Thursday 3 February 2022

उत्तर प्रदेश टीईटी के प्रश्नों पर 3 हजार आपत्तियां 25 फरवरी को घोषित होगा परिणाम


 उत्तर प्रदेश  टीईटी के प्रश्नों पर 3 हजार आपत्तियां 25 फरवरी को घोषित होगा परिणाम




प्रयागराज उत्तर प्रदेश टीईटी के प्रश्नों पर तकरीबन तीन हजार आपत्तियां मिली हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने एक फरवरी तक वेबसाइट के माध्यम से आपत्तियां आमंत्रित की थी। 



प्राथमिक स्तर की परीक्षा के 54 प्रश्नों जब कि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के 44 प्रश्नों पर आपत्तियां मिली हैं। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि प्राप्त आपत्तियों पर विषय विशेषज्ञों की समिति गठित कर 21 फरवरी तक निराकरण कराया जाएगा।




 संशोधित उत्तर कुंजी 23 फरवरी तक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। अंतिम उत्तरकुंजी के आधार पर मूल्यांकन कराते हुए 25 फरवरी तक परिणाम घोषित होगा।



सूत्रों के अनुसार टीईटी के प्रश्नों पर हजारों अभ्यर्थियों ने आपत्तियां की थी। लेकिन तकरीबन 3 हजार ऐसे हैं जिन्होंने फीस जमा करते हुए सारी औपचारिकताएं पूरी की हैं। 




इन्हीं आपत्तियों का संज्ञान लेते हुए विषय विशेषज्ञों से निस्तारण कराया जाएगा। जिन प्रश्नों पर आपत्ति हुई है उनमें से कुछ ऐसे हैं जो 2017 में भी पूछे गए थे। उन प्रश्नों को हाईकोर्ट के आदेश के क्रम में संशोधित कर दिया जाएगा जबकि शेष प्रश्नों पर विशेषज्ञों से मत लेने के बाद उत्तरकुंजी संशोधित करेंगे।

No comments:

Post a Comment