Sunday 23 January 2022

आजमगढ़ टीईटी परीक्षा के दौरान पुलिस हिरासत में आया एक युवक 15 हजार रुपये में तय हुआ था सौदा

 

आजमगढ़ टीईटी परीक्षा के दौरान पुलिस हिरासत में आया एक युवक 15 हजार रुपये में तय हुआ था सौदा




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में दूसरे जगह परीक्षा देने वाले  एक युवक को पुलिस हिरासत में लिया है। इस घटना से पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है। आरोपी से पूछताछ कर उसके साथियों के बारे में जानकारी ली जा रही है।



 युवक कप्तानगंज क्षेत्र स्थित एक विद्यालय में 15 हजार रुपये के लिए परीक्षा देने आया था।


पुलिस के अनुसार, कप्तानगंज थाना क्षेत्र के तेरही स्थित श्री शिवाजी पीजी कॉलेज में रविवार को यूपीटेट की परीक्षा थी। गेट पर जांच के बाद सभी परीक्षार्थी अपने-अपने निर्धारित कक्षों में पहुंच गए। इसके बाद कक्ष निरीक्षक ने दस्तावेज का मिलान शुरू किया। इस दौरान सूरज पुत्र धर्मनाथ आजमगढ़ जिले के मेहनाजपुर क्षेत्र के बरवा के अखिलेश यादव पुत्र कल्पनाथ यादव की जगह परीक्षा दे रहा था। आरोपी पटना (बिहार) के आलमगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है।


उसने आधार कार्ड और प्रवेश पत्र पर अपनी फोटो लगा रखी थी। कक्ष निरीक्षक ने जब उसे संदिग्ध पाया तो केंद्राध्यक्ष डॉ. मदन मोहन पांडेय को सूचना दी।



 इसके बाद नाम पूछने पर उसने अखिलेश की जगह सूरज बताया। इसके बाद उसे पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उसने इस बात को स्वीकार किया कि 15 हजार रुपये में सौदा हुआ था। 



उसके लिए वह अखिलेश यादव के नाम पर परीक्षा देने चला गया। विद्यालय प्रशासन की सूचना पर एसडीएम बूढ़नपुर नवीन प्रसाद मौके पर पहुंच गए और वीडयोग्राफी कराने के साथ ही युवक को पुलिस कस्टडी में दे दिया।

No comments:

Post a Comment