Thursday 27 January 2022

आजमगढ़ मंडलायुक्त ने विकास भवन में किया औचक निरीक्षण, कई मिले अनुपस्थित, प्रकरणों का भी समयबद्ध निस्तारण नहीं


 आजमगढ़ मंडलायुक्त ने विकास भवन में किया औचक निरीक्षण, कई मिले अनुपस्थित, प्रकरणों का भी समयबद्ध निस्तारण नहीं




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने विकास भवन में जिला पंचायत राज अधिकारी व जिला विकास अधिकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।



 मंडलायुक्त ने बताया कि जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में चार लोग अनुपस्थित मिले हैं। जिनका वेतन रोकने के साथ ही शो कॉज़ नोटिस जारी करने की कार्रवाई की जाएगी। 



आजमगढ़ कमिश्नर के अचानक से विकास भवन पहुंचने पर वहां के अधिकारियों कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। मंडलायुक्त तीसरे तल पर स्थित जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान डीपीआरओ लालजी शुक्ल समेत अन्य अधिकारी व कर्मी मौजूद मिले।



 उन्होंने जब उपस्थिति रजिस्टर चेक किया तो पता चला कि चार लोग बिना कारण बताए मौजूद ही नहीं हैं। इस पर उन्होंने रजिस्टर पर मार्क कर दिया। इससे पूर्व उन्होंने दूसरे तल पर स्थित जिला विकास अधिकारी कार्यालय को भी चेक किया था। कमिश्नर की जांच में दोनों कार्यालयों में विभागीय स्तर पर होने वाली कार्रवाइयों के लिए कई प्रकरण लंबित पाए गए। 



जबकि इनका बहुत पहले ही निस्तारण हो जाना चाहिए था। मंडलायुक्त ने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी और जिला विकास अधिकारी को कहा जाएगा कि समयबद्ध तरीके से जल्द से जल्द इन प्रकरणों का निस्तारण किया जाए।

No comments:

Post a Comment