Monday 28 February 2022

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर इंसपेक्टर का हुआ तबादला।


 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर इंसपेक्टर का हुआ तबादला।




आजमगढ़ जिला निर्वाचन अधिकारी की संस्तुति पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने सोमवार को मेंहनगर इंसपेक्टर राजेश कुमार सिंह का स्थानान्तरण कर अहरौला थाना का प्रभारी बना दिया। मेंहनगर में अभी किसी की तैनाती नहीं हुई है।

आजमगढ़ एसपी ने पांच आरक्षियों को दिया आर्थिक दंड


 आजमगढ़ एसपी ने पांच आरक्षियों को दिया आर्थिक दंड



तीन वर्षों तक मिलेगा न्यूनतम वेतन।


कार्य में लापरवाही पर एसओ तरवां समेत तीन के खिलाफ परिनिंदा प्रविष्टि।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने 470 कार्यदिवस तक अनुपस्थित रहे एक तथा पुलिस लाईन के निरीक्षण के दौरान बैरक में नशे की हालत में मिले तीन सहित कुल चार आरक्षियों पर चाबुक चलाते हुए आर्थिक दंड लगाया।




 जानकारी के अनुसार अब ये आरक्षी गण तीन वर्षों तक न्यूनतम वेतन पर कार्य करेंगे। इसी तरह पशुचोरी के एक मामले में पीड़ित पक्ष की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज करने हीलाहवाली करने को अनुशासनहीनता मानते हुए एसपी द्वारा इस मामले में थाना प्रभारी तरवां उपनिरीक्षक सौरभ त्रिपाठी व हेड मोहर्रिर ओमप्रकाश यादव को दोषी मानते हुए उनके विरुद्ध नियम 14(2) की दंड नियमावली के अंतर्गत परिनिंदा प्रविष्टि प्रदान की गई है। 




मातहतों के खिलाफ एसपी द्वारा की गई सख्त कार्यवाही से महकमे में हलचल मची हुई है।

प्रतापगढ़ कुंडा राजा भैया पर एससी एसटी मे मुकदमा हुआ दर्ज।

 

प्रतापगढ़ कुंडा राजा भैया पर एससी एसटी मे मुकदमा हुआ दर्ज।




उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ कुंडा जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रमुख और कुंडा से प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ केस दर्ज हो गया है।




जानकारी के अनुसार  समाजवादी पार्टी के एक पोलिंग एजेंट को पीटने के आरोप में यह मुकदमा दर्ज किया गया है। कुंडा पुलिस थाने में दर्ज एफआईआर में राजा भैया के अलावा 17 अन्य लोगों का नाम है।




 पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं और एससी-एसटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया है। एक अन्य मामले में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।




पहले मुकदमे में रैयापुर जुगराज गढ़ निवासी राकेश पासी की तहरीर पर जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंडा प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया, सुभाष सिंह, गोपाल केसरवानी को नामजद करते हुए 15 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की गई है है। 





राकेश ने बूथ से जबरिया गाड़ी में बिठाकर मारने पीटने जातिसूचक गालियां देने, जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।




 दूसरी ओर से साहिबापुर पहाड़पुर बनोही निवासी विजय प्रताप सिंह निवासी की तहरीर पर पुलिस ने सपा प्रत्याशी गुलशन यादव और 35 अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। विजय का आरोप रहा कि वह अपने घर में पूजा कर था तभी गुलशन यादव अपने साथियों संग पहुंचे।




 कुर्सी, मेज तोड़ दिया, धार्मिक पुस्तक फेंक दिया, पीतल का दीपक उठा ले गए। जान से मारने की धमकी दी।

वहीं दूसरी घटना में निर्दलीय प्रत्याशी सीमा यादव ने अपने एजेंट की पिटाई का आरोप लगाया। 




सीमा यादव सपा प्रत्याशी गुलशन यादव की पत्नी हैं। करेंटी बूथ पर तैनात सीमा के एजेंट अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि विपक्षियों ने उनको पीट दिया। शिकायत करने पर पहुंची पुलिस अखिलेश को लेकर मानिकपुर थाने चली गई। उधर कुंडा से निर्दल प्रत्याशी धीरेन्द्र यादव ने भी आरोप लगाया कि पंचमहुआ बूथ पर वह गए तो दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों ने उन्हें पीट दिया।

उत्तर प्रदेश पुलिस 24 सौ पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन तिथि बढ़ी।


 

उत्तर प्रदेश पुलिस  24 सौ पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन तिथि बढ़ी।




लखनऊ उत्तर प्रदेश पुलिस रेडियो संवर्ग में प्रधान परिचालक, प्रधान परिचालक (यांत्रिक) के 936, सहायक परिचालक के 1374 व कर्मशाला कर्मचारी के 120 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 15 मार्च कर दी गई है। 




आवेदन की अंतिम तिथि पहले 28 फरवरी थी।

यह जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने दी। बोर्ड का कहना है कि कोविड-19 एवं विधानसभा चुनाव के कारण ऑनलाइन आवेदन के लिए वांछित प्रमाणपत्र बनवाने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए यह फैसला किया गया है।



 आनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण, आवेदन शुल्क जमा करने और सबमिट करने की अंतिम तिथि 15 दिन और बढ़ाते हुए 15 मार्च कर दी गई है। इन पदों पर भर्ती के संबंधित विज्ञापन छह जनवरी 2022 को जारी किया गया था।

Sunday 27 February 2022

कासगंज तीसरी शादी के बाद दूसरी पत्नी की हत्या।


 कासगंज तीसरी शादी के बाद दूसरी पत्नी की हत्या।



रेलकर्मी पर लगा आरोप, शव के पास मासूम को छोड़कर फरार।




 कासगंज में शनिवार रात को एक महिला की हत्या कर दी गई। मृतका के पति पर हत्या का आरोप लगा है। वह रेलकर्मी है। लखनऊ में तैनात है। 




जानकारी के अनुसार मायका पक्ष का आरोप है कि आरोपी अपनी पहली पत्नी की हत्या भी कर चुका है। लखनऊ में अब किसी युवती से कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद दूसरी पत्नी को भी मार डाला। मृतका का शव और एक साल बेटी को पैतृक गांव स्थिति घर में छोड़कर भाग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।



रेलकर्मी जितेंद्र निवासी ककरेट (पटियाली) की शादी लगभग ढाई साल पूर्व फर्रुखाबाद के खड़वारा अलीगंज निवासी निशा के साथ हुई। दोनों की एक वर्षीय बेटी है। जितेंद्र लखनऊ में तैनात है। कासगंज की आवास विकास कॉलोनी में उसका घर है। आरोप है कि हत्या से पहले उसने अपनी मां व सामान को घर से हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया।




 शनिवार को पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद शव को अपने गांव में पैतृक घर में ले जाकर डाल दिया और चला गया। रात में उसके पहुंचने पर ग्रामीणों को कुछ शक हुआ। उसके जाने के बाद ग्रामीणों ने घर पर जाकर देखा तो उसकी पत्नी का शव पड़ा हुआ था। पास में मासूम बेटी बिलख रही थी।




 ग्रामीणों ने मामले की सूचना मृतका के मायकवालों को दे दी। सूचना पर मायका पक्ष के लोग वहां पहुंच गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के चाचा जवाहर निवासी खड़बारा थाना अलीगंज जिला फर्रुखाबाद ने बताया कि जितेंद्र अपनी पहली पत्नी की हत्या कर चुका है।





 जिस समय उसने शादी की थी, उस समय बीमारी से मौत होना बताया गया था। जिस पर विश्वास करके शादी कर दी थी। जितेंद्र ने लखनऊ में किसी लड़की से कोर्ट मैरिज कर ली है। जिसके चलते उसने निशा की हत्या कर दी। वह अक्सर उनकी भतीजी को पीटता था।




हत्यारोपी जितेंद्र को अपनी एक साल की मासूम बेटी पर भी तरस नहीं आया। वह अपनी पत्नी के शव के पास ही अपनी बेटी को भी छोड़ गया। भूख से बिलखती बच्ची को ग्रामीणों ने दूध पिलाया। अब इस बच्ची को उसके नाना ने अपने पास रख लिया है। पुलिस ने जितेंद्र के आवास विकास कॉलोनी के घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए, ताकि हत्या की घटना का खुलासा किया जा सके। 




पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में लिए हैं। पुलिस ने हत्या का खुलासा करने के लिए फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड का भी सहारा लिया। इन टीमों ने आवास विकास कॉलोनी में छानबीन की। घटना के संबंध में सीओ सदर डीके पंत ने बताया कि पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी इस मामले में तहरीर नहीं मिली है। पहली पत्नी की हत्या करने एवं लखनऊ में कोर्ट मैरिज करने के जो तथ्य सामने आए हैं, उन पर भी पुलिस जांच करेगी।

प्रयागराज में फटा बम, एक की मौत, एक घायल।


 प्रयागराज में फटा बम, एक की मौत, एक घायल।




उत्तर प्रदेश प्रयागराज पांचवे चरण की वोटिंग के बीच उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से दिल दहला देने वाली खबर आई है। 




जानकारी के अनुसार रविवार की शाम अचानक से तेज धमाका हुआ। धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई। 



जांच पड़ताल में पता चला कि दो साइकिल सवार जा रहे थे। उन्हीं की साइकिल पर बम रखा था। बम फटने की आवाज सुनकर सभी सहम उठे।




 आनन-फानन में मौजूद पुलिस फोर्स भी मौके की ओर दौड़ पड़ी। पुलिस ने एक साइकिल सवार युवक को पकड़ लिया है। पुलिस उससे बम से संबंध में पूछताछ कर रही है।



 प्रयागराज जिले के करेली का मामला है। बताते हैं कि  करेली में रविवार की शाम को साइकिल सवार दो युवक जा रहे थे। इस दौरान अचानक बम फट गया, जिससे साइकिल सवार कोरांव निवासी 21 वर्षीय अर्जुन की मौके पर ही मौत हो गई।




 जबकि दूसरे युवक को पुलिस ने पकड़ लिया है। बम फटने की घटना जहां पर हुई है वहां से कुछ ही दूरी पर पोलिंग बूथ का होना बताया जा रहा है।




