Monday 31 January 2022

अखिल भारतीय विश्वकर्मा में शैलेंद्र विश्वकर्मा जी को जिला अध्यक्ष मनोनित


 अखिल भारतीय विश्वकर्मा में शैलेंद्र विश्वकर्मा जी को जिला अध्यक्ष मनोनित




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा 1968 उत्तर प्रदेश में आदरणीय सौरभ विश्वकर्मा प्रदेश अध्यक्ष की संस्तुति से कमेटी में जिला अध्यक्ष आजमगढ़ मनोनित किया गया

नई दिल्ली चुनाव आयोग की नई गाइडलाइन 1000 लोगों की सभा को दी अनुमति


 नई दिल्ली चुनाव आयोग की नई गाइडलाइन 1000 लोगों की सभा को दी अनुमति



नई दिल्ली भारत निर्वाचन आयोग ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नई गाइडलाइन जारी की है। इसके मुताबिक अब डोर टू डोर कैंपेन के लिए 10 की जगह 20 लोगों की इजाजत होगी। वहीं इनडोर बैठक में अब 300 की जगह 500 लोग शामिल हो सकते हैं। 




बता दें कि COVID-19 मामलों में वृद्धि के बीच, चुनाव आयोग ने 22 जनवरी को फिजिकल रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया था।




पिछली बैठक में पहले-दूसरे चरण के लिए रैली की इजाजत मिली थी। आयोग ने 22 जनवरी को राजनीतिक दलों या चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की फिजिकल जनसभाओं के लिए 28 जनवरी से अनुमति दी थी और चरण 2 के लिए 1 फरवरी से छूट दी थी। इसके मुताबिक अब 500 की जगह 1000 लोगों की सभा की इजाजत होगी।  





चुनाव आयोग की नई गाइडलाइन 

( 1 )11 फरवरी, 2022 तक किसी भी रोड शो, पद-यात्रा, साइकिल/बाइक/वाहन रैलियों और जुलूसों की अनुमति नहीं दी जाएगी।



( 2 )आयोग ने अब राजनीतिक दलों या चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम 1000 व्यक्तियों (मौजूदा 500 व्यक्तियों के बजाय) या एसडीएमए द्वारा निर्धारित सीमा या जमीन की क्षमता के 50% के साथ (जो भी कम हो) निर्दिष्ट खुले स्थानों में फिजिकिल सार्वजनिक बैठकों की अनुमति देने का निर्णय लिया है। 


( 3 ) आयोग ने घर-घर जाकर प्रचार करने की सीमा भी बढ़ा दी है। घर-घर जाकर प्रचार करने के लिए अब 10 लोगों की जगह सुरक्षाकर्मियों को छोड़कर 20 लोगों को अनुमति दी जाएगी। घर-घर जाकर अभियान चलाने के अन्य निर्देश जारी रहेंगे।



( 4 ) आयोग ने अब राजनीतिक दलों के लिए अधिकतम 500 व्यक्तियों (मौजूदा 300 व्यक्तियों के बजाय) या हॉल की क्षमता का 50% या एसडीएमए द्वारा निर्धारित निर्धारित सीमा की इनडोर बैठकों की अनुमति है।



( 5 ) राजनीतिक दल और चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार चुनाव से जुड़ी गतिविधियों के दौरान सभी अवसरों पर COVID उचित व्यवहार और दिशा-निर्देशों और आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।



( 7 ) 8 जनवरी 2022 को जारी चुनावों के संचालन के लिए संशोधित व्यापक दिशा-निर्देश, सभी शेष प्रतिबंध लागू रहेंगे।

इससे पहले COVID प्रतिबंधों के साथ निर्दिष्ट खुले स्थानों पर प्रचार के लिए सुरक्षा कर्मियों और वीडियो वैन को छोड़कर, डोर टू डोर अभियान के लिए पांच व्यक्तियों की सीमा को 10 व्यक्तियों तक किया गया था। जिसे अब बढ़ाकर 20 कर दिया है। 



बता दें कि यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी।



चुनाव आयोग ने कहा कि सभी राज्य मुख्य सचिवों ने आयोग को बताया कि संक्रमण दर में गिरावट दिख रही है और अस्पताल में भर्ती होने के मामलों की संख्या में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। राज्य के अधिकारियों ने हला कि कहा कि कोविड प्रोटोकॉल सावधानियों को जारी रखने की आवश्यकता है ताकि अत्यधिक राजनीतिक गतिविधि के कारण तीव्र सार्वजनिक संपर्क के कारण कोरोना मामलों में उछाल न हो।

उत्तर प्रदेश कानपुर में इलेक्ट्रिक बस ने 15 को रौंदा , 6 की हुई मौत



उत्तर प्रदेश कानपुर में इलेक्ट्रिक बस ने 15 को रौंदा , 6 की हुई  मौत



कानपुर घंटाघर से टाटमिल चौराहे तक रविवार की देर रात इलेक्ट्रिक बस अनियंत्रिम होकर आधा दर्जन वाहनों को टक्कर मार दी। इस हादसे में 15 लोगों को रौंद दिया। अंत में बीच चौराहे पर बने ट्रैफिक बूथ से टकराते हुए डंपर में घुस गई। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। 





जब कि 9 लोग घायल हो गए हैं। घायलों की  हालत गंभीर बनी हुई है। अभी तक मृतकों में चार की 

पहचान हो सकी थी।



मिली जानकारी के अनुसार, रात करीब साढ़े ग्यारह बजे घंटाघर चौराहे से टाटमिल की तरफ एक अनियंत्रित इलेक्ट्रिक बस तेज रफ्तार में जा रही थी। पुल उतरते ही बस विपरीत दिशा में चालक ने दौड़ाना शुरू किया और जो बीच में आया उसको रौंदते हुए निकल गया। टाटमिल चौराहे पर बने ट्रैफिक बूथ में टक्कर मारी और फिर चकेरी की तरफ से आ रहे डंपर से जा टकराई। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। जिसमें से चार की शिनाख्त हो सकी। अन्य मृतकों की पहचान के लिए पुलिस जद्दोजहद में जुटी रही।




शहर के लाटूश रोड निवासी शिवम उर्फ शुभम सोनकर (30) अपने दोस्त ट्विंकल उर्फ सुनील सोनकर (30) व रमेश यादव एक स्कूटी में थे। ये भी बस की चपेट में आ गए। जिसमें शिवम व सुनील की मौत हो गई। वहीं बाइक सवार बेकनगंज निवासी अस्लान (20) भी वहीं से गुजर रहे थे। उनकी भी मौत हो गई। नौबस्ता के केशव नगर निवासी अजीत कुमार (60) की भी मौत हो गई। अन्य की पहचान नहीं हो सकी। ई-बस ने सबसे पहले एक स्विफ्ट कार, फिर दो बाइकों, दो स्कूटी, एक टेंपो, एक जेन कार और फिर डंपर में टक्कर मारी। छह को मौत की नींद सुला दिया।




हादसे में धनकुट्टी निवासी एक परिवार व उसके रिश्तेदार भी घायल हो गए। इसमें विनय शुक्ला, उनकी पत्नी आरती, जीजा राकेश त्रिपाठी व उनकी बहन नीलू जेन कार से रूमा से एक शादी समारोह में शिरकत करने के बाद लौट रहे थे। बेकाबू बस ने इस कार में भी टक्कर मारी थी। ये सभी लोग घायल हैं। इनमें से कइयों की हालत गंभीर है। इसके अलावा बाइक सवार अहिरवां निवासी सौरभ और अमित, टेंपो सवार प्रतापगढ़ निवासी जीतराम समेत अन्य छह सात लोग घायल हैं।





घटना स्थल पर बस चालक नहीं मिला है। हादसा होते ही चालक वहां से फरार हो गया। पुलिस अब संबंधित विभाग से संपर्क कर बस चालक के बारे में पता कर रही है। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस वहां लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी पुलिस खंगाल रही है। जिससे स्पष्ट हो जाएगा कि किस तरह से हादसा हुआ। डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार के अनुसार, मृतकों के शव मोर्चरी भिजवा दिए गए हैं।




 घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। बस चालक फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

Sunday 30 January 2022

गोरखपुर मासूम की हत्या कर शव को तालाब मे फेका

 

गोरखपुर मासूम की हत्या कर शव को तालाब मे फेका 




उत्तर प्रदेश गोरखपुर त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के लोहरौली गांव में एक जेठानी ने महिला के इकलौते पुत्र की हत्या करके शव को गांव के पोखरे में फेक दिया।



 जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की पूछताछ में उसने हत्या की बात स्वीकार की। इसके बताए हुए स्थान से शव को बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। क्षेत्र के लोहरौली गांव निवासी अकरम व इस्लाम दोनों भाइयों का परिवार आपस में बंटवारा कर एक ही छत के नीचे रहते हैं।



 मौजूदा समय में दोनों भाई अपनी रोजी रोटी के लिए मुंबई में हैं। दोनों की पत्नियां गांव लोहरौला में रहती हैं। शनिवार शाम को छोटे भाई अकरम की पत्नी नजमा ने अपने मासूम बच्चे इरशाद (पांच साल) को खाना खिलाने के बाद खेत की ओर चली गई।



करीब एक घंटे बाद वापस आई तो इरशाद को बिस्तर पर न देख बरामदे के दूसरी तरफ सो रही जेठानी जैनब पत्नी इस्लाम से पूछा कि बेटा कहां है। उसने खुद को नीद में होने के साथ जानकारी न होने की बात कही। 




इसके बाद देवरानी नजमा ने पड़ोसियों के साथ ही प्रधान प्रतिनिधि बालक राम चौधरी से पूरी घटना बताई तो उन्होंने तत्काल सूचना त्रिलोकपुर पुलिस को दी। लोहरौली गांव पंहुचे प्रभारी निरीक्षक त्रिलोकपुर राम कृपाल शुक्ल की टीम ने दोनों महिलाओं से बात कर थाने ले गये। रात में पुलिस ने आरोपी जेठानी जैनब से थाने पर पूछा तो उसने बच्चे इरशाद का मुंह व गला दबाकर मारने और लाश को गांव के पश्चिम स्थित तालाब के पानी में छिपाने की बात बताई।



 आरोपी के बताए स्थान पर करीब दस बजे रात में पुनः वापस पंहुची त्रिलोकपुर पुलिस ने इरशाद को सैवालो के नीचे गहरे पानी से बाहर निकाला। लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।

आजमगढ़ मानवाधिकार फाउंडेशन ऑफ इंडिया के कार्यालय सरायमीर में मासिक बैठक संपन्न हुई।


 आजमगढ़ मानवाधिकार फाउंडेशन ऑफ इंडिया के कार्यालय सरायमीर में मासिक बैठक संपन्न हुई।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर  मानवाधिकार फाउंडेशन ऑफ इंडिया के कार्यालय खरेवा मोड़ पर मासिक बैठक की गई ।



 जिसमें इफ्तिखार अहमद  राष्ट्रीय अल्पसंख्यक प्रमुख ने मीटिंग में आए लोगों को सुझाव दिया उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार से जो सुविधाएं जनता को प्राप्त है ज्यादा  तर वह सुविधा जनता को   मिलता नहीं है ऐसी दशा में हमारी टीम मानवाधिकार फाउंडेशन के पदाधिकारियों का कर्तव्य है की। टीम के सहयोग से जनता तक हर सुविधा को पहुंचाया जाए।



 और बैठक मे प्रदेश महासचिव अमित जायसवाल ने पदाधिकारियों को सुझाव देते हुए बताया कि आज समाज में हर प्रति मिनट पर मानवाधिकार का हनन हो रहा है ऐसी दशा में हम सब का कर्तव्य है कि हम सब एक सूत्र में बांध कर मानवाधिकार का हनन के विरुद्ध आवाज़ उठाएं और जनता को उनका अधिकार दिलाने में सहयोग करें।




साथ ही मानवाधिकार फाउंडेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज पटेल ने अपने पदाधिकारियों को अवगत कराते हुए कहा कि सबसे पहले जितने पदाधिकारी हैं अपने अपने यूनिट को मजबूत बनाएं क्योंकि जब यूनिट मजबूत होगा तब संगठन मजबूत होगा जब संगठन मजबूत होगा तो हमारी टीम मजबूत होगी। क्योंकि  टीम के बिना कोई काम सफल नहीं होता। ऐसी दशा में संस्था को मजबूत बनाने में अपना पूरा सहयोग करें।




इस मौके पर अब्दुल वफा, रामकृपाल , संजय कुमार , मोहम्मद सलमान , तबरेज आलम , त्रिभुवन बरनवाल , अफजल , मोहम्मद आरिफ , हरेंद्र कुमार राजभर , मोहम्मद फैसल , अमित गुप्ता , अनिल कुमार प्रजापति , आदि लोग उपस्थित।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के चेहरे पर आपत्तिजनक फोटो बनाकर वायरल करने वाला गिरफ्तार


 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के चेहरे पर आपत्तिजनक फोटो बनाकर वायरल करने वाला गिरफ्तार 




आजमगढ़ पुलिस की ट्वीटर हैंडल यह शिकायत प्राप्त हुई कि अमित कुमार यादव पुत्र सभाजीत यादव निवासी ध्यानीपुर भीखमपुर थाना अतरौलिया जनपद आजमगढ द्वारा अपने मोबाइल नं0 से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के चेहरे को एक महिला के फोटो को एडिट कर फेसबुक पर वायरल किया गया है   जो आपत्तिजनक है।



