Tuesday 15 February 2022

आज़मगढ़ डीएम ने कोतवाल को लगाई फटकार


 आज़मगढ़  डीएम ने कोतवाल को लगाई फटकार



अखिलेश यादव को किया तलब।



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ विधानसभा सगड़ी में चुनाव तैयारियों का जायजा लेने के लिए निकले जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी जीयनपुर में जाम में फंस गए। 




इसकी वजह से वह पैदल ही जीयनपुर कोतवाल के लिए चल दिए। डीएम ने कोतवाल को फटकार लगाई और बड़े वाहनों को बाजार के बाहर ही रोक कर चरणबद्ध तरीके वाहनों को निकलवाने का निर्देश दिया।




 वहीं क्षेत्र में गंदे पड़े शौचालय व नालों को देखकर अधिशासी अधिकारी जीयनपुर को एक सप्ताह के अंदर सफाई कराने का निर्देश दिए।




 सफाई की निगरानी की जिम्मेदारी जीयनपुर में तैनात बीट सिपाही को दी।

जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी सोमवार को जीयनपुर कोतवाली में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए निकले थे।




 जीयनपुर चौक पर जाम में फंस गए तो पैदल ही वह कोतवाली की तरफ चल दिए। वहां पहुंचने के बाद जिलाधिकारी ने कोतवाल को जमकर फटकार लगाई और यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के लिए निर्देश दिए। 




इस बीच स्थानीय लोगों से साफ-सफाई और नालियों के बारे में जानकारी ली। सफाई व्यवस्था ठीक न मिलने पर उन्होंने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी अखिलेश यादव को तलब किया।




 डीएम ने निर्देश दिया कि एक सप्ताह के अंदर जितने भी बेकार पड़े शौचालय हैं वह चालू हो जाने चाहिए। नगर की साफ-सफाई ठीक हो जाए अन्यथा एक सप्ताह के अंदर के बाद सख्त कार्यवाही  की जाएगी।




 उन्होंने कोतवाल दिनेश कुमार यादव से कहा कि बीट के सिपाही नगर की सफाई की रिपोर्ट प्राप्त कर मुझे स्थिति से अवगत कराएं। कोतवाली में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के बाद निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव के दिन कोतवाली और चौकियों पर ईवीएम ठीक करने के लिए टेक्नीशियन रखे जाएंगे।




 एक जोनल मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया जाएगा ताकि किसी तरह की ईवीएम में खराबी आने पर तत्काल ठीक किया जा सके। उन्होंने कहा कि चुनाव में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

No comments:

Post a Comment