Thursday 3 March 2022

आजमगढ़ देवगांव जेल में बंद अपराधियों से चुनाव को खतरा


 आजमगढ़ देवगांव जेल में बंद अपराधियों से चुनाव को खतरा



वाह रे पुलिस मतदान कर थाने में हाजिरी लगाने की भेजा नोटिस।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ वाह रे जनपद की पुलिस। विधानसभा चुनाव में देवगांव पुलिस की सतर्कता इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।




जानकारी के अनुसार  यहां की पुलिस को जेल में बन्द अपराधियों का भय सता रहा है। यहां की पुलिस जेल में निरुद्ध बंदियों के घर नोटिस भेजकर मतदान के दिन मतदान करके थाने में हाजिर होने और न होने पर कार्यवाही करने की चेतावनी दिया है।




 पुलिस की यह कार्यवाही क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। अपराधियों की सही जानकारी न होने पर मुकामी पुलिस द्वारा चुनाव के नाम पर आए दिन की जा रही कार्यवाही पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है।




ताजा मामला देवगांव कोतवाली क्षेत्र के सेठौली गोपालपुर गांव निवासी निर्देश गिरी व नीरज गिरी पुत्रगण अशोक गिरी ,राहुल गिरी पुत्र महेन्द्र गिरी ,शिवम गिरी पुत्र सुरेश गिरी से जुड़ा है। 




हत्या के मामले में लगभग चौदह माह से यह सभी लोग जिला कारागार में निरुद्ध हैं । पुलिस ने उक्त चारों के नाम से चेतावनी नोटिस जारी किया है कि आपके द्वारा मतदाताओं को डरा-धमका कर या अनुचित लाभ का प्रलोभन देकर चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित किया जा सकता है।





 अतः आप मतदान कर थाना में उपस्थिति दर्ज कराएंगे तथा मतदान केन्द्र के आस -पास घूमते हुए पाए जाने पर आप सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।




 उक्त नोटिस को प्राप्त कर उनके परिजन हैरान हैं। आरोपियों के घर नोटिस लेकर पहुंची पुलिस को परिजनों द्वारा बताया गया कि ये लोग जेल में बन्द हैं लेकिन पुलिस उनकी बात को नजरअंदाज कर दिया। 




पुलिस ने दबाव बनाकर परिजनों को नोटिस थमा दिया है। देवगांव पुलिस चुनाव आचार संहिता के नाम पर कई ऐसे लोगों को 110 सीआरपीसी के तहत नोटिस जारी किया है जो रोजी -रोटी के सिलसिले में बाहर रहते हैं। उनके परिजन नोटिस लेकर इधर -उधर दौड़ रहे हैं।




इस समय जिले में तैनात युवा पुलिस अधीक्षक की कार्यप्रणाली से जहां जनपद में पुलिस की स्वच्छ छवि बनना शुरू हुई और लोगों का पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ने लगा है। वहीं चुनाव के नाम पर हो रही मनगढ़ंत कार्यवाही से पुलिस की छवि धूमिल हो रही है।

No comments:

Post a Comment