 इस सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने आरोपी अमित कुमार यादव के घर ग्राम ध्यानीपुर भीखमपुर पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है।



 आरोपी के पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल को कब्जे में लेकर पुलिस अग्रिम कार्यवाही कर रही है।

आजमगढ़ अभी जिंदा है मेड इन बम्हौर असलहों का क्रेज तीन गिरफ्तार


 आजमगढ़ अभी जिंदा है मेड इन बम्हौर असलहों का क्रेज तीन गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कैसेट किंग गुलशन कुमार की डेढ़ दशक पूर्व हुई हत्या के बाद सुर्खियों में आया आजमगढ़ जनपद का बम्हौर गांव लगता है आज भी अपनी सरहद में बनाए गए असलहों की साख पर बट्टा नहीं लगने देता। 




या फिर जनपद के अन्य क्षेत्रों में अवैध असलहों की फैक्ट्री बखूबी अपने काम को अंजाम दे रही। इस बात को बल मिलता है जनपद की पुलिस द्वारा तीन लोगों की अवैध असलहों के साथ गिरफ्तारी के बाद। जिले के मुबारकपुर, महाराजगंज व रौनापार थाना क्षेत्रों में 24 घंटे के अन्दर अवैध असलहों और कारतूस के साथ तीन लोग गिरफ्तार किए गए।




मुबारकपुर थाने की पुलिस ने कस्बे से सटे अशरफिया यूनिवर्सिटी के पास स्थित शहीद नगर मोड़ पर शनिवार की रात एक व्यक्ति को 12 बोर तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया।




 पकड़ा गया मोहम्मद शाहिद जफर पुत्र स्व० जफर अहमद कस्बे के मोहल्ला पूरा रानी का निवासी बताया गया है। वहीं महाराजगंज थाने की पुलिस ने शनिवार की शाम बिलरियागंज थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित चेकिंग प्वाइंट पर वाहन चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को 315 बोर तमंचा व दो जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा।



 गिरफ्तार किया गया मोहम्मद जैद पुत्र महबूब क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव का निवासी बताया गया है। इसी क्रम में रौनापार थाने की पुलिस ने रविवार को दिन में चालाकपुर तिराहे पर वाहन चेकिंग के दौरान स्थानीय निवासी सचिन कुमार पुत्र महेंद्र राम को 315 बोर तमंचा व दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित थाने में शस्त्र अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है।

10 फरवरी से सात मार्च तक एग्जिट पोल पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक


 10 फरवरी से सात मार्च तक एग्जिट पोल पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक




लखनऊ उत्तर प्रदेश  विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने 10 फरवरी की शाम सात बजे से सात मार्च को शाम साढ़े छह बजे के बीच प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया द्वारा एग्जिट पोल के जरिए चुनाव के सम्भावित परिणामों के प्रकाशन या प्रसारण करने पर रोक लगा दी है। 





इसका उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को दो साल तक की सजा या जुर्माना अथवा दोनों ही दण्ड दिया जा सकता है। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने बताया कि केन्द्रीय चुनाव आयोग के निर्देश के क्रम में विधान सभा चुनाव के अन्तर्गत प्रदेश में 10 फरवरी 2022 (गुरुवार) को शाम सात बजे से सात मार्च 2022 (सोमवार) को शाम साढ़े छह बजे तक के बीच की अवधि के दौरान चुनाव के सम्बंध में किसी भी प्रकार के एग्जिट पोल का आयोजन करना तथा प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा इसके परिणाम के प्रकाशन या प्रचार अथवा किसी भी अन्य तरीके से उसका प्रचार-प्रसार करना प्रतिबंधित होगा।



मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कोई भी व्यक्ति कोई मत सर्वेक्षण नहीं किया जाएगा और किसी मत सर्वेक्षण के परिणाम का, ऐसी अवधि के दौरान जो निर्वाचन आयोग द्वारा इस संबंध में अधिसूचित की जाए, प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से प्रकाशन या प्रचार या किसी भी प्रकार की अन्य रीति से प्रसार नहीं करेगा। उन्होंने बताया कि ऐसा कोई व्यक्ति, जो इस धारा के उपबंधों का उल्लंघन करेगा, उसे दो वर्ष तक का कारावास या जुर्माने से या दोनों से, दंडित किया जा सकेगा। साधारण निर्वाचनों के संबद्ध मतदान क्षेत्रों में मतदान की समाप्ति के लिए नियत समय पर समाप्त होने वाले 48 घंटों की अवधि के दौरान किसी भी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में किसी भी ओपिनियन पोल या अन्य किसी मतदान सर्वेक्षण के परिणामों सहित किसी भी प्रकार के निर्वाचन संबंधी मामले के प्रदर्शन पर प्रतिबन्ध होगा।

आजमगढ़ जिलाधिकारी ने डीआईओएस के खिलाफ कार्यवाही के लिए शासन और चुनाव आयोग को भेजा रिपोर्ट।


 आजमगढ़ जिलाधिकारी ने डीआईओएस के खिलाफ कार्यवाही  के लिए शासन और चुनाव आयोग को भेजा रिपोर्ट।



जांच में टेट परीक्षा में नकल कराने में डीआईओएस की संलिप्तता मिली।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में हाल ही में संपन्न हुई टीईटी में नकल कराने का ठेका लेने वाले डीआईओएस कार्यालय के एक लिपिक सहित कई विद्यालयों के प्रबंधकों को पुलिस ने भारी भरकम रुपयों के साथ गिरफ्तार किया था। 



मामला उजागर होने पर जिलाधिकारी ने एडीएम प्रशासन से जांच करवाई। जिसमें डीआईओएस की भी संलिप्तता पाई गई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने डीआईओएस के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन और चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजा है।



बताते चलें कि जिले में 23 जनवरी को टीईटी आयोजित की गई थी। जिसमें परीक्षा को पास कर शिक्षक बनने की चाह रखने वालों ने नकल माफियाओं से संपर्क किया और उन्हें ठेका दे दिया। परीक्षा से पहले ही रामपुर जिला सहित अन्य क्षेत्रों के नकल माफिया जिले में सक्रिय हो गए और स्कूल के प्रबंधकों से साठगांठ करके नकल कराने की रणनीति तैयार कर ली। उधर, नकल माफियाओं के सक्रियता का इनपुट एसपी अनुराग आर्य को हुई तो वे पुलिस टीम लगाकर 23 जनवरी की सुबह से ही शहर के होटल और लाज में ठहरे आरोपियों को उठाने लगे। परीक्षा समाप्त होने के दूसरे दिन ही पुलिस ने 22 आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके पास से 2.70 लाख रुपये नगद, 48.50 लाख रुपये का चेक, दो लग्जरी कार और नकल माफियाओं के संबंध में लिखे गए महत्वपूर्ण नोट्स वाली डायरी बरामद की।



