Wednesday 16 February 2022

बस्ती भाजपा विधायक के ब्लॉक प्रमुख भाई की गाड़ी से शराब बरामद, मुकदमा दर्ज।


 बस्ती भाजपा विधायक के ब्लॉक प्रमुख भाई की गाड़ी से शराब बरामद, मुकदमा दर्ज।




उत्तर प्रदेश बस्ती गोरखपुर से सटे बस्ती जिले की हरैया विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अजय सिंह के भाई एवं विक्रमजोत ब्लॉक प्रमुख कृष्ण कुमार सिंह के स्कार्पियो वाहन से एफएसटी और छावनी पुलिस ने भारी मात्रा में देशी शराब बरामद की है।




 काफी मात्रा में प्रचार सामग्री भी मिली है। गाड़ी को सीज करने के साथ ही चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

चालक के खिलाफ आबकारी एक्ट और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। एफएसटी की इस कार्यवाही  से प्रत्याशियों और उनके समर्थकों में हड़कंच मचा हुआ है।




डीएम सौम्या अग्रवाल और एसपी आशीष श्रीवास्तव के आदेश पर आचार संहिता का पालन कराने के लिए छावनी थाना क्षेत्र में सोमवार की रात छावनी पुलिस, आबकारी टीम और सचल दस्ता टीम संयुक्त जांच कर रही थी।

इस दौरान एक स्कार्पियो से 15 पेटी (705 शीशी) देशी शराब बरामद हुई। साथ ही लाल रंग के 31 गमछे, 1000 पीस गोल और 530 चौकोर स्टीकर, दो टोपियां, 97 कैलेन्डर, 20 डण्डे बरामद हुए। 




बिना अनुमति चल रही स्कार्पियो से चुनाव प्रचार करने और बरामद सामान के आरोप में ड्राइवर लवकुश पाण्डेय पुत्र गिरजा शंकर पाण्डेय निवासी लजघटा पोस्ट अमारी को गिरफ्तार कर लिया गया।




सीज की गई गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर के बारे में आरटीओ कार्यालय से पता चला कि स्कार्पियो कृष्ण कुमार सिंह निवासी लजघटा पोस्ट अमारी बाजार बस्ती के नाम पर दर्ज है।




 कृष्ण कुमार सिंह विक्रमजोत ब्लॉक के प्रमुख और मौजूदा हर्रैया विधायक अजय सिंह के बड़े भाई हैं।



गाड़ी पकड़े जाने की सूचना पर रात में ही थाने पर काफी लोग पहुंचने लगे थे। लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे किसी की एक नहीं चली। छावनी पुलिस ने ड्राइवर लवकुश पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

No comments:

Post a Comment