पुलिस पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि दोनों युवक साइकिल से बम लेकर जा रहे थे। साइकिल गिरने से बम फट गया और एक की मौत हो गई। 




सूचना पर सीओ सिटी (प्रथम) तथा पुलिस टीम मौक़े पर पहुंची और अर्जुन कोल पुत्र बाबूलाल कोल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साइकिल सवार दूसरे युवक संजय कोल पुत्र बालेश्वर से पूछताछ की जा रही है। वह मामूली रूप से चोटिल हुआ है।

आजमगढ़ फूलपुर दिव्यांग ने की आप की किरन जायसवाल के चुनावी कार्यालय उद्घघाटन।


 आजमगढ़ फूलपुर दिव्यांग ने की आप की किरन जायसवाल के चुनावी कार्यालय उद्घघाटन।



आजमगढ़ फूलपुर से संतोष जायसवाल की रिपोर्ट।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर पवई विधानसभा क्षेत्र आम आदमी पार्टी उम्मीदवार किरन जायसवाल का तहसील मुख्यालय स्थिति चुनावी कार्यालय उद्घघाटन बड़े धूम धाम से हुआ 





उद्घघाटन किसी पूंजीपति व बहुबली ने नही ब्लकि दिव्यांग रवि राय ने किया। 



इस अवसर पर किरन जायसवाल ने कहा की आम आदमी पार्टी आम आदमी के साथ है हमने समाज मे जो उपेक्षित है उसके जरिये उद्घघाटन करवा कर उसी स्तर पर बढ़ने का कार्य किया है जो हमारी पार्टी का मिशन है।




वही चुनाव प्रभारी डाक्टर सर्फूद्दीन आजमी ने कहा की अगर आम आदमी पार्टी की सरकार यूपी मे बनती है दिल्ली माडल यहां पर दिखना सुरु हो जायेगा।



इस दौरान विधान सभा युवा मोर्चा अध्यक्ष शुभम यादव सन्तोष जायसवाल मुमताज मंसूरी सूरज यादव आकाश प्रजापति आदि पार्टी के नेता व कार्यकर्ता रहे मौजूद।

प्रतापगढ़ कुंडा में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर जानलेवा हमला।


 प्रतापगढ़ कुंडा में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर जानलेवा हमला।



फायरिंग और पथराव, कई जगह मारपीट और बूथ कैप्चरिंग।




उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ के कुंडा विधान सभा के पहाड़पुर बनोही गांव के मतदान केंद्र पर जा रहे सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर 50 लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। हमलावरों ने गुलशन यादव के काफिले की तीन गाड़ियां तोड़ डालीं।




जानकारी के अनुसार आरोप है कि इस दौरान 3 राउंड फायरिंग भी की गई। खबर पाकर भारी फोर्स मौके पर पहुंची। सपा प्रत्याशी गुलशन यादव रविवार की सुबह करीब 11.00 बजे अपने समर्थकों के साथ कुंडा के पहाड़पुर में मतदान केंद्र पर जा रहे थे।



 मतदान केंद्र से कुछ दूर पहले ही 50 से अधिक लोगों ने उनकी गाड़ियों पर पथराव शुरू कर दिया। उनकी तीन गाड़ियों के शीशे टूट गए।



मतदान केंद्र के पास मौजूद रही फोर्स भागकर मौके पर पहुंची और हमलावरों को दौड़ाया। हमलावर खेतों से होते हुए भाग निकले। बवाल की खबर पाकर एडिशनल एसपी रोहित मिश्रा भारी फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे।




 इस दौरान करीब आधे घंटे तक मतदान बाधित रहा। पुलिस अपनी सुरक्षा में गुलशन यादव को लेकर आगे जा रही थी। तभी सामने से दूसरे पक्ष का एक समर्थक आता दिखा। गुलशन के समर्थकों ने सड़क पर ही गाड़ी रोक कर उसे पीटना शुरू कर दिया।




 पुलिस के सामने ही उसे पीटा जाता रहा। इस दौरान दूसरी तरफ खेतों की तरफ मौजूद रहे हमलावर भी भाग कर मौके की तरफ आने लगे। इस दौरान पुलिस ने लाठियां लेकर उन्हें दूर तक दौड़ाया। रास्ते में मिली तीन स्कूटी और मोटरसाइकिल पूरी तरह से तोड़ डालीं। बाद में पुलिस किसी तरह गुलशन को लेकर आगे के लिए रवाना हुई।




कुंडा विधान सभा के रैयापुर मतदान केंद्र पर भी वोटिंग के दौरान बवाल हो गया। तीन चार गाड़ियों से पहुंचे कुछ लोगों ने सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के एजेंट राकेश पासी को उठाकर गाड़ियों में ले लिया। उसकी जमकर पिटाई की गई। पिटाई से राकेश का सिर फट गया।




 कुछ दूर आगे जाने के बाद हमलावरों ने उसे छोड़ दिया। खबर पाकर सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के साथी भारी फोर्स के साथ रैयापुर मतदान केंद्र पहुंचे। गंभीर रूप से घायल राकेश को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

आजमगढ़ देवगांव उड़नदस्ता टीम सैयद मलिकपुर गाँव के पास पिकअप से एक लाख नकदी किया बरामद।


  आजमगढ़ देवगांव उड़नदस्ता टीम सैयद मलिकपुर गाँव के पास पिकअप से एक लाख नकदी किया बरामद।



आज़मगढ़  देवगांव विधान सभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक अमला सतर्क दिख रहा है।



 जिसके क्रम मे एस,पी आज़मगढ़ अनुराग आर्य के निर्देश पर सी,ओ  लालगंज मनोज कुमार रघुवंशी तथा प्रभारी निरीक्षक देवगाँव शशि मौलि पांडेय के कुशल नेतृत्व में 

उड़नदस्ता मजिस्ट्रेट की टीम सैयद मलिकपुर गाँव के पास पावर हाउस के समीप चेकिंग कर रहे थे कि उसी समय एक पिकअप को रोक कर तलाशी ली गई।



 जिसमें पीकप ड्राईबर के पास से 1 लाख नकद रुपए बरामद किये गये। नकदी के बारे में आवश्यक प्रमाण नहीं मिलने पर रुपए को सीज कर ट्रेजरी में जमा करा दिया गया।



 इस अवसर पर उड़न दस्ता टीम में एफ़एसटी 4 मजिस्ट्रेट डॉक्टर सौम्य सेन गुप्ता, हेड कांस्टेबल संतोष कुमार तिवारी , महिला कांस्टेबल बीनू सिंह , महिला कांस्टेबल शीला यादव व सहायक राधेश्याम राम उपस्थित रहे। 


लालगंज से प्रशान्त शुक्ला की खाश रिपोर्ट

हाथरस 50 हजार का इनामी बर्खास्त सिपाही को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार।


 हाथरस 50 हजार का इनामी बर्खास्त सिपाही को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार।




किशोरी से दुष्कर्म का है आरोपी



उत्तर प्रदेश हाथरस किशोरी से दुष्कर्म के मामले में आरोपी सिपाही को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जयपुर से गिरफ्तार कर लिया। 



आरोपी सिपाही पिछले कई वर्षों से फरार चल रहा था। पूछताछ के बाद आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया है। आरोपी बर्खास्त सिपाही पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था।



पश्चिमी उत्तर प्रदेश में संगीन मामलों में फरार चल रहे अपराधियों को दबोचने के लिए एसटीएफ की कई टीमें लगी हुई हैं। शुक्रवार को एसटीएफ आगरा को बड़ी सफलता मिली है।



 सादाबाद थाना क्षेत्र के गांव खेड़ा बरामई निवासी अजीत पुत्र नवल को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली पुलिस ने बताया कि अजीत के खिलाफ वर्ष 2019 में किशोरी के साथ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज हुआ था। तब से वह लगातार फरार चल रहा है। 




आरोपी के जयपुर में छिपे होने की जानकारी के बाद एसटीएफ आगरा ने पूरी तैयारी से उसे दबोच लिया। अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आगरा राकेश एवं पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ आगरा उदय प्रताप सिंह की मदद से इस आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।




पूछताछ में अजीत सिंह ने बताया कि वह वर्ष 2011 में उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के रूप में भर्ती हुआ था। वर्ष 2019 में वह गाजियाबाद जिले में यातायात पुलिस में तैनात था। 




इस दौरान उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 325, 376, 3/4 पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके बाद से वह लगातार छिपकर रह रहा है।




 इस समय वह अपने बहनोई के यहां जयपुर में छिपकर रह रहा था। वर्ष 2012 में उसकी शादी हुई थी और उसके दो बच्चे हैं। कोतवाली पुलिस ने भी आरोपी को पकड़ने के लिए काफी भागदौड़ की थी। इसके बाद भी पुलिस को सफलता हाथ नहीं लग सकी थी। 




उस पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

बस्ती भिड़े भाजपा-बसपा समर्थक,आधा दर्जन लग्जरी गाड़ियां क्षतिग्रस्त, दरोगा और सिपाही घायल।


 बस्ती भिड़े भाजपा-बसपा समर्थक,आधा दर्जन लग्जरी गाड़ियां क्षतिग्रस्त, दरोगा और सिपाही घायल।



उत्तर प्रदेश बस्ती जिले के परशुरामपुर थाने से महज 200 मीटर दूर परसरामपुर-पठकापुर संपर्क मार्ग तिराहे पर स्थित बहुजन समाज पार्टी के कार्यालय पर शनिवार की रात करीब 11.20 बजे आधा दर्जन लग्जरी गाड़ियों से पहुंचे भाजपा-बसपा समर्थक आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं। दो पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं।



दोनों पक्षों की भिड़ंत के दौरान बसपा कार्यालय के बाहर खड़ी बसपा उम्मीदवार राजकिशोर सिंह की गाड़ी और दो अन्य फॉर्च्यूनर पर कोल्डड्रिंक की बोतल, पत्थर व डंडे से वार कर शीशे तोड़ दिए गए। हंगामा सुन कार्यालय के अंदर बैठे राजकिशोर सिंह व उनके सहयोगी बाहर निकले तब तक उत्पात मचा रहे अराजक तत्व अपने वाहनों पर सवार होकर परशुरामपुर थाने की तरफ भाग निकले।



बसपाइयों ने इसकी सूचना तत्काल परशुरामपुर थानाध्यक्ष को दी। उसी दौरान उसी रास्ते से गुजर रही भाजपा की प्रचार में लगी दो फॉर्च्यूनर पर बसपा समर्थकों ने ईंट-पत्थर और लाठी-डंडों से हमला कर दिया।



 पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत कराया। दोनों पक्षों की आधा दर्जन लग्जरी गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं।



जानकारी के अनुसार कार्यालय पर मौजूद बसपा प्रत्याशी राजकिशोर सिंह और उनके भाई बृजकिशोर सिंह सुरक्षित हैं। इस घटना में एक दरोगा और सिपाही घायल हुए हैं। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी शेषमणि उपाध्याय ने बताया कि परशुरामपुर तिराहे पर बसपा व

 भाजपा समर्थकों के बीच में झड़प की सूचना मिली है। मौके पर फोर्स पहुंच चुकी है। दोनों पक्षों के कुछ लोग भी घायल हुए हैं।

Saturday 26 February 2022

मऊ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को नोटिस जारी।


 मऊ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को नोटिस जारी।



गृहमंत्री अमित शाह के विरुद्ध दाखिल फौजदारी निगरानी एडमिट।



विशेष न्यायालय एमपी/एमएलए कोर्ट में सुनवाई के लिए 15 मार्च की तिथि नियत।




उत्तर प्रदेश मऊ विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए दिनेश कुमार चौरसिया ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के विरुद्ध दाखिल परिवाद को सुनवाई के बाद क्षेत्राधिकार से बाहर होने का हवाला देते हुए खारिज करने के विशेष न्यायाधीश एमपी/ एमएलए श्वेता चौधरी के 18 फरवरी के आदेश के विरूद्ध दाखिल फौजदारी निगरानी को एडमिट कर लिया। 



जानकारी के अनुसार साथ ही विपक्षी संख्या दो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को नोटिस जारी करने का आदेश दिया। तथा सुनवाई के लिए 15 फरवरी की तिथि नियत किया।



मामले के अनुसार दोहरीघाट थाना क्षेत्र के भगवानपुरा कस्बा दोहरीघाट निवासी नवल किशोर शर्मा ने विशेष न्यायाधीश एमपी/ एमएलए कोर्ट श्वेता चौधरी की अदालत में एक परिवाद दाखिल किया था। जिसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह को आरोपी बनाया।




 परिवादी ने उल्लेख किया था कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने 2 फरवरी को उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव में बदायूं के सहसवान विधान सभा क्षेत्र के कस्बा इस्लाम नगर के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सपा अध्यक्ष के साथ आजम खान, मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद जैसे माफिया बाहुबली दिखते थे। जब से प्रदेश में योगी सरकार आई बाहुबली नहीं बजरंगबली दिखते हैं।




 आरोप है उनके इस भाषण से धार्मिक भावनाओं को ठेस एवं आघात पहुंचा है। विशेष न्यायाधीश एमपी/ एमएलए श्वेता चौधरी ने प्रार्थना पत्र को 18 फरवरी को सुनवाई के बाद ग्राहता के अवसर पर ही मामला क्षेत्राधिकार से बाहर होने के चलते खारिज कर दिया।



 उक्त आदेश के विरुद्ध वादी मुकदमा की ओर से जिला जज की कोर्ट में फौजदारी निगरानी दाखिल किया। जिसे सुनवाई के लिए विशेष न्यायाधीश एमपी/ एमएलए कोर्ट मे स्थानांतरित कर दिया। जहां सुनवाई के बाद विशेष न्यायाधीश ने निगरानी को एडमिट कर लिया। 




तथा विपक्षी संख्या दो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को नोटिस जारी किया तथा सुनवाई के लिए 15 मार्च की तिथि नियत किया।

आजमगढ़ सरायमीर थाना के टेवखर गाँव मे रामबली राजभर जो पुलिस की चोरी से बेचता है गाजा पुलिस ने गाजा को किया बरामद।


 आजमगढ़ सरायमीर थाना के टेवखर गाँव मे  रामबली राजभर जो पुलिस की चोरी से बेचता है गाजा पुलिस ने गाजा को किया बरामद।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना के टेवखर गाँव मे  रामबली राजभर जो पुलिस की चोरी से गाजा बेचते है जिसकी शिकायत आए दिन मेरे पास आती थी तो दिनाँक 25 / 02 / 2022 को लगभग दोपहर 1 बजे के करीब मै पहुचा जिसका विडिओ रिकार्डिग बनाते हुए सूचना  कर्ता के  बताए गए स्थान पर पहुचा तो वहा एक झोले मे गाजा रखा हुआ मिला जिसकी सूचना सरायमीर थाने की पुलिस को दिया।


 


जब इसकी जानकारी राम बली राजभर को हुई तो वह कही भाग गये जब तक पुलिस पहुचती तब तक राम बली राजभर अपने घर से कही भाग गए मौके पर पहुचे  सिपाही हिमांशु व साथ मे एक और सिपाही झोले मे रखे गाजा को अपने साथ लेकर थाना सरायमीर चले गए।



आजमगढ़ सरायमीर से जनार्दन चौहान की रिपोर्ट

बाराबंकी थाने में फंदे से लटकता मिला दरोगा का शव।


 बाराबंकी थाने में फंदे से लटकता मिला दरोगा का शव।


 

उत्तर प्रदेश बाराबंकी जिले की फतेहपुर कोतवाली में तैनात दरोगा का शनिवार की सुबह थाने में बने आवास के बरामदे में फंदे से शव लटकता मिला।



जानकारी के अनुसार इसकी जानकारी पर हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।



 उसके बाद परिजनों को सूचना दी गई। फतेहपुर कोतवाली के हल्का नंबर 4 में तैनात सब इंस्पेक्टर वेद प्रकाश यादव आजमगढ़ जिले के थाना कंधरापुर क्षेत्र के मूल निवासी हैं।



 उनकी पत्नी व दो बच्चे लखनऊ में रहते हैं। 2012 बैच के दरोगा वेद प्रकाश जिले के असंद्रा थाना क्षेत्र में दिलावरपुर चौकी के इंचार्ज थे। 



सितंबर माह में उनका तबादला फतेहपुर कोतवाली में हुआ था। शनिवार को काफी समय बीतने के बाद सब इंस्पेक्टर आवास से बाहर नहीं निकले तब चौकी इंचार्ज ने उन्हें फोन किया। कई बार फोन करने पर जब फोन नहीं उठा तो वह मौके पर पहुंचे तो सभी दरवाजे अंदर से बंद मिले।




जिस पर एक चौकीदार को दीवार के रास्ते अंदर भेजा गया तो दरोगा का शव बरामदे में रस्सी से लटकता मिला। जिससे हड़कंप मच गया। मामले की सूचना प्रभारी निरीक्षक ने पुलिस के अधिकारियों व परिजनों को दी। जिस पर लखनऊ में रहने वाली दरोगा की पत्नी मौके पर पहुंची। एएसपी पूर्णेन्दु सिंह ने बताया दरोगा मानसिक रूप से परेशान था उसका इलाज लखनऊ के प्रतिष्ठित डॉक्टर से चल रहा था।

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन की बड़ी कार्यवाही , 55 अफसरों की समाप्त की सेवाएं।


 उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन की बड़ी कार्यवाही , 55 अफसरों की समाप्त की सेवाएं।




उत्तर प्रदेश लखनऊ बिना किसी पूर्व सूचना के सालों से गायब चल रहे अवर अभियंताओं (जेई) के खिलाफ यूपी पावर कारपोरेशन ने बड़ी कार्यवाही  की है। ऐसे 55 अवर अभियंताओं की सेवाएं कारपोरेशन ने समाप्त कर दी हैं।




जानकारी के अनुसार ऊर्जा विभाग में जेई की भारी कमी के बावजूद यह अभियंता तमाम सूचनाओं और नोटिसों के बावजूद अपने तैनाती स्थल पर न तो हाजिर हुए और न ही विभाग को गायब रहने का कोई कारण ही बताया।




पावर कारपोरेशन के तमाम अवर अभियंता लंबे समय से ड्यूटी से नदारद चल रहे हैं। इनकी कोई सूचना भी विभाग के पास नहीं है। इनके ड्यूटी से गायब रहने की अवधि पांच से 10 साल के बीच है। गायब चल रहे ऐसे अवर अभियंताओं की संख्या 91 है, जो कारपोरेशन और उसकी सहयोगी विद्युत कंपनियों में कार्यरत हैं। 




इन सभी लोगों से विभाग द्वारा समाचार पत्रों सहित विभिन्न माध्यमों से बार-बार कार्यभार ग्रहण करने का आग्रह किया जा रहा था लेकिन इनके द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया।

जांच सहित तमाम औपचारिकताएं पूरी करते हुए पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने इन्हें सेवा से बर्खास्त करने का आदेश कर दिया है। इस संबंध में कारपोरेशन के चेयरमैन एम. देवराज का कहना है कि विभाग में अवर अभियंताओं का अत्यधिक महत्व है। लगातार ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के कारण कार्य प्रभावित हो रहा है। इसी को देखते हुए 55 अवर अभियंताओं की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं।





इन 55 अवर अभियंताओं की सेवाएं हुईं समाप्त

रणधीर सिंह, संतोष कुमार वर्मा, हशमते आजम, संजय पासवान, दिनेश राम, जगजीवन कुमार, अनिल कुमार, शिवराज वर्मा, राजीव कुमार सिंह, सर्वेश नारायण, सुमित जैसवाल, शेषमणि विश्वकर्मा, मोहन सिंह यादव, सिद्धार्थ गुप्ता. अशोक यादव, शैलेंद्र कुमार, अनूप कुमार, राजेंद्र कुमार, रमेश चंद्र, अनिल कुमार, मनिंद्र कुमार गुप्ता, साधू शरण वर्मा, रूपेश कुमार मौर्या, शैलेष प्रजापति, सत्यवीर सिंह, महफूज अली, सचिन कुमार जैन, सुबोध चंद्र प्रेमी, राजेश्वर विश्वकर्मा, अनिल कुमार सोनकर, मीनाक्षी सिंह, कोमल सिंह, गिरिजेश कुमार, महेंद्र सिंह, गौरव कुमार श्रीवास्तव, मुकेश कुमार कुशवाहा, जयप्रकाश, संदीप कुमार गुप्ता, छोटेलाल, दिनेश चंद, राम सिंह, बृजेश यादव, हेमंत कुमार, कुलदीप, प्रतोष कुमार, राजीव कुमार, गंभीर सिंह, अरविंद कुमार रे, प्रदीप कुमार, संजीव कुमार, गंभीर सिंह, शिवशंकर प्रसाद, मनीष लाल, गंगा सागर शर्मा, मिश्रीलाल मौर्य