 गिरफ्तार आरोपियों में डीआईओएस कार्यालय में तैनात लिपिक और कई विद्यालयों के प्रबंधक भी शामिल हैं। पुलिस के खुलासे के बाद जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा से करवाई। एडीएम की जांच में जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) भी दोषी पाए गए। 



एडीएम की रिपोर्ट पर डीएम ने डीआईओएस के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन और चुनाव आयोग को पत्र भेजा है।

आजमगढ़ के जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया कि टीईटी परीक्षा में नकल कराने के आरोप में डीआईओएस कार्यालय का एक कर्मचारी गिरफ्तार होने पर एडीएम से पूरे मामले की जांच कराई गई। इसमें जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) की भी भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन और चुनाव आयोग को पत्र लिखा गया है।

Saturday 29 January 2022

आजमगढ़ फूलपुर पवई विधानसभा से पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव को टिकट ना मिलने से विधानसभा कार्यकारिणी के सदस्यों में आक्रोश


 आजमगढ़ फूलपुर पवई विधानसभा से पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव को टिकट ना मिलने से विधानसभा कार्यकारिणी के सदस्यों में आक्रोश

           


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर विधानसभा की समाजवादी पार्टी की कार्यकारिणी के सदस्यों ने सपा मुख्यालय आजमगढ़ पर पहुंच कर अपना विरोध जताते हुए जिला अध्यक्ष हवलदार यादव को एक ज्ञापन सौंपा।




 ज्ञापन के माध्यम से लोगों ने मांग किया की पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव की कठिन परिश्रम से विधानसभा कार्यकारिणी का गठन हुआ था।सभी पदाधिकारी श्याम बहादुर यादव को सपा प्रत्याशी के रूप में चाहते हैं यदि ऐसा नहीं हुआ तो सभी पदाधिकारियों जैसे बूथ प्रभारी  सेक्टर प्रभारी, विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा महासचिव जैसे तमाम लोग अपने पद से इस्तीफा सौंप देंगे तथा श्याम बहादुर का जैसा निर्देश होगा वैसा करेंगे।



आपको बताते चलें की श्याम बहादुर यादव 2012 में विधायक चुने गए थे। परंतु 2017 में भाजपा की लहर के चलते चुनाव हार गए लेकिन समाजवादी पार्टी के साथ लगातार बने हुए थे, परंतु कांग्रेस से सपा में आए पूर्व सांसद रमाकांत यादव को टिकट दे दिया गया। इससे विधानसभा कार्यकारिणी के सदस्यों में आक्रोश व्याप्त है।



 आजमगढ़ फूलपुर से इंद्रराज यादव की रिपोर्ट

आजमगढ़ फिंगर क्लोन तैयार कर खाते से नकदी उड़ाने वाले चार साइबर अपराधी गिरफ्तार।


 आजमगढ़ फिंगर क्लोन तैयार कर खाते से नकदी उड़ाने वाले चार साइबर अपराधी गिरफ्तार।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के विभिन्न स्थानों पर आयुष्मान भारत योजना के नाम से शिविर लगाकर भोली-भाली जनता का आधार कार्ड नंबर एवं उनके फिंगरप्रिंट का क्लोन तैयार कर बैंक खाते से नकदी उड़ाने वाले चार साइबर अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उनके कब्जे से दो तमंचे व कारतूस, एक बाइक, ढाई हजार रुपए एवं फिंगर प्रिंट तैयार करने में प्रयुक्त उपकरण आदि बरामद किए गए हैं।



पवई थाना क्षेत्र के जल्दीपुर ग्राम निवासी मंजीत कुमार पुत्र पन्नालाल बीते 25 जनवरी को गांव के अन्य लोगों के साथ स्थानीय थाने पर शिकायत दर्ज कराई कि गांव के एक विद्यालय में आयुष्मान भारत योजना के तहत लगाए गए कैंप में योजना का लाभ दिलाने के नाम पर वहां मौजूद लोगों ने तमाम लोगों के फिंगरप्रिंट का नमूना एवं आधार कार्ड नंबर ले लिया।




 इसके बाद उन ग्रामीणों के बैंक खाते मैं जमा रुपए निकाल लिए जा रहे हैं। इस मामले को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने गंभीरता से लेते हुए फूलपुर पवई थाना प्रभारियों को मामले का खुलासा करते हुए गिरफ्तारी क्या निर्देश दिया। मामले की जांच के दौरान प्रकाश में आए लोगों की तलाश शुरू हुई। इस जुर्म में शामिल सुरेंद्र कुमार पुत्र स्व०सीताराम निवासी ग्राम मकसुदिया थाना क्षेत्र फूलपुर को पकड़ा गया। 



सुरेंद्र से की गई पूछताछ के बाद शनिवार को पवई थानाप्रभारी ब्रह्मदिन पांडेय ने क्षेत्र के अशरफपुर बसही नहर के समीप बाइक सवार तीन अन्य लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। पकड़े गए लोगों के कब्जे से पोलिमर रबर स्टैंप मशीन, फिंगर प्रिंट का क्लोन तैयार करने वाले उपकरण, आयुष्मान भारत योजना के कूटरचित आवेदन फार्म, 2500 रुपए, दो तमंचे व कारतूस तथा बाइक बरामद किए गए। इस तरह इस साइबर अपराध को अंजाम देने वाले चारों आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।


 गिरफ्तार लोगों में सुरेंद्र कुमार पुत्र स्व० सीताराम ग्राम मकसूदिया, बासुदेव पुत्र स्व० निरंजन ग्राम मानपुर, राकेश कुमार पुत्र बसंतू एवं अनिल कुमार पुत्र रामराज ग्राम खुरासों थाना क्षेत्र फूलपुर के निवासी बताए गए हैं।

उत्तर प्रदेश एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। उसने सुपारी लेकर हत्या करने वाले 50 हजार का इनामिया विजय सिंह उर्फ बिज्जी उर्फ बिजेन्द्र सिंह को मुठभेड़ में किया ढेर।


 उत्तर प्रदेश एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। उसने सुपारी लेकर हत्या करने वाले 50 हजार का इनामिया विजय सिंह उर्फ बिज्जी उर्फ बिजेन्द्र सिंह को मुठभेड़ में किया ढेर।



जानकारी के अनुसार, एसटीएफ ने अम्बेडकरनगर के विजय सिंह उर्फ बिज्जी उर्फ बिजेन्द्र सिंह को मुठभेड़ में ढेर किया। वह रुपया लेकर हत्या तथा अन्य अपराध में लम्बे समय से संलिप्त था।



