Saturday 22 January 2022

उत्तर प्रदेश टीईटी परीक्षा परीक्षार्थियों के लिए सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा आज से


 उत्तर प्रदेश टीईटी परीक्षा परीक्षार्थियों के लिए सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा आज से


परीक्षार्थियों को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा 22 से 24 जनवरी रात 12 बजे तक मिलेगी।




लखनऊ उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले 21 लाख से अधिक परीक्षार्थियों को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा 22 से 24 जनवरी रात 12 बजे तक मिलेगी। परीक्षार्थी प्रवेश पत्र की फोटो कापी बस कंडक्टर को देकर निःशुल्क सफर कर सकेंगे। शासन के बीते 23 दिसंबर के आदेश के तहत परीक्षार्थियों को मुफ्त बस सेवा मुहैया कराई जाएगी।




बस यात्रा के लिए प्रदेश भर के रोडवेज अफसरों को दिशा निर्देश भेजा दिया गया है। बस में यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकाल के नियमों के तहत जितनी सीटें होंगी उतने ही परीक्षार्थी सफर कर सकेंगे। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने के लिए सिटी बसें भी चलेंगी।



 ज्ञात हो कि प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी के लिए क्रमशरू 1291629 और 873553 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। लखनऊ में चारबाग और आलमबाग बस स्टेशनों पर हेल्प डेस्क से सभी तरह की जानकारी मिलेगी।



 रोडवेज प्रशासन के मुताबिक, परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रोडवेज बसों पर टीईटी परीक्षार्थी 21 जनवरी की रात 12 बजे से 24 जनवरी की रात 12 बजे तक फ्री यात्रा कर सकेंगे। परीक्षार्थी अपने साथ प्रवेश पत्र की अतिरिक्त फोटो कापी व अपना पहचान पत्र जरूर रखें

No comments:

Post a Comment