Friday 25 February 2022

आजमगढ़ लापरवाह अधिकारियों पर गिरी डीएम की गाज


 आजमगढ़ लापरवाह अधिकारियों पर गिरी डीएम की गाज


दो एसएसटी प्रभारियों पर मुकदमा, 31 मतदान कर्मियों को कारण बताओ नोटिस।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विधानसभा चुनाव के कार्यों के लिए तैनात अधिकारियों की लापरवाही और अनुपस्थित को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी अमृत त्रिपाठी सख्त हो गए हैं।



 24 घंटे के बाद भी अनुपस्थित दो एसएसटी (स्टैटिक सर्विलांस टीम) प्रभारियों के जवाब न देने पर उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। साथ ही कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।




 इसी प्रकार ज्योति निकेतन स्कूल में चल रहे प्रशिक्षण के दौरान पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय व तृतीय अनुपस्थित पाए गए। जिन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है। 




निर्देशित किया कि अनुपस्थित कर्मचारी 24 घंटे के अंदत संतोषजनक जवाब नहीं देते हैं तो एफआइआर दर्ज कराते हुए विभागीय कार्यवाही की जाए।




डीएम ने बताया कि एसएसटी प्रभारी दीदारगंज बृजनारायण यादव और एसएसटी प्रभारी मेंहनगर कैलाशनाथ राय गुरुवार को अनुपस्थित पाए गए थे। जिन्हें 24 घंटे के अंदर कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए निर्देशित किया गया था। लेकिन निर्धारित समय बीत जाने के बाद भी जवाब नहीं दिया। जिसके संबंधित थानों में एफआइआर दर्ज कराई गई। 




उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान प्रथम पाली में 14 एवं द्वितीय पाली में 17 सहित कुल 31 पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय व तृतीय अनुपस्थित पाए गए। इसलिए नोडल अधिकारी कार्मिक सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला को कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए निर्देशित किया गया है।

आजमगढ़ ईनाम घोषित दो शराब माफिया को पुलिस ने किया गिरफ्तार।


 आजमगढ़ ईनाम घोषित दो शराब माफिया को पुलिस ने किया गिरफ्तार।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ माहुल शराब कांड में लोगों को  मौत की नींद सुलाने वाले दो ईनामी शराब माफिया कानून के शिकंजे में फंस गए।




जानकारी के अनुसार  देवगांव व फूलपुर पुलिस ने कस्बा माहुल में शराब सेवन से हुई मृत्यु के मामले में 25-25 हजार ईनामी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एक आरोपी के कब्जे तमंचा व 02 कारतूस बरामद किया है।




देवगांव कोतवाली पुलिस को गुरुवार की रात जरिए मुखबिर सूचना मिली कि शराब काण्ड का 25 हजार ईनामी एक आरोपी देवगाँव क्षेत्र में श्रीकान्तपुर मोड़ पर खड़ा होकर कहीं भागने की फिराक में वाहन का इन्तजार कर रहा है। 



इस सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस तत्काल बताए गए स्थान पर जा धमकी। पुलिस देख श्रीकान्तपुर मोड़ के पास स्थित पुलिया के पास खड़ा एक व्यक्ति भागने लगा। जिसे घेरकर पकड़ लिया गया। 




पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि पकड़ा गया मोहम्मद शहबाज पुत्र मो० रियाज अहमद ग्राम फत्तनपुर थाना पवई हाल मुकाम कस्बा माहुल थाना अहरौला का रहने वाला है।उसके कब्जे से पुलिस ने 315 बोर तमंचा व कारतूस बरामद किया है। 




उधर फूलपुर पुलिस ने 25 हजार के इनामिया सलमान पुत्र इरशाद उर्फ मिस्टर निवासी कस्बा माहुल थाना अहरौला को क्षेत्र के ओहदपुर रेलवे क्रासिंग के पास गुरुवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया।



 पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया कि नदीम पुत्र मु0 सईद निवासी रुपाईपुर थाना अहरौला जिसका दवा का कारोबार है, उसके शराब व कफसिरप के अवैध कारोबार में दोनों सहयोग करते थे। दोनों आरोपियों ने यह भी कबूला कि नकली शराब कारोबारी नदीम अपने ही घर मे अपमिश्रित देशी अवैध शराब का निर्माण करता है और शराब की शीशी पर फर्जी रैपर व स्टीकर तथा बारकोड लगाकर रंगेश यादव पुत्र बजरंगी यादव निवासी परतहिया थाना खुटहन जनपद जौनपुर जिनकी कस्बा माहुल मे देशी शराब के ठेके की दुकान है उसी दुकान से वह अपनी मिलावटी शराब रखकर बेचवाता है।




 नदीम के इस अवैध कार्य मे उसके भाई फहीम, कलीम, नईम, सलीम भी सम्मिलित हैं। इस अवैध धंधे में कस्बा माहुल स्थित देशी शराब दुकान के अनुज्ञापी रंगेश यादव व शराब दुकान का  सेल्समैन सूर्यभान यादव, पुनीत कुमार यादव, रामभोज उर्फ रामबूझ यादव, अशोक यादव तथा पुनीत का भाई पंकज यादव व कस्बा माहुल के सहबाज पुत्र रियाज भी शामिल हैं। 




हम सभी लोग मिलकर देशी अवैध अपमिश्रित शराब की आपूर्ति क्षेत्र के अलावा जिले के अन्य स्थानों व शराब दुकानों पर करते थे।

एसपी आजमगढ़ ने 3 और अपराधियों के विरूद्ध खोली हिस्ट्रीशीट


 एसपी आजमगढ़ ने 3 और अपराधियों के विरूद्ध खोली हिस्ट्रीशीट




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा हत्या, गोवध परिवहन व आबकारी में संलिप्त रहें 03 अपराधियों के विरूद्ध थाना गम्भीरपुर, थाना देवगांव व थाना तरवां की हिस्ट्रीशीट खोली गयी, जिनकी निगरानी की जा रही है। नाम निम्नवत है।


1. नायब अली पुत्र स्व0 अनवारूल हक निवासी चिकटही, थाना गम्भीरपुर, आजमगढ़ (गोवध परिवहन)



2. शाहकमर पुत्र हाजी सुहेल सा0 बनारपुर, थाना देवगांव, आजमगढ़ (हत्या)


 

3. मनीष सिंह पुत्र अनिल सिंह, निवासी कबूतरा, थाना तरवां, आजमगढ़ (आबकारी)

यूक्रेन में फंसी ग्राम प्रधान वैशाली की बढ़ी मुश्किलें।


 यूक्रेन में फंसी ग्राम प्रधान वैशाली की बढ़ी मुश्किलें।


डॉक्टर बनने विदेश चली गईं ग्राम प्रधान पर कार्यवाही करेगा पंचायतराज।




उत्तर प्रदेश हरदोई यूक्रेन-रूस की जंग ने दुनिया भर में दहशत मचा रखी है।




जानकारी के अनुसार भारत समेत कई देशों के लोग यूक्रेन में फंसे होने से उनके परिवार वालों में भी चिंता देखने को मिली है। 



ज्यादा लोग यहां एमबीबीएस और इंजीनियर की पढ़ाई करने के लिए गए हैं। कुछ लोग तो जंग शुरू होते ही वापस आ गए लेकिन ज्यादातर लोग अब भी वहीं फंसे हैं। 




यूक्रेन और रूस की जंग में कई बातें भी खुलकर सामने आई हैं जो इससे पहले लोगों को नहीं पता थीं। 



एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले का है। जिले की सांडी ब्लॉक की तेरापुरसेली की रहने वाली वैशाली यादव इन दिनों यूक्रेन में रहकर डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही है। 




वह आठ महीने पहले प्रदेश में हुए प्रधानी के चुनाव के दौरान गांव आई थी। वैशाली ने यहां ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ा और जीता भी।




वैशाली ग्राम प्रधान बनने के बाद गांव के विकास की चिंता को छोड़कर खुद की डॉक्टरी की पढ़ाई की चिंता की और वापस यूक्रेन चली गईं। 



हालांकि वैशाली यूक्रेन में रहकर पहले से ही पढ़ाई कर रही थीं। इसका खुलासा यूक्रेन-रूस की जंग के दौरान हुआ है। गांव छोड़कर विदेश जाने के मामले में अब पंचायतराज भी सख्त हो गया है। 



सूत्रों के अनुसार ग्राम प्रधान वैशाली के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। पंचायती राज विभाग ने विदेश में रह कर ग्राम प्रधान पद का निर्वहन करने के मामले में ग्राम प्रधान को नोटिस दिए जाने की जानकारी दी है। 



विभागीय जिम्मेदारों के मुताबिक ग्राम पंचायत में अब तक किए गए भुगतानों की भी जांच की जाएगी।



प्रधान को जारी की जाएगी नोटिस

यूक्रेन संकट के बाद चर्चा में आई तेरापुरसेली ग्राम प्रधान को सुरक्षित देश में लाने की कवायद के साथ ग्राम प्रधान के दायित्व निभाने के मामले में भी जांच शुरू हो गई है।



 डीपीआरओ गिरीश कुमार ने बताया कि बिना अनुमति विदेश जाने व ग्राम प्रधान के दायित्वों के निर्वहन न करने को लेकर ग्राम प्रधान को नोटिस जारी की जाएगी। बताया कि अगर ग्राम प्रधान लगातार तीन बैठकों में अनुपस्थिति रहीं है तो पंचायती राज एक्ट के तहत उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।



