Sunday 23 January 2022

उत्तर प्रदेश टिकट कटने से नाराज कुंदरकी सीट से विधायक हाजी रिजवान ने छोड़ी सपा

 

टिकट कटने से नाराज कुंदरकी सीट से विधायक हाजी रिजवान ने छोड़ी सपा




लखनऊ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी रिजवान ने टिकट ना मिलने के विरोध में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।



 कुंदरकी सीट से लगातार दो बार विधायक रहे हाजी मुहम्मद रिजवान टिकट कटने पर बगावत की राह पर हैं। शनिवार को लखनऊ से अपने गांव डोमघर लौटने के बाद समर्थकों के बीच उन्होंने समाजवादी पार्टी छोड़ने एवं चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। इसके साथ ही उन्होंने संगठन के पदाधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए।



कुंदरकी विधानसभा से वर्ष 2002, 2012 और 2017 में सपा से विधायक रहे हाजी मुहम्मद रिजवान का इस बार पार्टी ने टिकट काट दिया। वह टिकट की घोषणा होने से पहले और बाद में भी लखनऊ में जमे रहे। सारे प्रयास विफल होने पर शनिवार को मुरादाबाद लौटे। बड़ी संख्या में समर्थक उनके डोमघर स्थित आवास पर पहुंच गए। समर्थकों के बीच उन्होंने समाजवादी पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया।



प्राप्त जानकारी के अनुसार हाजी रिजवान ने  कहा कि शुरुआत से ही समाजवादी पार्टी का सच्चा सिपाही रहा हूं। पार्टी के लिए संघर्ष किया लेकिन, संगठन में पार्टी के गद्दार बैठे हुए हैं। धोखेबाजों को पार्टी में बढ़ावा दिया जा रहा है। कुंदरकी क्षेत्र की जनता के बीच रहकर बिना भेदभाव के विकास कार्य कराए हैं। अब पार्टी छोड़ रहा हूं। विधानसभा चुनाव तो हर हाल में लड़ूंगा। किस पार्टी से लड़ूंगा, रविवार को इसकी भी घोषणा दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment