Thursday 17 February 2022

आजमगढ़ फूलपुर अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा, कारीगर गिरफ्तार।


 आजमगढ़ फूलपुर अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा, कारीगर गिरफ्तार।


मौके से तैयार व अर्द्ध निर्मित असलहे व औजार बरामद।





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत अपराधियों की धरपकड़ हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में फूलपुर कोतवाली पुलिस ने बुधवार की शाम क्षेत्र के नेवादा मार्ग पर स्थित रानीपुर गांव में चोरी छिपे संचालित अवैध असलहे की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए असलहों का निर्माण करने वाले कारीगर को धर दबोचा।



 पुलिस ने मौके से तैयार व अधबने कई तमंचे व असलहा निर्माण में प्रयुक्त औजार भी बरामद किया है।




बताते हैं कि फूलपुर कोतवाल विवेक कुमार पाण्डेय अपने सहयोगी उपनिरीक्षक श्रीकृष्ण प्रजापति के साथ माहुल मोड़ पर चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि एक व्यक्ति पिछले कुछ समय से असलहा फैक्ट्री का संचालन कर रहा है।




 आर्डर पर तैयार माल बेचने के लिए उसने कुछ खरीदारों को बुलाया है। सटीक सूचना मिलने पर बुधवार की देर रात फूलपुर व पवई थाने की संयुक्त टीम ने नेवादा रोड पर स्थित ग्राम रानीपुर में मजार के पास छापेमारी की। पुलिस की घेरेबंदी देख सरपत के झुरमुटों में असलहा निर्माण में जुटा व्यक्ति भागने का प्रयास किया लेकिन दबोच लिया गया।




 पकड़ा गया राजेन्द्र पुत्र सिधारी स्थानीय ग्राम शहजेरपुर का निवासी बताया गया है। पुलिस ने मौके से तैयार तमंचा व कुछ अधबने तमंचों के साथ ही असलहा निर्माण में प्रयुक्त औजार भी बरामद किया है। 




आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई की गई है।

No comments:

Post a Comment