 विदेश में रहते हुए उनके द्वारा किए गए भुगतान को लेकर भी नोटिस दिया जाएगा। बताया नोटिस का जवाब मिलने के बाद ही कोई नया कदम उठाया जाएगा।

पर्याप्त कारण के बिना अनुपस्थिति होने पर जा सकता है पद

डीपीआरओ के अनुसार धारा 95 के अंतर्गत ग्राम प्रधान को बिना किसी पर्याप्त कारण के लगातार तीन बैठकों में अनुपस्थित होना भारी पड़ सकता है।




 जिला प्रशासन धारा 95 के 2 छ के अंतर्गत ग्राम प्रधान को स्पष्टीकरण जारी कर उसे ग्राम प्रधान के पद से हटा सकता है। वहीं अगर ग्राम प्रधान अगर किसी कारण से अनुपस्थित रहता है तो उसे नियम 62 घ के तहत जिम्मेदार को पूर्व सूचना देगा। उसे यह भी बताना होगा वह कब अपने दायित्वों के निर्वहन के लिए मौजूद रहेगा। प्रधान के यूक्रेन में होने के मामले में अभी कोई शिकायत सामने नहीं आई है। फिलहाल परिजन यदि मांग करते हैं तो छात्रा वैशाली यादव को विदेश से घर सुरक्षित लाने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे। शासन व मंत्रालय स्तर पर लिखापढ़ी करेंगे।





 यूक्रेन में रहकर प्रधानी का कामकाज करने के मामले मेंपंचायती राज एक्ट के तहत जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार कार्यवाही होगी।

शाहजहांपुर बाली उम्र के प्यार का भयानक अंत।


 शाहजहांपुर बाली उम्र के प्यार का भयानक अंत।


रेलवे ट्रैक पर मिले प्रेमी-प्रेमिका के शव।




उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर प्रेम प्रसंग में किशोर किशोरी ने गुरुवार को अलग अलग स्थानों पर ट्रेन से कटकर जान दे दी। 



किशोरी ने शाहजहांपुर जिले के मीरानपुर कटरा थाना क्षेत्र के हुलासनगरा रेलवे फाटक से 100 मीटर दूर ट्रेन से कटकर अपनी जान दी।



 उसकी मौत की जानकारी होने पर किशोर ने बरेली जिले के टिसुआ रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी।




 किशोरी का शव शाहजहांपुर और किशोर का शव बरेली पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

परिजनों के अनुसार, किशोरी की उम्र तकरीबन 14 साल थी। वहीं, किशोर की उम्र तकरीबन 17 साल थी।




 दोनों ही पड़ोसी थे। दोनों में काफी समय से प्रेम-प्रसंग था। बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह किशोरी को परिजनों ने फटकार दिया था। वहीं, किशोर के परिजनों ने बताया कि बेटे ने किशोरी की मौत और उसके परिजनों के भय के कारण आत्महत्या की है।




बाली उम्र में प्यार करना किशोर-किशोरी को भारी पड़ गया। परिजनों को जानकारी हुई तो वह डर गए। डांट को बर्दाश्त नहीं कर सके। किशोरी ने हुलासनगरा रेलवे फाटक के पास ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। जब इस बात की जानकारी किशोर को हुई तो उसने 12 किलोमीटर दूर बरेली के टिसुआ जाकर ट्रेन से कटकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।




 दोनों के परिवारों पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है। किशोरी का शाहजहांपुर और किशोर का बरेली में पोस्टमार्टम किया जाएगा।



किशोरी का शव कमर से दो हिस्सों में हो गया था। जबकि किशोर का सिर धड़ से अलग हो गया था। बताया जा रहा है कि दोनों के शवों को देखकर किसी के भी आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। किशोर के परिजनों का कहना था कि डर के कारण उसने जान दी है।




किशोर के परिजनों के अनुसार किशोरी के परिजनों के डर से किशोर सुबह ही घर से चला गया था। टिसुआ के पास उसकी बहन-बहनोई रहते हैं। किशोरी की मौत की जानकारी होने पर वह अपने आपको रोक न सके। किशोर की पहचान उसके बहनोई ने की थी।




बेटी जंगल से आ रही थी वापस

किशोरी के परिजनों का कहना है बेटी जंगल गई थी। वापसी में रेलवे ट्रैक पार करते समय ट्रेन की चपेट में आ गई है। यही बात मीरानपुर कटरा थाने के प्रभारी प्रवीण सोलंकी ने बताई। उन्होंने कहा कि सूचना के आधार पर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Thursday 24 February 2022

आजमगढ़ मुबारकपुर ससुराल आए युवक की ट्रेन से कटकर हुई मौत।


 आजमगढ़ मुबारकपुर ससुराल आए युवक की ट्रेन से कटकर हुई  मौत।



एक माह पूर्व सऊदी अरब से लौटा था घर।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के कस्बा सराय के पास बुधवार की रात ससुराल आए युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई।



 एक माह पूर्व वह सऊदी अरब से घर लौटा था। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।




जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अजमतगढ़ निवासी 35 वर्षीय राम विजय राजभर पुत्र इनरु सऊदी अरब में रहता था। जानकारी के अनुसार  एक माह पूर्व वह घर आया था। राम विजय की ससुराल सिधारी थाना क्षेत्र के पैकौली में है। 



वह बुधवार को ससुराल आया था। शाम को ससुराल से निकल गया घर से दो किलोमीटर दूर मुबारकपुर थाना क्षेत्र के कस्बा सराय के पास पहुंचा । वहीं पर एक ट्रेन से कटकर उसकी मौत हो गई। ट्रेन चालक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।



 काफी समय होने पर ससुराल न पहुंचने पर परिवार के लोग उसकी तलाश करने लगे। इसके बाद ट्रेन से कटने की जानकारी मिली तो परिवार में कोहराम मच गया। राम विजय को एक पुत्र एक पुत्री हैं। घटना के बाद से पत्नी संगीता सहित परिवार के लोग रो-रोकर बेहाल है।

उत्तर प्रदेश चंदौली लाठी डंडे से पीट कर महिला को मार डाला


 चंदौली लाठी डंडे से पीट कर महिला को मार डाला




गेहूं के खेत में शव फेंककर हत्यारा फरार।




चंदौली शहाबगंज थाना के करनौल ग्राम में गुरुवार की सुबह हमलावरों ने लाठी डंडे से प्रहार कर गीता देवी (42) को मौत के घाट उतार दिया। 




जानकारी के अनुसार शव को गेहूं के खेत में फेंककर भाग निकले। वारदात से गांव समेत आसपास के गांवों में सनसनी फैल गई। मौके पर पुलिस व फारेंसिक टीम ने पहुंचकर घटना का निरीक्षण किया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।




 घटना से स्वजनों में कोहराम मच गया।

गांव निवासी रामभजन चौहान की पत्नी गीता सुबह पशुओं के लिए चारे के प्रबंध में जुट गई। वह बेटियों से घास लेने के लिए खेत में जाने की बात कहकर निकलीं। मां के घर लौटने में विलंब हुआ तो बेटी अनुराधा व आराधना घबराने लगी और उन्हें बुलाने के लिए खेत की ओर गईं। गेहूं के खेत में मां को खून से लथपथ देख बेटियां सन्न रह गईं और बिलख पड़ी। रोने की आवाज सुनकर ग्रामीण बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए। 




मृतका के सिर व शरीर के अन्य जगहों पर लाठी डंडे की चोट है। विधानसभा चुनाव के बीच हुई घटना से पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए हैं।




 जानकारी पर थाना प्रभारी मनोज कुमार फोर्स के साथ गांव पहुंच गए। पुलिस के उच्चाधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस वारदात के कारणों का पता लगाने में जुट गई है। एएसपी आपरेशन सुखराम भारती ने बताया कि शीघ्र ही घटना का पर्दाफाश होगा।

बागपत एक तरफा प्यार में सरेआम छात्रा का रेता गला


 बागपत एक तरफा प्यार में सरेआम छात्रा का रेता गला



बागपत गुरुवार की सुबह एक तरफा प्यार में बाजार से घर लौटते समय सरेआम बीए की छात्रा की गर्दन रेतकर हत्या कर दी। 




जानकारी के अनुसार वहीं आरोपित युवक वारदात को अंजाम देकर खुद कोतवाली पहुंच गया और घटना में प्रयुक्त चाकू पुलिस को सौंप दिया।





 बागपत के झंकार गली निवासी नैन सिंह यमुना इंटर कालेज में क्लर्क के पद पर तैनात हैं। उनकी बेटी 20 वर्षीय दीपा बीए तृतीय वर्ष की छात्रा थी। दीपा गुरुवार सुबह करीब 11.30 बजे बाजार में सामान की खरीदारी करके वापस घर लौट रही थी। गुरुद्वारे वाली गली में पहुंचने पर नगर के ही युवक रिंकू कश्यप ने उनकी चाकू से गर्दन रेत दी। वह गंभीर रूप से घायल हो गई। मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हुई।




लोग छात्रा को सीएससी लेकर पहुंचे, वहां पर उपचार के दौरान छात्रा की मौत हुई। आरोपित युवक खुद ही कोतवाली पहुंच गया और पुलिस को घटना में प्रयुक्त ब्लैड सौंप दिया। 




सीओ अनुज कुमार मिश्र ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। सीओ का कहना है कि मामले की जांच कर कार्यवाही की जाएगी।




 पीड़िता के पिता ने बताया कि आरोपित युवक ने 22 फरवरी को घर पर पहुंचकर धमकी दी थी कि दीपा की उसके साथ शादी नहीं की तो वह दीपा का कत्ल कर देगा।

आज़मगढ़ 50 हजार का ईनामी शराब माफिया नदीम पुलिस मुठभेड़ में जख्मी।


 आज़मगढ़ 50 हजार का ईनामी शराब माफिया नदीम पुलिस मुठभेड़ में जख्मी।




अहरौला क्षेत्र के सुखीपुर गांव के समीप भोर में हुई घटना

फरार चल रहे अन्य आरोपी शीघ्र ही पुलिस गिरफ्त में होंगे- एसपी 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ माहुल शराब कांड में लोगों की मौत होने के बाद चैतन्य हुई पुलिस की सक्रियता का नतीजा रहा कि गुरुवार की भोर में अहरौला क्षेत्र के सुखीपुर गांव के समीप फरार चल रहे 50 हजार का ईनामी शराब माफिया मोहम्मद नदीम मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली से जख्मी हो गया। 



