Monday 28 March 2022

आज़मगढ़ लालगंज अतिक्रमण पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर गिराई गई कई दुकानें, इलाके में मचा हड़कंप।


 आज़मगढ़ लालगंज अतिक्रमण पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर



गिराई गई कई दुकानें, इलाके में मचा हड़कंप।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़  जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी के निर्देश पर रविवार को उपजिलाधिकारी एसएन त्रिपाठी के नेतृत्व में लालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर के सामने कब्जा कर बनाई गई दुकानों को गिराने की कार्यवाही शुरू होने से इलाके में हड़कम्प मच गया।



 अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गयी। शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करने आये जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी की नजर स्वास्थ्य केन्द्र के सामने किए गए अतिक्रमण पर पड़ी और उन्होंने वहां मौजूद उपजिलाधिकारी को तत्काल अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया था। उपजिलाधिकारी के नेतृत्व में रविवार को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू की गयी। अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम ने अवैध रूप से कब्जा करने वाले वीरेंद्र पुत्र कालीचरण, अशोक पुत्र रामा, राजेन्द्र पुत्र श्यामकरन, मोतिन पुत्र शाहमोहम्मद, लौटन पुत्र भगेलू तथा गोदा पुत्र दुक्खी का निर्माण ध्वस्त कर दिया। 




जब कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी है। तहसील प्रशासन के अनुसार लगभग 30 वर्षो से लोग कब्जा जमाए पड़े थे। अवैध कब्जा हटाने की कार्यवाही देखकर लोग अपने से अपना अतिक्रमण हटाने में जुट गए। चार दर्जन से अधिक लोग अतिक्रमण किए हुए थे। अतिक्रमण की कार्यवाही से पूरे क्षेत्र में हड़कम्प मचा हुआ है।




 मौके पर क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार रघुबंशी, तहसीलदार उमाशंकर त्रिपाठी, नायब तहसीलदार पंकज कुमार शाही, प्रभारी निरीक्षक देवगांव शशिमौली पाण्डेय सहित काफी संख्या में राजस्वकर्मी व पुलिस के जवान मौजूद रहे। 



इसके पूर्व क्षेत्र के मिर्जाआदमपुर गांव में पोखरा व भीटा की आराजी संख्या 66 व 182 पर किए गए अतिक्रमण को भी प्रशासनिक टीम द्वारा हटाया गया।

No comments:

Post a Comment