 वह शनिवार को भी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना में निकला था। गोंडा के परसपुर थाना क्षेत्र के डेहरास अंतर्गत उसको उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने घेरा। इसके बाद उसने भागने का प्रयास किया। उसने पुलिस की टीम पर फायरिंग भी की। एसटीएफ की टीम ने उसका पीछा किया और परसपुर-नवाबगंज मार्ग पर वह मुठभेड़ में घायल भी हो गया। गंभीर रूप से घायल बिज्जी को एसटीएफ की टीम अस्पताल लेकर पहुंची।



 वहां पर चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया। उसके उपर करीब दो दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत थे। उसके खिलाफ हत्या, लूट, हत्या के प्रयास जैसे गंभीर प्रकृति के अभियोग पंजीकृत थे। वह अम्बेडकरनगर के थाना महरूवा में लम्बे समय से वांछित था।



 पुलिस के अनुसार गोंडा में एक सनसनीखेज हत्या की घटना को अंजाम देने के लिए परसपुर थाना नवाबगंज क्षेत्र में जा रहा था।

कानपुर मिठाई की दुकान में लगी आग दो की मौत एक घायल


 कानपुर मिठाई की दुकान में लगी आग दो की मौत एक घायल 




उत्तर प्रदेश कानपुर जिले में मड़ियांव क्षेत्र के केशव नगर स्थित काहू कोठी बाजार में शनिवार को मिठाई की दुकान में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई है। जानकारी होने पर फायर बिग्रेड मौके पर पहुंच गई है। इस संबंध में अग्निशमन अधिकारी रमेशचंद्र ने कहा तीन मंजिला बिल्डिंग में मिठाई बनाई जाती रही है। रात को आग लगने से दो लोगों की मौत हुई है, जब कि एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गया है। 



वहीं, करीब 4-5 घंटे की मशक्कत के बाद फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया गया। जब तक आग पर काबू पाते तब तक दुकानें जल कर राख हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही हैं।

प्रयागराज छात्रा के अपहरण व हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, तीन गिरफ्तार, डीएनए जांच कराएगी पुलिस

प्रयागराज छात्रा के अपहरण व हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, तीन गिरफ्तार, डीएनए जांच कराएगी पुलिस





उत्तर प्रदेश प्रयागराज कर्नलगंज पुलिस छात्रा के अपहरण एवं हत्या मामले का खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपित समेत तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने चार मोबाइल फोन, मृतका का बैग जिसमें नोट बुक, लेडीज लोवर, दुपट्टा, रूमाल मास्क बरामद किया है।


इस मामले में पुलिस अपहरण, साक्ष्य मिटाने की कोशिश एवं दुष्कर्म और पुलिस एवं परिवार के सदस्यों को गुमराह करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। उक्त जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने शुक्रवार शाम बताया कि वारदात को अंजाम देने वाला मुख्य अभियुक्त आजमगढ़ जिले के मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के सिधौना गांव निवासी अमन सिंह राजपूत पुत्र अपरबल सिंह बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है और वह गोविन्दपुर में कमरा लेकर रहता है। वारदात को अंजाम देने में सहयोग करने वाले आजमगढ़ के सरायमीर थाना क्षेत्र के पवई लाटपुर गांव निवासी दीपक यादव पुत्र नरेन्द्र बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। 



वह सलोरी में कमरा लेकर रहता है। तीसरा आरोपित मऊ जनपद के सराय लखनसी थाना क्षेत्र के अमारी गांव निवासी निखिल कनौजिया पुत्र प्रमोद कनौजिया बीए तृतीय वर्ष का छात्र है। यह ममफोर्डगंज में कमरा लेकर रहता है। एसएसपी ने बताया कि आरोपितों से हुई बातचीत के दौरान मिली जानकारी के मुताबिक मृतका एवं अमन सिंह का बीए प्रथम वर्ष से दोनों से परिचय था और दोनों एक दूसरे से बातचीत करते थे। 22 जनवरी की शाम छात्रा को फोन करके किताब देने के लिए बहाने से फोन करके बुलाया। 



आईईआरटी ग्राउण्ड के पास दोनों मिले और बातचीत करने लगे। कुछ गोपनीय बातें पूछने के बहाने से बबूल की झाड़ियों में ले गया, परन्तु वहां पास से गुजरने वाली गाड़ियों के रोशनी पड़ने के कारण लड़की को और अन्दर झाड़ियों में मौजूद पुराने कुंए के पास ले गया। जहां उसकी सीढ़ियों पर बैठकर दोनों ने बातचीत किया। 


इस दौरान छात्रा की सहेली ने फोन किया तो छात्रा ने फोन उठाकर बाद में बात करने के लिए बोली। इसके बाद आरोपित ने दोनों फोन बन्द कर दिया। अमन सिंह ने छात्रा पर शक जाहिर करते हुए फटकारते हुए अपशब्दों का प्रयोग करने लगा। जिससे छात्रा गुस्सा हो गई। शोर मचाते हुए जेल भेजवाने की धमकी देने लगी। इस पर आरोपित अमन ने उसका मुंह एवं नांक दबा दिया। कुछ देर बाद वह अचेत होकर गिर गई। इसके बाद अमन ने उससे दुष्कर्म किया तथा उसकी बाडी को कुंए में फेंकने के लिए झुका ही था कि उसे एक या दो लोगों ने आवाजे दी। कौन है, क्या कर रहा है। इस पर वह वहां से बेतहाशा भाग निकला। वहां से भागकर सलोरी पहुंचा तो अपना मोबाइल खोलकर दीपक यादव को फोन करके बुलाया तथा दीपक ने निखिल कनौजिया को बुलाया। तीनों एक साथ लगभग साढ़े आठ बजे वहां पहुंचे तो छात्रा नहीं दिखी, लेकिन उसका बैग वहां मिला। जिसे अमन से कुंए में फेंक दिया। इस तरह 23 जनवरी को मनगढ़न्त कहानी बनाते हुए मृतका की सहेली को फोन करके बताया। 




आशंका होने पर छात्रा की सहेली ने तत्काल उसके पिता को खबर दी। खबर मिलते ही मृतका के पिता तत्काल बेटी की तलाश शुरू कर दी और कर्नलगंज पुलिस को सूचना दी। पुलिस तत्काल सूचना मिलते ही सक्रिय हो गई और पूरे प्रकरण की जांच के लिए पांच टीमें लगा दी गई। हालांकि छात्रा का शव बरामद कर लिया गया।




पुलिस को अभी मृतका का फोन एवं उसके शव को कुंए में फेकने वाले को तलाशना है। इसके साथ ही आरोपितों एवं मृतका डीएन की जांच करान के साथ अन्य वैज्ञानिक साक्ष्य जुटा रही है। तीनों आरोपितों को न्यायालय पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

 

Friday 28 January 2022

आजमगढ़ शीतलहर में शिशु को सर्दी से बचाने के लिए अपनाएँ, कंगारू मदर केयर विधि – सीएमएस डॉ मंजुला सिंह।