जानकारी के अनुसार घायलावस्था में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया है। गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की अगुवाई में पुलिस ने थाना क्षेत्र के रुपईपुर गांव में मंगलवार की रात छापेमारी कर गांव के एक परिवार की तीन आलीशान कोठियों से लगभग रू 30 लाख कीमत की नकली शराब व कफ सिरप के साथ ही भारी मात्रा में शराब बनाने में प्रयुक्त रसायन व उपकरण आदि बरामद किया था।




 इस मामले में पुलिस ने शराब माफिया परिवार के मोहम्मद फहीम सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया था। जबकि परिवार के अन्य सदस्य व सहयोगी फरार चल रहे थे। 




फरार आरोपियों पर पुलिस उप महा निरीक्षक द्वारा 50-50 हजार के इनाम घोषित किए गए थे। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा चार टीमें गठित की गई थीं, जो लगातार आरोपियों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह दबिश दे रही थी।





 गुरुवार की भोर में पुलिस टीम को जानकारी मिली कि शराब माफिया मोहम्मद नदीम पुत्र मोहम्मद सईद क्षेत्र के सकतपुर से दुर्वासा धाम मार्ग की ओर पैदल जा रहा है। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और फरार चल रहे मोहम्मद नदीम की सुखीपुर गांव के पास घेराबंदी कर ली गई। पुलिस की घेराबंदी देख मोहम्मद नदीम ने पुलिस टीम पर फायर करते हुए भागने का प्रयास किया, पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्यवाही में उसके पैर में गोली लगी और वह गिर पड़ा। 





घायल बदमाश को पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में ले लिया। उसके कब्जे से 32 बोर की अवैध पिस्टल व कारतूस बरामद किए गए हैं। गोली से घायल मोहम्मद नदीम को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है।




 इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य का कहना है कि फरार चल रहे अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई हैं शीघ्र ही सभी कानून के शिकंजे में होंगे।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शादी में शामिल होने के बाद छूटे सामान को मंदिर से वापस लेने जा रहे अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकराई दो की हुई मौत।

आजमगढ़ शादी में शामिल होने के बाद छूटे सामान को मंदिर से वापस लेने जा रहे अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकराई दो की मौत। 



आजमगढ़ बरदह थाना  क्षेत्र के महूजा नेवादा सराय मोहन मार्ग पर महूजा नेवादा गांव के पुरानी गन्ना मील के समीप बुधवार करीब शाम 5:00 बजे दो युवक एक अपाचे बाइक पर सवार थे।



 बाइक अनियंत्रित होकर के शीशम के पेड़ में टकरा गई, जिसमें दो युवकों की मौत हो गई और अपाचे बाइक के परखच्चे उड़ गए।




गोरख राजभर पुत्र जसवीर राजभर 25 वर्ष ग्राम रंगडीह थाना सरायमीर के बुआ के लड़की की शादी जो रसावा गांव थाना दीदारगंज के निवासी थे।



 महूजा नेवादा अष्टभुजी मंदिर पर शादी थी। शादी के बाद सभी लोग अपने घर रसावा चले गए थे।




कुछ सामान मंदिर पर भूल गया था पुनः रसावां से गोरख राजभर एवं अपने रिश्तेदार नीरज राजभर 28 वर्ष ग्राम लतीरपुर बेलवइया जिला अंबेडकरनगर के साथ सामान लेने के लिए मंदिर पर जा रहा था।



बाइक अनियंत्रित होकर के शीशम के पेड़ में टकरा करके खाई में गिर गई। जिसमें गोरख और नीरज को गंभीर चोटे आई गोरख की मौके पर ही मौत हो गई। 




जबकि आसपास के लोगों ने एंबुलेंस के द्वारा नीरज को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टिनगंज पर ले गए  इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।





 इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई  खबर तेजी से वायरल होने लगी इसे सुनते ही राजनीतिक दल के भी वहां पहुंचे भाजपा प्रत्याशी कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा भी घटनास्थल पर पहुंच गए।



 वही नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर सपा, बसपा के समर्थक भी मौजूद रहे इस दुख की घड़ी में सभी ने ढाढस बधाया 

बरदह थाना क्षेत्र की पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

 

Wednesday 23 February 2022

आजमगढ़ अहरौला जहरीली शराब मामले में एसपी ने की बड़ी कार्यवाही


आजमगढ़ अहरौला जहरीली शराब मामले में एसपी ने की बड़ी कार्यवाही 



मौत मामले में वांछित 6 अभियुक्तों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित।



जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने जहरीली शराब मामले में बड़ी कार्यवाही  करते हुए वांछित 6 अभियुक्तों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया है।


 पुलिस अधीक्षक द्वारा अभियुक्तों की सूची जारी कर दी गई है। देखें लिस्ट



पीठासीन अधिकारी ने अलग अंदाज से फिर खींचा सबका ध्‍यान।


 पीठासीन अधिकारी ने अलग अंदाज से फिर खींचा सबका ध्‍यान।




बोलीं मेरे लिए चुनाव सिर्फ ड्यूटी नहीं है एक पर्व।



लखनऊ चुनाव की ड्यूटी सिर्फ एक जिम्मेदारी भर नहीं है, यह लोकतंत्र के पर्व में एक अहम हिस्सा होना भी है। 



यही वजह है कि भूमिका को खुशी और उत्साह से करने वाले मतदानकर्मी अन्य के लिए उदाहरण बन जाते हैं।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में ‘पीली साड़ी’ वाली महिला कार्मिक के रूप में मशहूर हुईं रीना द्विवेदी पर सभी की नजर थी। 



पोलिंग पार्टियों की रवानगी के समय स्मृति उपवन में मीडिया के कैमरे रीना द्विवेदी की ओर घूमे हुए थे। कुछ दिन पहले से ही फेसबुक, ट्विटर, वाट्सअप पर मैसेज वायरल होने लगे थे कि इस बार उनकी ड्यूटी कहां है। 



जानकारी के अनुसार जब वह ईवीएम और किट लेने पहुंची तो कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली।



पीडब्ल्यूडी में तैनात रीना द्विवेदी की इस बार ड्यूटी 176 मोहनलालगंज मतदेय स्थल नंबर 114 प्राथमिक विद्यालय बस्तियां के कक्ष संख्या दो पर है। 



वह आज स्मृति उपवन पहुंचकर अपनी ड्यूटी चार्ट लेकर पोलिंग बूथ के लिए रवाना हुई। रीना ने कहा कि वे अपनी ड्यूटी को उत्साहपूर्वक करने जा रही हूं।

Tuesday 22 February 2022

अटेवा आजमगढ़ में खुशी की लहर, जिला संयोजक के भाई का सिविल सर्विसेज क्रिकेट टीम में हुआ चयन।


 अटेवा आजमगढ़ में खुशी की लहर, जिला संयोजक के भाई का सिविल सर्विसेज क्रिकेट टीम में हुआ चयन।



आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट।




उत्तर प्रदेश आजामगढ़ आज का दिन अटेवा आजमगढ़ के लिए खुशियों भरा रहा,अटेवा आजमगढ़ के जिला संयोजक/अध्यक्ष सुभाष चन्द यादव के छोटे भाई सत्येंद्र कुमार यादव का चयन अखिल भारतीय सिविल सर्विसेस क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए उत्तर प्रदेश की सिविल सर्विसेज क्रिकेट टीम ने किया में हुआ है। जिला संयोजक के छोटे भाई सत्येंद्र कुमार यादव पुत्र विश्वनाथ जो आजमगढ़ जिले के फूलपुर तहसील के इटकोहिया,ग्राम के निवासी हैं।



वर्तमान समय में मऊ जिले के घोसी तहसील में सब रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत हैं।




इनका चयन खेल निदेशालय,उत्तर प्रदेश,खेल भवन लखनऊ द्वारा जारी की गयी चयन लिस्ट मे अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 10 मार्च से 15 मार्च तक भारत नगर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स,चाणक्यपुरी,दिल्ली मे आयोजित किया जायेगा | गौरतलब है कि अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए उत्तर प्रदेश सिविल सर्विसेज टीम का जिला स्तरीय ट्रायल दिनांक 08 सितम्बर,2021 को मऊ मे,मंडल स्तरीय ट्रायल दिनांक 10 सितम्बर,2021को जनपद आज़मगढ़ मे तथा प्रदेश स्तरीय ट्रायल दिनांक 13 व 14 सितम्बर,2021को मैनपुरी मे सम्पन्न हुआ था।




इनके चयन से जिले में जुड़े अटेवा के सभी शिक्षकों कर्मचारियों अधिकारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है, सब ने श्री यादव को ढेरो बधाइयां दी है।

आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल शराब कांड मामले में 4 नामजद सहित 7 गिरफ्तार।


 आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल शराब कांड मामले में 4 नामजद सहित 7 गिरफ्तार।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि अहरौला थाना क्षेत्र के अंतर्गत माहुल शराब कांड में 4 नामजद सहित 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 


जानकारी के अनुसार उनसे पूछताछ की जा रही है। घटना में शामिल लोगों के विरुद्ध धारा 302 व 60ए एक्साइज एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस की 4 टीमें गठित कर दबिश दे रही है।

गाजियाबाद 20 हजार की इनामी फरार गैंगेस्टर महिला गिरफ्तार


 गाजियाबाद 20 हजार की इनामी फरार गैंगेस्टर महिला गिरफ्तार


कई शहरों के होटलों में देती थी एस्कॉर्ट सर्विस।




गाजियाबाद , आगरा के ताजगंज थाने से गैंगस्टर के मामले में फरार चल रही महिला को गाजियाबाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया।



जानकारी के अनुसार पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला देह व्यापार के धंधे में लिप्त थी। वह अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर आगरा में विदेशी पर्यटकों को एस्कॉर्ट सर्विस मुहैया कराती थी। 




