान


शस्त्र परीक्षण में निपुण तीन आरक्षियों को किया पुरस्कृत

पुलिस अधीक्षक ने किया फूलपुर कोतवाली का निरीक्षण




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य ने बुधवार को अन्य अधिकारियों के साथ थाना फूलपुर कोतवाली का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थाना परिसर में गंदगी देख बड़े कप्तान ने मातहतों को फटकार लगाई तो शस्त्र परीक्षण में सबसे कम समय में शस्त्र को खोलने व जोड़ने में निपुण मिले तीन आरक्षियों को नकद पुरस्कार से सम्मानित भी किया। 



निरीक्षण के दौरान उनके साथ अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेन्द्र लाल, क्षेत्राधिकारी फूलपुर गोपाल स्वरूप वाजपेयी व अन्य अधिकारी/कर्मचारी गण मौजूद थे। पुलिस अधीक्षक ने अभिलेखों के रखरखाव, शस्त्रागार, मालखाना के साथ ही भोजनालय आदि पर भी नजर गड़ाई। सफाई व्यवस्था संतोषजनक न मिलने पर उन्होंने उच्चकोटि की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। 



इसके साथ ही उन्होंने निम्नवत दिशा-निर्देश दिये जिसमें थाने में बेतरतीब खड़े निस्तारण योग्य वाहन तथा अपराध शीर्षकवार वाहनों को खड़ा किया जाय तथा नियमानुसार निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाय।

पुलिस अधीक्षक ने शस्त्र खोलने व जोड़ने के परीक्षण के दौरान अल्प अवधि (35 सेकेंड) में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले तीन आरक्षीगण कां0 सत्येन्द्र कुमार, कां0 सोनू यादव, व कां0  दयाशंकर यादव को 1000 रूपये प्रत्येक व प्रशस्ति पत्र से पुरस्कृत किया। 



उन्होंने वांछित अभियुक्तों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही यथा गिरफ्तारी हेतु टीमों का गठन/एनबीडब्ल्यू/82/83 की कार्यवाही तथा घरेलू विवाद के प्रकरणों में वसूली वारंट तामील शत प्रतिशत सुनिश्चित करने के निर्देश दिया। 



एसपी ने थाना क्षेत्र के टाप-10 घोषित चार फरार अपराधियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने को कहा। साथ ही अवैध शराब निष्कर्षण,बिक्री व भण्डारण के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने का निर्देश दिया।


 आरक्षी अधीक्षक ने क्षेत्र में अवैध टैक्सी स्टैण्डों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने को कहा। अभिलेखों के अवलोकन से प्रविष्टियां अध्यावधिक न होने पर पूर्ण किये जाने हेतु निर्देशित किया। चेकिंग अभियान के बारे में समय-समय पर स्थान बदलकर प्रभावी चेकिंग करने तथा गोकशी के तीन प्रकरणों में गैंग्स्टर की कार्यवाही के लिए निर्देश दिए। 



इस मौके पर उनके द्वारा सलामी गार्द को अच्छा टर्न आउट के लिए पुरस्कृत किया गया। पुलिस अधीक्षक ने वाहन निस्तारण न करने के लिए मालखाना मोहर्रिर व थाना प्रभारी फूलपुर को कड़ी चेतावनी दी। पुलिस अधीक्षक के लौटने पर कोतवाली स्टाफ ने राहत की सांस ली।

No comments:

Post a Comment