Thursday 27 January 2022

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आचार संहिता में 80 हजार लोग किए गए पाबंद


 आजमगढ़ आचार संहिता में 80 हजार लोग किए गए पाबंद


जमा कराए गए 12 हजार लाइसेंसी असलहे



आजमगढ़ चुनाव आयोग द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही सूबे में आचार संहिता लागू किए जाने के बाद प्रशासन चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए रात-दिन एक किया हुआ है। 





चुनाव में अशांति फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के बाबत पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाबत बताते हुए कहा कि पूरे जिले में 80 हजार लोगों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 107/ 16 की कार्रवाई की गई है। जबकि 12000 लाइसेंसी शस्त्र धारकों के असलहे जमा कराए गए हैं। 




वहीं लगभग 100 अवैध असलहे भी बरामद किए गए हैं। शराब की अवैध बिक्री के खिलाफ चलाए गए अभियान के क्रम में जनपद की पुलिस ने 8000 लीटर शराब की बरामदगी करते हुए दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया है। 




इसी के साथ संगठित गिरोह बनाकर भौतिक लाभ के लिए अपराध कारित करने वाले लगभग 40 लोगों को गैंगस्टर एक्ट में पाबंद किया गया है। जब कि 400 लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है।



 जनपद से लगभग 100 लोगों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की गई है। इन लोगों पर संबंधित थानों की पुलिस निगरानी कर रही है। 



पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए जनपद में पैरामिलिट्री फोर्स की चार कंपनियां भेजी गई है साथ ही अर्धसैनिक बल एवं पुलिस द्वारा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में रूट मार्च कर लोगों से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की जा रही है।




 बगैर अनुमति राजनीतिक दलों के झंडे व पोस्टर आदि लगाने वालों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि जनपद के सभी प्रवेश द्वारों के अलावा समस्त थाना क्षेत्रों की सीमा पर बैरियर लगाकर प्रतिदिन संदिग्ध लोगों की धर पकड़ के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जो मतदान समाप्ति तक जारी रहेगा।

No comments:

Post a Comment