Thursday 7 April 2022

आजमगढ़ माहुल शराब कांड के 12 आरोपियों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई


 आजमगढ़ माहुल शराब कांड के 12 आरोपियों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला प्रशासन की संस्तुति पर पुलिस ने बीते फरवरी माह में अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल बाजार स्थित सरकारी दुकान से बेची गई देसी मदिरा के सेवन से आठ लोगों की मौत के जिम्मेदार दर्जनभर आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है।



गौरतलब है कि बीते 20 फरवरी को अहरौला क्षेत्र के माहुर बाजार में स्थित देसी शराब की दुकान से शराब खरीदकर सेवन करने वाले लगभग चार दर्जन लोगों की हालत गंभीर हो गई थी। इस घटना में जहरीली शराब के सेवन से आठ लोगों की मौत हो गई। इस घटना ने पूरे प्रदेश में तहलका मचा दिया था।



 जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद जिला प्रशासन गंभीर हुआ और नकली शराब के कारोबार में लिप्त लोगों की धरपकड़ की कार्रवाई शुरू हो गई। मामले को लेकर अहिरौला थाने में इस घटना के मुख्य आरोपी शराब दुकान के अनुज्ञापी रंगेश यादव सहित आठ लोगों के नाम प्रकाश में आए। जौनपुर जिले के खुटहन थाना अंतर्गत परतहिया ग्राम निवासी मुख्य आरोपी रंगेश यादव पुत्र बजरंगी जिले के पूर्व सांसद का रिश्तेदार बताया गया। 




अन्य आरोपियों में दीदारगंज थाना क्षेत्र के गुवांई ग्राम निवासी सूर्यभान पुत्र रामफेर, चकगंजली (सरावां) ग्राम निवासी पुनीत कुमार यादव व पंकज पुत्रगण दयाराम, अहरौला थाना क्षेत्र के समसल्लीपुर निवासी रामभोज पुत्र सुग्रीव, रुपाईपुर निवासी मोहम्मद फहीम, मोहम्मद नदीम, मोहम्मद कलीम, मोहम्मद नईम तथा मोहम्मद सलीम पुत्रगण मोहम्मद सईद, माहुल बाजार निवासी शाहबाज पुत्र मोहम्मद रियाज तथा फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के उदयपुर ग्राम निवासी अशोक यादव पुत्र रामबाबू बताए गए। कई आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 



पुलिस ने इस मामले में नकली शराब कारोबार के सरगना रंगेश यादव सहित 12 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई हेतु जिला प्रशासन को आख्या रिपोर्ट भेजी। जिलाधिकारी की संस्तुति पर पुलिस ने गुरुवार को इन सभी आरोपियों के खिलाफ गिरोह बंद अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। 


इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य का कहना है कि जल्द ही इन आरोपियों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति के जब्तीकरण की भी कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment