Thursday 3 February 2022

आजमगढ़ सीपू सिंह हत्याकाण्ड में कोर्ट मे बयान देने के लिए पहुचे कुन्टू सिंह


 आजमगढ़ सीपू सिंह हत्याकाण्ड में कोर्ट मे बयान देने के लिए पहुचे कुन्टू सिंह


कासगंज जिला कारागार से भारी सुरक्षा व्यवस्था में लाया गया जनपद न्यायालय आजमगढ़।

 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में सगड़ी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू कि वर्ष 2013 में हुई हत्या के मामले में आरोपित किए गए लोगों का न्यायालय में मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान की प्रक्रिया चल रही है।



 इसी क्रम में गुरुवार को सीपू सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू को प्रदेश की कासगंज जिला कारागार से भारी सुरक्षा व्यवस्था में जनपद न्यायालय लाया गया।

बताते चलें कि वर्ष 2013 की 19 जुलाई की सुबह जीयनपुर कस्बा स्थित अपने आवास पर समर्थकों के साथ बातचीत कर रहे पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू व उनके साथ रहे भरत राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई।




 इस घटना के बाद जीयनपुर कस्बा आक्रोश की ज्वाला में भड़क उठा। जनता और पुलिस के बीच घंटों चले गुरिल्ला युद्ध में आगजनी व फायरिंग के दौरान दो अन्य लोगों की मौत हो गई जबकि 14 नागरिक व 11 पुलिसकर्मी जख्मी हुए। 



इस दौरान पुलिस के कई वाहन आग के हवाले कर दिए गए थे। यह घटना उन दिनों जनपद ही नहीं पूरे प्रदेश की सुर्खियां बनी रही। इस मामले में मृतक पक्ष की तहरीर पर 11 लोगों को आरोपित किया गया था। 


जिसमें मुख्य आरोपी जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर ग्राम निवासी ध्रुव कुमार सिंह कुंटू को बनाया गया। दीवानी न्यायालय के गैंगस्टर कोर्ट में चल रहे इस मामले में अब आरोपियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। 




बुधवार को इस हत्याकांड में आरोपित मृत्युंजय उर्फ विक्की, दिनेश तथा राजेंद्र यादव का बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज कराया गया जब कि गुरुवार को ध्रुव कुमार सिंह कुंटू एवं शिव प्रकाश उर्फ प्रकाश यादव का बयान होना था। 



समयाभाव के चलते ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू का बयान दर्ज नहीं किया जा सका। इसके चलते विद्वान न्यायाधीश ने जनपद से कासगंज की लंबी दूरी को देखते हुए आरोपी कुंटू सिंह को जिला कारागार में ठहरने की अनुमति दी। 



भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ कुंटू को इटौरा स्थित जिला कारागार पहुंचाया गया। अब शुक्रवार को कुंटू सिंह मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज कराने पुनः उपस्थित होंगे।

No comments:

Post a Comment