Monday 10 January 2022

निकायों में ठेका दिलाने के नाम पर 2.75 करोड़ की ठगी


 उत्तर प्रदेश लखनऊ प्रदेश के कई जिलों में नगर पालिका, नगर पंचायतों और मेडिकल कालेजों में सफाई का ठेला दिलाने के नाम पर करीब पौने तीन करोड़ की ठगी करने के मामले में आरोपित काशीनाथ को गाजीपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

 बीते साल काशीनाथ के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। इंस्पेक्टर गाजीपुर रामेश्वर कुमार के मुताबिक आरोपित काशीनाथ इंदिरानगर के पानी गांव का रहने वाला है।

 बीते साल गोरखपुर के राम मुरारी आर्य, बिलया के रत्नेश कुमार के अलावा राकेश चौधरी व प्रयागराज के बबलू ने काशीनाथ उनकी पत्नी कालिंदी, बेटे शुभ नारायण, आशुतोष समेत कई अन्य के खिलाफ 2,72,53,520 रुपये की ठगीका आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

पूर्वाचल के कई शहरों में सफाई का ठेका

पीड़ितों ने आरोप लगाया था कि काशीनाथ ने पूर्वांचल के कई शहरों की नगर पालिका, नगर पंचायत और प्रयागराज, झांसी, मेरठ व गोरखपुर के मेडिकल कालेजों में सफाई का ठेका दिलाने की बात कही थी। 

इसके नाम पर जुलाई 2020 में उसे यह रकम दी गई थी। रुपये देने के बाद भी काम नहीं मिला। इसके बाद आरोपित को फोन किया गया तो वह टाल मटोल करने लगा। विरोध कर रुपयों की मांग की तो धमकाने लगा। इसके बाद उच्चाधिकारियों को पीड़ितों ने मामले की जानकारी दी।

 मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपित फरार चल रहे थे। रविवार देर रात काशीनाथ को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि अन्य की तलाश में दबिश दी जा रही है।

No comments:

Post a Comment