Tuesday 1 February 2022

आजमगढ़ असलहा फैक्ट्री का हुआ खुलासा मिला हथियारों का जाखीरा तमंचे तैयार कर रहे दो गिरफ्तार।


 आजमगढ़ असलहा फैक्ट्री का हुआ खुलासा मिला हथियारों का जाखीरा तमंचे तैयार कर रहे दो गिरफ्तार।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विधान सभा चुनाव से पूर्व सिधारी थाने की पुलिस को मंगलवार के दिन बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलिस ने इलाके के हथिया गांव में नदी के किनारे संचालित अवैध असलहे की फैक्ट्री का खुलासा करते हुए तमंचा निर्माण में जुटे दो व्यक्तियों को धर दबोचा।



 पुलिस ने मौके से एक दर्जन तैयार असलहों व कारतूसों के साथ तमंचा निर्माण में प्रयुक्त औजार भी बरामद किया है।

सिधारी थाने पर तैनात उपनिरीक्षक कमलनयन दूबे मंगलवार को हाईडिल चौराहे पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें क्षेत्र के हथिया गांव में तमसा नदी के किनारे चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री के बारे में जानकारी मिली। 



सटीक सूचना मिलने पर एसआई कमलनयन दुबे ने इस बात को अपने अधिकारियों से साझा किया और फैक्ट्री का पर्दाफाश करने की रणनीति तैयार की गई। मंगलवार को पुलिस टीम ने हथिया गांव में तमसा नदी के किनारे बताए गए स्थान पर दबिश दी। नदी किनारे झाड़ियों के बीच असलहा तैयार कर रहे दो लोगों को पुलिस ने दबोच लिया। साथ ही मौके से एक दर्जन तैयार किए गए तमंचे व कारतूसों के साथ ही भारी मात्रा में असलहा निर्माण में प्रयुक्त औजार भी बरामद किए गए। 




पूछताछ के दौरान पकड़े गए लोगों ने बताया कि विधानसभा चुनाव में अवैध असलहों की मांग बढ़ने के कारण मिले आर्डर के अनुरूप हम लोग अवैध असलहा तैयार कर रहे थे। पकड़े गए आरोपियों में जयप्रकाश सिंह उर्फ पासे पुत्र महातम सिंह ग्राम ममारखापुर थाना क्षेत्र शहर कोतवाली तथा राजेश पुत्र सुधई राम ग्राम रोशनगंज देवारा थाना क्षेत्र रौनापार के निवासी बताए गए हैं। 





पुलिस के अनुसार पकड़े गए दोनों व्यक्तियों के खिलाफ कई संगीन अभियोग पंजीकृत हैं। खुलासे के संबंध में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि उपलब्धि हासिल करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment