Wednesday 9 February 2022

आजमगढ़ में 10 फरवरी से विधानसभा नामांकन होगा शुरू, डीएम एसपी ने निरीक्षण कर लिया जायजा।


 आजमगढ़ में 10 फरवरी से विधानसभा नामांकन होगा शुरू, डीएम एसपी ने निरीक्षण कर लिया जायजा।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में सातवें चरण के मतदान के लिए 10 फरवरी 2022 गुरुवार से शुरू होने वाले नामांकन को लेकर  एसपी के नेतृत्व में अधिकारियों ने नामांकन केंद्र से लेकर स्थल पूरे कलेक्ट्रेट क्षेत्र व्यापक निरीक्षण किया।




इस दौरान डीएम व एसपी ने बताया कि चुनाव आयोग के गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित किया जाएगा सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को भी गाइड लाइन के बारे में पहले ही बता दिया गया है। 




आजमगढ़ के एसपी अनुराग ने बताया कि नामांकन स्थल के आसपास 19 स्थानों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। केवल जिनको अनुमति होगी उन्हीं को बैरिकेडिंग से अंदर आने दिया जाएगा। केवल प्रत्याशियों उनके प्रस्ताव को नामांकन पत्र लेने वालों को ही नामांकन स्थल तक जाने की अनुमति होगी।





 सदर तहसील नामांकन स्थल के आसपास के 200 मीटर के क्षेत्र को सील किया गया है। नामांकन के समय मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि जिनको अनुमति है वही जाएंगे। 




वाहनों के आवागमन को भी नियंत्रित किया गया है। एक जगह 8 विधानसभा क्षेत्र के नामांकन होंगे जब कि दूसरे स्थल पर 2 विधानसभा क्षेत्र के नामांकन होंगे। 




आजमगढ़ में कुल 10 विधानसभा क्षेत्र हैं वहीं डीएम अमृत त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा। 100 मीटर का एरिया नो मैंस लैंड होगा। रुट डाइवर्जन की व्यवस्था है। प्रत्याशियों को भी बता दिया गया है। अगर किसी को कोई समस्या है तो वह डीएम, एसपी व एडीएम से सीधे बात कर सकता है।

No comments:

Post a Comment