 आजमगढ़ शीतलहर में शिशु को सर्दी से बचाने के लिए

अपनाएँ, कंगारू मदर केयर विधि – सीएमएस डॉ मंजुला सिंह।




छः महीने तक सिर्फ स्तनपान 

शिशु की बढ़ेगी प्रतिरोधक क्षमता, रहेगा सुपोषित।



आजमगढ़ से तनवीर आलम की रिपोर्ट।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़, 28 जनवरी 2022 

मां का दूध नवजात की प्रतिरोधक क्षमता बनाए रखने में अहम भूमिका निभाता है। इसलिए शिशु को मां का दूध अवश्य पिलाएं। यह कहना है जिला महिला चिकित्सालय की मुख्य अधीक्षक डॉ मंजुला सिंह का। 



डॉ मंजुला सिंह ने कहा की दो तीन महीनों के बीच (नवंबर से जनवरी) में जन्मे हुए नवजात में थोड़ी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। मां से मिलने वाला दूध नवजात के पोषण की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम रहता है। शीतलहर में बच्चों को घर से बाहर ले जाने से बचना चाहिए।



डॉ मंजुला सिंह ने बताया कि कंगारू मदर केयर एक ऐसा उपाय है, जिससे ना सिर्फ शिशु का तापमान सही होकर सर्दी से बचाव करता है बल्कि कम वजन के साथ जन्म लेने वाले शिशु के स्वास्थ्य में सुधार लाने के लिए भी अपनाया जाता  है। इसमें शिशु को मां के सीने से सीधे  चिपकाकर रखा जाता है।



 ताकि मां के शरीर की गर्माहट आसानी से शिशु में स्थानांतरित हो सके। आवश्यकता पड़ने पर मां के अलावा पिता या परिवार का कोई भी सदस्य इसी तरीके से नवजात को कंगारू मदर केयर दे सकते हैं। 



ठंड से लड़ने में भी सहायक- छ: माह तक केवल स्तनपान ही इन नवजातों के रोग प्रतिरोधक क्षमता में विकास के साथ उनके लिए ठंड से लड़ने में भी सहायक होता है। शिशुओं को लगातार छ: महीने तक उनकी मां का दूध अवश्य मिलना चाहिए।



 नवजात के शरीर में हो रहे सभी प्रकार के मानसिक एवं शारीरिक विकास के लिए आवश्यक है। इस समय नवजात केवल अपनी मां के दूध पर ही पूरी तरह निर्भर रहते हैं। 



प्रतिरोधक क्षमता व संक्रमण से बचाता है-

कोरोना के दौरान नवजातों की प्रतिरोधक क्षमता बनाए रखने में भी मां का दूध बेहद महत्वपूर्ण है। प्रथम पीला गाढ़ा दूध के बाद भी मां से मिलने वाला दूध नवजात के पोषण की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम रहता है।  



कोरोना के दौरान यदि किसी बाहरी व्यक्ति का स्पर्श होता है तो भी  मां का दूध नवजातों को मिलते रहने से उनके संक्रमित होने की संभावना कम हो जाती है। साथ ही शिशु का पोषण भी संतुलित रहता है।

बलिया में सड़क हादसे में रिटायर्ड पुलिसकर्मी की मौत


 बलिया में सड़क हादसे में रिटायर्ड पुलिसकर्मी की मौत





उत्तर प्रदेश बलिया एनएच 31 पर स्थित बैरिया थाना क्षेत्र के सुघरछपरा चिमनी मोड पर स्कार्पियो की टक्कर से टेम्पो सवार एक रिटायर्ड पुलिस कर्मी की मौत हो गयी। हादसे से घर परिवार में कोहराम मचा हुआ है।




बैरिया थाना क्षेत्र के श्रीनगर निवासी लल्लन मिश्र (75) गुरुवार देर शाम दूबेछपरा साहू कोठी स्थित ठाकुरबारी से पूजा कर घर लौट रहे थे। उनका आटो अभी सुघरछपरा चिमनी मोड पर पहुंचा था तभी सामने से स्कार्पियो ने टक्कर मार दिया।



 हादसे में आटो सवार लल्लन मिश्र बुरी तरह घायल हो गये, जबकि स्कार्पियो लेकर चालक भाग निकला। आस-पास के लोगों ने उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

आजमगढ़ एसपी ने 9 और अपराधियों की खोली हिस्ट्रीशीट


 आजमगढ़ एसपी ने 9 और अपराधियों की खोली हिस्ट्रीशीट


हत्या, गोवध, शराब तस्करी, ठगी व मारपीट जैसे मामलों में संलिप्त रहें है



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एस पी अनुराग आर्य लगातार अपराधी व माफियाओं के खिलाफ शिकंजा कसते हुए हत्या, गोवध, शराब तस्करी, ठगी व मारपीट के मुकदमे में संलिप्त रहें 9 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली है। 



पुलिस ने जिन अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली है उनमें कोतवाली देवगांव, जीयनपुर, रौनापार, फूलपुर, देवगांव व जहानागंज की पुलिस ने कार्रवाई की है। हिस्ट्रीशीट खोलने के बाद पुलिस ने उनकी निगरानी भी शुरू कर दी है। इन अपराधियों की खोली गई हिस्ट्रीशीट।



1- शम्भू पुत्र वंशराज राम, उम्र 46 वर्ष ग्राम शहरी बंधा, देवगांव (शराब तस्कर)


2- धीरू उर्फ धीरेन्द सिंह पुत्र रणजीत उम्र 32 वर्ष ग्राम भटौली इब्राहिमपुर, जीयनपुर (शराब तस्कर)


3- मनोज उर्फ धनन्जय राजभर पुत्र स्व. जानकी प्रसाद, उम्र 30 वर्ष ग्राम ढेलुआ बसन्तपुर, जीयनपुर (शराब तस्कर)


4- धीरेन्द्र सिंह पुत्र जयप्रकाश, उम्र 38 वर्ष ग्राम सिकन्दरपुर, मुबारकपुर, हाल्र मुकाम दाउदपुर बागखलिस, जीयनपुर (शराब तस्कर व ठगी)


5- प्रवीण कुमार पुत्र सुरेश राम, उम्र 27 वर्ष ग्राम चौकी खुर्द, जीयनपुर (शराब तस्कर)


 6- दानिश पुत्र शहाबुद्दीन, उम्र 38 वर्ष ग्राम सोनबुजुर्ग, रौनापार (मारपीट)


7- गंगादीन सोनकर पुत्र स्व. प्यारे लाल सोनकर, उम्र 33 वर्ष ग्राम जगदीशपुर, फूलपुर (शराब तस्कर)


8- विकास यादव पुत्र कमला प्रसाद यादव, उम्र 28 वर्ष ग्राम रणमो, देवगांव (हत्या)