गैंगस्टर के मामले में फरार होने के कारण आगरा पुलिस ने महिला पर रू 20 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था।




क्राइम ब्रांच प्रभारी अब्दुर रहमान सिद्दीकी ने बताया कि आगरा से गैंगस्टर के मामले में फरार चल रही नई दिल्ली निवासी दिव्यांशी उर्फ अमनप्रीत कौर उर्फ तबस्सुम फातिमा को शास्त्रीनगर चौराहे के पास से गिरफ्तार किया है।




 दिव्यांशी आगरा के होटलों में विदेशी पर्यटकों को एस्कॉर्ट सेवा मुहैया कराती थी। क्राइम ब्रांच प्रभारी ने बताया कि आगरा पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर दिव्यांशी की साथी रश्मि को भी 22 जनवरी को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। 




इसके बाद दिव्यांशी की तलाश की जा रही थी। पुलिस के मुताबिक दो साल पहले आगरा पुलिस ने देह व्यापार चलाने वाले गैंग का खुलासा करते हुए रोशनी नाम की महिला को जेल भेजा था। 



उसके बाद रश्मि ने गैंग संभाल लिया था। उसके जेल जाने के बाद दिव्यांशी ही गैंग की कमान संभाल रही थी।

फरारी के दौरान अन्य शहरों में शुरू कर दिया धंधा

पुलिस के मुताबिक दिव्यांशी ने फरारी के दौरान चंडीगढ़, लखनऊ, जयपुर, दिल्ली, पुणे और इंदौर के होटलों में एस्कॉर्ट सेवा देनी शुरू कर दी।




 वह शहर बदलते ही अपना नाम बदल लेती थी। आगरा से फरार होने के बाद वह लखनऊ में छिपी और फिर दिल्ली में ठिकाना बना लिया। दिव्यांशी के गैंग में कई लड़कियां शामिल हैं।



 दिव्यांशी हवाई यात्रा करके एक शहर से दूसरे शहर में जाती थी।

Monday 21 February 2022

आजमगढ़ शांति पब्लिक स्कूल द्वारा निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली, छात्र-छात्राओं ने रैली के माध्यम से लोगों से मतदान करने की अपील की।


 आजमगढ़ शांति पब्लिक स्कूल द्वारा निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली, छात्र-छात्राओं ने रैली के माध्यम से  लोगों से मतदान करने की अपील की।



आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।




 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विकासखंड मोहम्मदपुर के सिंघड़ा मे स्थित क्षेत्र का प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान शांति पब्लिक स्कूल के बच्चों ने विद्यालय से निकलकर सिंघड़ा, सिधौनी, अंगनईया गांव में स्वीप योजना के अंतर्गत मतदान के लिए जागरूकता रैली निकाली तथा साथ साथ बच्चों ने अपने हाथों में मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए स्लोगन लिखित तख्तियां लिए हुए थे।




 जिस पर लोकतंत्र की शान अवश्य करें मतदान, नर हो या नारी अबकी है मतदान की बारी, मेरा वोट मेरी आवाज, वोट हमारा है अधिकार के नारे बच्चे लगा रहे थे।



 इस अवसर पर विद्यालय के संस्थापक झिनकू यादव, अध्यापक आकाश यादव, एसके सर, मोहम्मद यूसुफ, राजनारायण, चंद्रशेखर,मनीष, अभिषेक, अंकित व अध्यापिका रोली, सृष्टि, रीमा, पूजा,निशा, उषा, सब्बो, अंशिका समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

आजमगढ़ पोखरे में उतराया मिला लापता युवक का शव


 आजमगढ़ पोखरे में उतराया मिला लापता युवक का शव


2 दिन पूर्व टहलने के लिए निकला था घर से, 12 मई को होने थी शादी।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज थाना क्षेत्र के असोना गांव से तीन दिन पूर्व लापता हुए 29 वर्षीय युवक का शव सोमवार की सुबह गांव के ही पोखरे में उतराया मिला। 


पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार असोना गांव निवासी अखिलेश यादव (29) पुत्र सिधारी यादव बीते शुक्रवार की सुबह रोज की भांति घर से टहलने के लिए निकला था। काफी देर बाद भी जब वह घर वापस नहीं लौटा तो परिजनों में बेचैनी बढ़ने लगी। 



दोपहर बाद परिवार के लोग आसपास के गांवों के साथ ही रिश्तेदारी में भी अखिलेश की तलाश किए लेकिन उसका पता नहीं चल सका। सोमवार को सुबह गांव के कुछ लड़के घर से लगभग  500 मीटर की दूरी पर हाईवे के समीप स्थित पोखरे में मछली मारने को गए थे। 




वहां पोखरे के पानी में उतराया हुआ शव देख लड़कों ने इसकी जानकारी गांव के लोगों को दी। सूचना पाकर अखिलेश के परिजन भी आशंकावश मौके पर पहुंचे। गांव के लोगों की मदद से शव को पानी से बाहर निकाला गया। 



मृतक की शिनाख्त अखिलेश यादव के रूप में हुई और वहां मौजूद परिजनों में चीख पुकार मच गई। मृतक चार भाइयों में सबसे छोटा था। सबसे दुखद बात यह कि परिवार वालों ने मृतक अखिलेश की शादी आगामी 12 मई को तय कर रखा था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक ने तीन अपराधियों के विरुद्ध खोली हिस्ट्रीशीट।


 आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक ने तीन अपराधियों के विरुद्ध खोली हिस्ट्रीशीट।





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा हत्या व लूट से जुड़े अपराध में संलिप्त रहे तीन अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोलकर उनकी निगरानी के निर्देश दिए गए हैं।




 पुलिस निगरानी की जद में आए अपराधियों में हत्यारोपी संग्राम सिंह पुत्र स्व. राम सिंह निवासी अलीयाबाद कटाई थाना जीयनपुर, 


लूट के मामले में वांछित सुन्दरदास उर्फ एसपी हरिजन पुत्र बलिराज हरिजन, निवासी जमुनीपुर थाना मेंहनाजपुर,


 हत्या के प्रयास का आरोपी अंकित सिंह पुत्र स्व. दिवाकर सिंह तिलखरा (दानी का पुरा) थाना मेंहनाजपुर आजमगढ़ के निवासी बताए गए हैं।

कानपुर पुलिसकर्मियों से भरी बस हुई हादसे का शिकार।


 कानपुर पुलिसकर्मियों से भरी बस हुई हादसे का शिकार।



मतदान ड्यूटी में जा रही बस, सवार थे 35 पुलिस कर्मी।



उत्तर प्रदेश कानपुर नौबस्ता थाना क्षेत्र में हाईवे पर सोमवार की सुबह बस हादसे का शिकार हो गयी। बस में 35 पुलिस कर्मी सवार थे, जो मतदान ड्यूटी के लिए जा रहे थे।



 मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने सभी जवानों को सुरक्षित किया और बस को किनारे कराकर यातायात सामान्य कराया। घायल पुलिस कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यूपी विधानसभा चुनाव में मतदान के तीन चरण पूरे होने के बाद चौथे चरण के लिए पुलिस कर्मियों की सुरक्षा ड्यूटी लगाई गई है। 



चौथे चरण के मतदान में ड्यूटी के लिए 35 पुलिस कर्मी अमरोहा डिपो की रोडवेज बस में सवार होकर संबंधित जिले में जा रहे थे। सोमवार की सुबह नौबस्ता थाना क्षेत्र में हाईवे पर बस दुर्घटना का शिकार हो गई और अफरा तफरी मच गई। बस में सवार सभी पुलिस कर्मियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।



 इसके बाद सूचना पर आई पुलिस ने दूसरा वाहन बुलवाकर पुलिस कर्मियों की रवानगी की व्यवस्था कराई। वहीं हादसे के बाद हाईवे पर प्रभावित यातयाता सामान्य कराया। घायल हुए पुलिस कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लखनऊ फेसबुक के जरिए दोस्ती, फिर पति से करवाया तलाक और कर दी हत्या


 लखनऊ फेसबुक के जरिए दोस्ती, फिर पति से करवाया तलाक और कर दी हत्या





उत्तर प्रदेश लखनऊ पुलिस मुख्यालय में तैनात महिला आरक्षी रुचि सिंह की हत्या के आरोप में पुलिस ने रानीगंज तहसील में तैनात तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव व पत्नी को रविवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया।



 पुलिस के अनुसार महिला आरक्षी व तहसीलदार के बीच करीब पांच साल पहले फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। धीरे-धीरे दोनों करीब आ गए। 




पति को तलाक देने के बाद महिला सिपाही तहसीलदार पर शादी के लिए दबाव डाल रही थी। 




आरोप है कि तहसीलदार रानीगंज घटना के एक दिन पहले रुचि से मिलने लखनऊ गया था। वह एक दिन उसके साथ ठहरा भी था। रुचि की उसके फ्लैट में हत्या करने के बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए नाले में फेंका गया था। शव फेंकने में प्रयोग वाहन को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। 



पुलिस के अनुसार, महिला आरक्षी रुचि सिंह मूल रूप से बिजनौर के नजीबाबाद की रहने वाली थी। उसकी शादी जून 2019 में कांस्टेबल नीरज के साथ हुई थी। दिसंबर 2019 में रुचि भी पुलिस में भर्ती हो गई, लेकिन इससे पहले से ही प्रयागराज के पद्मेश श्रीवास्तव से उसका प्रेम चल रहा था।



नौकरी पाने के बाद रुचि ने अपने पुराने प्रेम को उजागर कर दिया। इसके पहले उसने पति नीरज के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया। इसके बाद पद्मेश के कहने पर तलाक का केस फाइल कर दिया। कुछ महीने बाद ही दोनों का तलाक हो गया।




 रिश्ता टूटने के बाद पद्मेश और रुचि खुलकर मिलने-जुलने लगे। तहसीलदार पद्मेश ने रुचि का उसके पति से तलाक करवाया था।

