Wednesday 9 February 2022

बाहुबली अतीक अहमद ने मैदान छोड़ा, पत्नी शाइस्ता परवीन ने नामांकन नही किया।


 बाहुबली अतीक अहमद ने मैदान छोड़ा, पत्नी शाइस्ता परवीन ने नामांकन नही किया।




एआइएमआइएम ने प्रयागराज की शहर पश्चिमी से उम्मीदवार बनाया था 



उत्तर प्रदेश प्रयागराज जिले की पश्चिम क्षेत्र 1989 से बाहुबली अतीक अहमद का गढ़ माना जाता रहा है। अतीक अहमद यहां से निर्दलीय चुनाव लड़े या सपा, अपना दल के टिकट से लेकिन जीत हमेशा उनकी कदमों में रही है।



 वहीं 18वीं विधान सभा के चुनाव में माफिया अतीक अहमद और उसके परिवार का कोई सदस्य यहां से चुनाव नहीं लड़ रहा है। जबकि उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन ने कुछ महीने पहले आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) की सदस्यता ली थी।




पिछले वर्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अटाला में जनसभा कर शाइस्ता परवीन को शहर पश्चिमी सीट से उम्मीदवार घोषित किया था। लेकिन मंगलवार को चुनाव लड़ने अटकलों पर पूरी तरह से विराम लग गया। 




क्योंकि उन्होंने नामांकन नहीं किया है। चर्चा है कि अतीक जेल में हैं और दोनों बेटे फरार हैं, इस कारण उन्होंने मैदान छोड़ दिया। उम्मीदवार घोषित होने के बाद स्थितियां बदलती गईं।




बीते वर्ष के आखिर में शाइस्ता परवीन के छोटे पुत्र अली के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ और वह फरार हुआ। इसके बाद चुनाव नहीं लड़ने की अटकलें शुरू हो गईं। हांलाकि एआइएमआइएम के मंडल प्रवक्ता अफसर महमूद लगातार यह कहते रहे कि वह चुनाव लड़ेंगी। सात फरवरी को नामांकन करना बताया गया लेकिन उन्होंने अंतिम तिथि आठ फरवरी को भी नामांकन नहीं किया। इससे तय हो गया कि उन्होंने मैदान छोड़ दिया।

No comments:

Post a Comment