जौनपुर सिपाही को पीटकर किया अधमरा, हुई हवाई फायरिंग।


 जौनपुर सिपाही को पीटकर किया अधमरा, हुई हवाई फायरिंग।



पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा।



उत्तर प्रदेश जौनपुर जिले के लाइन बाजार थाना क्षेत्र के वाजिदपुर तिराहे के पास एक सैलून में बाल कटाने गए सिपाही से हुए विवाद के बाद एक सर्राफा व्यापारी के गार्डों ने अपने मालिक को बचाते हुए सिपाही को लोहे की रॉड और बंदूक के कुंदे से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। 




सिपाही के अनुसार हमलावरों ने हवा में गोली भी चलाई है।

जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस सिपाही को अस्पताल पहुंचाने के बाद सर्राफा कारोबारी गहना कोठी के मालिक विनीत सेठ व मोनू सेठ के घर पर पहुंच गई। 




आरोप है कि घर में घुसकर पुलिस ने जमकर तांडव मचाया, तोड़फोड़ की, महिलाओं-बच्चों को पीटा, साथ ही अगल-बगल रह रहे परिवार के और खानदान के अन्य लोगों को भी पुलिस ने मारपीट कर घायल कर दिया।




 जानकारी के अनुसार सीसीटीवी कैमरे से सबूत मिटाने के उद्देश्य से उसे भी तोड़ दिया।

इस दौरान भारी भीड़ राजसमंद मोहल्ले में इकट्ठा हो गई थी।



 परिवार के लोग इस कदर दहशत में आ गए थे कि फेसबुक पर ऑनलाइन पत्रकार व जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से मदद की गुहार लगाने में जुटे रहे। 




रविवार रात्रि लगभग 8 बजे पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल राजकुमार सिंह रघुवंशी अपने बाल कटाने के लिए वाजिदपुर तिराहे पर स्थित एक सैलून गए हुए थे।




 सैलून पर मौजूद गहना कोठी परिवार के एक युवक से सिपाही का विवाद हो गया।

कहासुनी के दौरान उक्त युवक ने टेलीफोन से अपने दुकान के सुरक्षाकर्मी को बुला लिया।




 आरोप है कि सुरक्षाकर्मियों के साथ उस युवक ने मिलकर सिपाही को पीटकर जख्मी कर दिया। जैसे ही यह खबर पुलिस लाइन में पहुंची बड़ी संख्या में पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक हमलावर फरार हो चुके थे।




घायल सिपाही को देर रात लगभग 10:30 बजे जिला अस्पताल लाया गया जहां गंभीर चोट लगने के कारण चिकित्सक ने उन्हें भर्ती कर लिया है। घटना की जानकारी संबंधित थाना लाइन बाजार को दी गई। 




गहना  कोठी के मालिक मोनू ने बताया कि पुलिस ने उनके घर आकर तांडव किया है। घर में चोरी करते हुए महिलाओं-बच्चों और खानदान के अन्य लोगों को पीटा है। जबकि इस मामले में सारा कसूर सिपाही का है।‌



 सिपाही ने दुकान के गार्ड से मारपीट की थी।

आजमगढ़ बरदह कच्चा मकान गिरने से 4 मजदूर दबे 2 घंटे बाद 3 जेसीबी के सहारे निकाले गए बाहर एक की हुई मौत।


 आजमगढ़ बरदह कच्चा मकान गिरने से 4 मजदूर दबे 2 घंटे बाद 3 जेसीबी के सहारे निकाले गए बाहर  एक की हुई मौत।




आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र के नरवे गांव में लगभग 3:30 बजे कच्चे मकान को गिराने के लिए काम कर रहे चार मजदूरों के ऊपर चारों तरफ से कच्ची दीवार गिर गई जिसके नीचे लगभग 5 फुट मिट्टी 4 मजदूरो के ऊपर दब गए दीवाल गिरते ही चारों तरफ हाहाकार मच गया।



 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए तमाम तरह से लोगों ने काम करना शुरू कर दिया। जेसीबी के सहारे मजदूरों के ऊपर गिरे दीवाल की मिट्टी को हटाने का काम शुरू कर दिया। लगभग 35 मिनट बाद कर्म देव सुरेश और शिवकुमार को बाहर निकाला गया लेकिन सबसे नीचे दबे सरोज पुत्र लालचंद उम्र लगभग 38 साल को 2 घंटे के अथक मेहनत के बाद जेसीबी के सहारे बाहर निकाला गया।




 घटना आग की तरह फैल गई सैकड़ों संख्या में लोग जुट गए फायर बिग्रेड बरदह थाना और  112 मौके पर पहुंच गई जैसे जैसे लोग मिट्टी से बाहर निकलते रहे स्थानी लोग उन्हें लेकर उपचार हेतु लालगंज स्थानीय स्तर पर और मार्टिनगंज ब्लॉक पर पहुंचे।




 सभी मजदूरों का इलाज चलना मजदूर खतरे से बाहर बताया जा रहे हैं लेकिन मिट्टी के नीचे दबे होने के कारण सभी मजदूर सहमें  और डरे हुए नजर आ रहे थे।




 लालगंज इलाज के दौरान कर्म देव की मौत हो गई घटना की सूचना पर भाजपा नेता डॉ कृष्ण मुरारी विष्वकर्मा भी मौके पर पहुचे।

Sunday 20 February 2022

आजमगढ़ लालगंज भारतीय जनता पार्टी विधानसभा लालगंज के कार्यकर्ताओं ने तिलखरा,गनीपुर डगरहा, शाहपुर, गंगवल आदि शक्ति केंद्रों पर त्रिदेव की बैठक की।

आजमगढ़ लालगंज भारतीय जनता पार्टी विधानसभा लालगंज के कार्यकर्ताओं ने तिलखरा,गनीपुर डगरहा, शाहपुर, गंगवल आदि शक्ति केंद्रों पर त्रिदेव की बैठक की।




 बैठकों के मुख्य वक्ता पूर्व क्षेत्रीय संयोजक ओम प्रकाश सिंह तथा मार्टीनगंज के प्रभारी अशोक कुमार सिंह थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंडल अध्यक्ष अशोक राय ने तथा संचालन मंडल महामंत्री राजेश सिंह ने किया। पूर्व क्षेत्रीय संयोजक ओम प्रकाश सिंह तथा अशोक कुमार सिंह ने कहा कि त्रिदेव की संरचना में लगे हुए सभी कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि जिस कार्यकर्ता की जिम्मेदारी जिस स्तर की है, उसे अपनी जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा के साथ निभाना है।




पन्ना प्रमुख  की जिम्मेदारी आठ से दस परिवार तक है। उसे उस परिवार में प्रतिदिन नियमित रूप से बैठना, उठना है ।और उसे भारतीय जनता पार्टी के लिए मतदान करने के लिए प्रेरित करना है।




 शक्ति केंद्र संयोजक की जिम्मेदारी पांच से छः बूथ तक है।हमें अपने लिये निर्धारित क्षेत्र चमचम में संपर्क करना है। प्रभावशाली लोगों से मिलना है। जिन्हें हम की वोटर कहते हैं।उन्हें भारतीय जनता पार्टी की रीति से परिचित कराते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए आग्रह करना है। 




सरकार मेड इन इंडिया और मेड इन इंडिया के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में छ: स्थानों पर डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण करा रही है। इससे उत्तर प्रदेश में जॉब की संभावनाएं बढ़ेंगी।




 उत्तर प्रदेश में ब्रह्मोस मिसाइल बनने जा रही है, उसमें भी लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। नोएडा में स्मार्ट फिल्म सिटी बन रही है। उसमें भी लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। इस अवसर पर ओमप्रकाश सिंह, प्रभारी अशोक कुमार सिंह, पूर्व मंडल अध्यक्ष अशोक कुमार राय, राजेश सिंह, संजय सिंह, सूर्य नाथ मौर्य, आनंद सिंह, बृजेश सिंह, घनश्याम सिंह, दीना, प्रवीण पांडेय, शरद, राजकिशोर, सतीश सिंह, संतोष राजभर,दिनेश सिंह, प्रधान योगेंद्र सिंह, घुरभारी राम, प्रेम सागर, विनोद, सुल्तान अहमद आदि लोग विशेष रूप से उपस्थित रहे।



लालगंज से प्रशांत शुक्ला की खास रिपोर्ट

 ggg

आजमगढ़ देवगांव पुलिस की चेकिंग में कार सवार 5 हथियार सप्लायर गिरफ्तार, एक पिस्टल, 40 कारतूस बरामद, खंडवा एमपी से नेटवर्क।


 आजमगढ़ देवगांव पुलिस की चेकिंग में कार सवार 5 हथियार सप्लायर गिरफ्तार, एक पिस्टल, 40 कारतूस बरामद, खंडवा एमपी से नेटवर्क।




आजमगढ़ में देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मेंहनाजपुर रोड पर शेखपुर बछौली बैरियर पर आने जाने वाले वाहनों की पुलिस चेकिंग कर रही थी।



प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी दौरान एक आई 20 कार जो सिल्वर रंग की थी मेहनाजपुर की तरफ से आती दिखाई दी। पुलिस ने जब उनको रोक कर चेक कराने को कहा तो कार सवार निकलकर भागने लगे।




 पुलिस ने दौड़ाकर सभी पांच को पकड़ा। इनके कब्जे से एक पिस्टल व 40 कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में बताया कि मध्य प्रदेश खंडवा से तथा अपने साथी बृजेश दुबे निवासी टंडवल थाना मेहनाजपुर आजमगढ़ से शस्त्र व कारतूस की खरीद फरोख्त कर तस्करी करते हैं।




 गिरफ्तार लोगों में बृजेश दुबे के अलावा विवेक सिंह निवासी परसीनिया मेंहनाजपुर, 


पंकज सिंह निवासी चिलबिला मेहनाजपुर,


 संदीप सिंह निवासी मेहनाजपुर मार्केट, 


गोपी मौर्य निवासी गौसपुर थाना अकबरपुर है। 


पुलिस जांच पड़ताल कर रही है कि आखिर मध्य प्रदेश के खंडवा जिले से इन हथियार सप्लायरों का क्या संबंध था।



 पुलिस इनकी सूचना के आधार पर खंडवा में भी इनके बैठे संबंधियों को पिन प्वाइंट करने में लगी है। माना जा रहा है कि चुनाव में इस्तेमाल को लेकर असली व कारतूस इधर-उधर किए जा रहे हैं।