9- अम्तियाज अहमद पुत्र स्व. सकसुल हम, उम्र 36 वर्ष ग्राम बरहतीर जगदीशपुर, जहानागंज (गोवध)।

आजमगढ़ में बीजेपी का बड़ा दांव, 6 घोषित प्रत्याशी में पुराने नेताओं को नहीं मिला टिकट


  आजमगढ़ में बीजेपी का बड़ा दांव, 6 घोषित प्रत्याशी में पुराने नेताओं को नहीं मिला टिकट

दीदारगंज विधानसभा से कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा को मिला टिकट 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भारतीय जनता पार्टी ने आजमगढ़ के 10 विधानसभा क्षेत्रों में से 6 समेत 91 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। आजमगढ़ जिले की 6 सीटों पर भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किए। 




आजमगढ़ सदर से अखिलेश मिश्रा गुड्डू को, 

गोपालपुर विधानसभा से सत्येंद्र राय को प्रत्याशी बनाया। 

लालगंज से नीलम सोनकर भाजपा प्रत्याशी होंगी। 

मेहनगर सुरक्षित सीट से मंजू सरोज को टिकट मिला,

 दीदारगंज विधानसभा से कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा को,

 निजामाबाद विधानसभा से मनोज यादव को टिकट दिया गया। 

खास बात है कि भाजपा ने पुराने नेताओं के साथ ही नए नेताओं पर दांव आजमाया है। हालां कि पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय समाज पार्टी से भाजपा के गठबंधन में चुनाव लड़ीं मंजू सरोज को भाजपा ने मेहनगर सुरक्षित से रिपीट किया है।


 आजमगढ़ सदर से अखिलेश मिश्रा गुड्डू को भी रिपीट किया गया है। 

दीदारगंज से कृष्ण मुरारी भी दूसरी बार लगातार भाजपा से लड़ रहे हैं।

 जबकि पूर्व सांसद लालगंज को इस बार लालगंज सुरक्षित विधानसभा से लड़ने का आदेश हुआ है। 

सबसे चौंकाने वाला फैसला निजामाबाद विधानसभा सीट से बसपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे अंगद यादव के भतीजे मनोज यादव को अखाड़े में उतारा गया है। 


निजामाबाद से डॉक्टर पीयूष यादव की भी मजबूत दावेदारी थी जबकि पिछला चुनाव लड़ चुके पूर्व जिला अध्यक्ष विनोद राय समेत अन्य नेता भी थे।




 गोपालपुर से प्रत्याशी बदला गया है। 1991 से लगातार चुनाव लड़ रहे श्री कृष्ण पाल को इस बार टिकट नहीं मिल सका। वहीं युवा सत्येंद्र कुमार राय पर भाजपा ने विश्वास जताया है।

आजमगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष विजय यादव सहित 200 लोगों पर मुकदमा हुआ दर्ज


 आजमगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष विजय यादव सहित 200 लोगों पर मुकदमा हुआ दर्ज




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय क्षेत्र के कोटिला के पास मंगलवार को सड़क जाम करने और वाहन तोड़फोड़ के मामले में जिलापंचायत अध्यक्ष सहित 33 नामजद व 200 अज्ञात के विरूद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। 



बता दें कि सेना के जवान का शव एंबुलेंस से आने पर विवाद हुआ था। सड़क जाम कर लोगों ने हंगामा किया था।

रानी की सराय क्षेत्र के शाहखजुरा गांव निवासी सेना के जवान नागेंद्र यादव का शव मंगलवार को वाराणसी एयरपोर्ट से आ रहा था। शव यात्रा में शामिल होने के लिए युवा भी काफी संख्या में पहुचे थे। कोटिला नेशनल हाइवे पर एम्बुलेंस से शव पहुचते ही सभी भड़क उठे थे। मौके पर मौजूद दरोगा पर भी आक्रोशित हो गए थे। 




इस दौरान जिलापंचायत अध्यक्ष विजय यादव भी पहुचते थे। आक्रोशित लोगो ने राजमार्ग जाम कर दिया था। पत्थरबाजी में दरोगा की निजी वाहन के सीसे टूट गए थे। कुछ ही देर बाद पहले से आया सेना का वाहन पहुचा और शव एम्बुलेंस से सेना वाहन में रखा गया तब जाकर लोग माने। 




इस दौरान दोनो तरफ वाहनो की कतारे लगी थी। पुलिस ने उप निरीक्षक फूलचंद भारती की तहरीर पर पुलिस ने जिला पंचायत अध्यक्षक विजय यादव पुत्र दुर्गा प्रसाद यादव निवासी आहोपट्टी थाना कोतवाली सहित 33 नामजद व 200 अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं मे मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी दिलीप सिह ने बताया कि मामले मे जांच की जा रही है।

Thursday 27 January 2022

आजमगढ़ सपा से टिकट ना मिलने से दुखी शमा वसीम गोपालपुर विधानसभा से चाह रही थी सीट अखिलेश यादव लगाया छल करने का आरोप।


 आजमगढ़ सपा से टिकट ना मिलने से दुखी शमा वसीम गोपालपुर विधानसभा से चाह रही थी सीट अखिलेश यादव लगाया छल करने का आरोप।




पति वसीम अहमद तीन बार इस सीट से रह चुके हैं विधायक


अखिलेश सरकार में मंत्री भी रहे।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ की 7 विधानसभा सीटों पर टिकट का ऐलान कर दिया गोपालपुर सीट से टिकट की दावेदारी कर रही शमा वसीम को समाजवादी पार्टी ने टिकट नहीं दिया।



 बल्कि इस सीट से वर्तमान विधायक नफीस अहमद को पार्टी का टिकट मिला वसीम अहमद के देहांत के बाद शमा वसीम इस सीट से टिकट मांग रही थी और उनको क्षेत्र में जन समर्थन भी मिल है।



अखिलेश यादव से कई बार उनकी मुलाकात हुई शमा वसीम का कहना है कि अखिलेश यादव ने उन्हें आश्वस्त किया था कि वह गोपालपुर सीट से उनको टिकट देंगे टिकट ना मिलने से दुखी शमा वसीम ने अखिलेश यादव पर छल करने का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि उनके पति समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से थे और पार्टी के लिए उन्होंने बहुत कुछ किया अस्वस्थता का हवाला देकर पिछले विधानसभा चुनाव में वसीम अहमद को भी टिकट नहीं दिया गया।


 

आज शमा वसीम ने कहा कि पहले तो अखिलेश यादव ने वसीम अहमद के साथ छल किया अब उन्होंने मेरे साथ भी छल किया है 




अच्छा है कि वसीम अब इस दुनिया में नहीं रहे। नहीं तो अखिलेश यादव की इस छल को बर्दाश्त नहीं कर पाते गोपालपुर की जनता जो वसीम अहमद को हमेशा प्यार देती थी और उनकी बाद उनकी विधवा को सम्मान दिया मैं उन लोगों से बात कर उनकी भावनाओं के अनुरूप अगला निर्णय लूंगी




ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ अमित खरवार

आजमगढ़ मंडलायुक्त ने विकास भवन में किया औचक निरीक्षण, कई मिले अनुपस्थित, प्रकरणों का भी समयबद्ध निस्तारण नहीं


 आजमगढ़ मंडलायुक्त ने विकास भवन में किया औचक निरीक्षण, कई मिले अनुपस्थित, प्रकरणों का भी समयबद्ध निस्तारण नहीं




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने विकास भवन में जिला पंचायत राज अधिकारी व जिला विकास अधिकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।



 मंडलायुक्त ने बताया कि जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में चार लोग अनुपस्थित मिले हैं। जिनका वेतन रोकने के साथ ही शो कॉज़ नोटिस जारी करने की कार्रवाई की जाएगी। 



आजमगढ़ कमिश्नर के अचानक से विकास भवन पहुंचने पर वहां के अधिकारियों कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। मंडलायुक्त तीसरे तल पर स्थित जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान डीपीआरओ लालजी शुक्ल समेत अन्य अधिकारी व कर्मी मौजूद मिले।



 उन्होंने जब उपस्थिति रजिस्टर चेक किया तो पता चला कि चार लोग बिना कारण बताए मौजूद ही नहीं हैं। इस पर उन्होंने रजिस्टर पर मार्क कर दिया। इससे पूर्व उन्होंने दूसरे तल पर स्थित जिला विकास अधिकारी कार्यालय को भी चेक किया था। कमिश्नर की जांच में दोनों कार्यालयों में विभागीय स्तर पर होने वाली कार्रवाइयों के लिए कई प्रकरण लंबित पाए गए। 



जबकि इनका बहुत पहले ही निस्तारण हो जाना चाहिए था। मंडलायुक्त ने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी और जिला विकास अधिकारी को कहा जाएगा कि समयबद्ध तरीके से जल्द से जल्द इन प्रकरणों का निस्तारण किया जाए।

उत्तर प्रदेश सपा ने जारी की जनपद आजमगढ़ मे 7 प्रत्याशियों की सूची


 उत्तर प्रदेश सपा ने जारी की जनपद आजमगढ़ मे 7 प्रत्याशियों की सूची



आजमगढ़ समाजवादी पार्टी ने आज जनपद की सात सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दिया।


फूलपुर पवई से रमाकान्त यादव को मिला टिकट


 वहीं संग्राम यादव-अतरौलिया,

गोपालपुर -नफीस अहमद,

 सदर-दुर्गा प्रसाद यादव, 

निजामाबाद -आलमबदी,

दीदारगंज -कमलाकान्त राजभर,

 लालगंज-बेचई सरोज को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आचार संहिता में 80 हजार लोग किए गए पाबंद


 आजमगढ़ आचार संहिता में 80 हजार लोग किए गए पाबंद


जमा कराए गए 12 हजार लाइसेंसी असलहे



आजमगढ़ चुनाव आयोग द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही सूबे में आचार संहिता लागू किए जाने के बाद प्रशासन चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए रात-दिन एक किया हुआ है। 





चुनाव में अशांति फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के बाबत पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाबत बताते हुए कहा कि पूरे जिले में 80 हजार लोगों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 107/ 16 की कार्रवाई की गई है। जबकि 12000 लाइसेंसी शस्त्र धारकों के असलहे जमा कराए गए हैं। 




वहीं लगभग 100 अवैध असलहे भी बरामद किए गए हैं। शराब की अवैध बिक्री के खिलाफ चलाए गए अभियान के क्रम में जनपद की पुलिस ने 8000 लीटर शराब की बरामदगी करते हुए दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया है। 




इसी के साथ संगठित गिरोह बनाकर भौतिक लाभ के लिए अपराध कारित करने वाले लगभग 40 लोगों को गैंगस्टर एक्ट में पाबंद किया गया है। जब कि 400 लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है।



 जनपद से लगभग 100 लोगों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की गई है। इन लोगों पर संबंधित थानों की पुलिस निगरानी कर रही है। 



पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए जनपद में पैरामिलिट्री फोर्स की चार कंपनियां भेजी गई है साथ ही अर्धसैनिक बल एवं पुलिस द्वारा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में रूट मार्च कर लोगों से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की जा रही है।




 बगैर अनुमति राजनीतिक दलों के झंडे व पोस्टर आदि लगाने वालों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि जनपद के सभी प्रवेश द्वारों के अलावा समस्त थाना क्षेत्रों की सीमा पर बैरियर लगाकर प्रतिदिन संदिग्ध लोगों की धर पकड़ के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जो मतदान समाप्ति तक जारी रहेगा।

आजमगढ़ गणतंत्र दिवस को रात्रि में असहाय गरीबों रिक्शा चालकों में शक्ति सेवा संस्थान द्वारा किया गया कंबल का वितरण


 आजमगढ़ गणतंत्र दिवस को रात्रि में असहाय गरीबों रिक्शा चालकों में शक्ति सेवा संस्थान द्वारा किया गया कंबल का वितरण




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर शक्ति सेवा संस्थान द्वारा झंडारोहण के बाद रात्रि में घूम घूम कर गरीब असहाय रिक्शा चालकों एवं सड़क के किनारे सो रहे बेसहारा लोगों का शक्ति सेवा संस्थान संस्था सहारा बनी हुई है संस्था की अध्यक्ष अलका श्रीवास्तव की  नेक पहल कहा जाता है कि जब दिल में कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो राह भी आसान बन जाती है





 ऐसा ही कुछ कर गुजरने का जुनून लेकर समाज सेवा के क्षेत्र में अलका श्रीवास्तव अपनी टीम लेकर जुट गई हैं। भोजपुरी गायक व संस्था सचिव मनीष चौधरी की अगुवाई में संस्था समाज सेवा के क्षेत्र में लगातार आए दिन काम कर रही है।




 जिसमें मुख्य रुप से कोषाध्यक्ष शिखा श्रीवास्तव, पूनम शर्मा, आंचल श्रीवास्तव ,अलका श्रीवास्तव ,बीना सिंह, सुमन सिंह, किरण श्रीवास्तव ,वंदना श्रीवास्तव, पूजा सिंह , अन्नू , डॉक्टर पंखुड़ी , प्रीति , अनुपमा श्रीवास्तव , खुशी , आदि लोग उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ अमित खरवार

Wednesday 26 January 2022

आज़मगढ़ मेहनगर पुलिस मुठभेड़ में दोस्त का हत्यारा घायल


 आज़मगढ़ मेहनगर पुलिस मुठभेड़ में दोस्त का हत्यारा घायल


मोबाइल बरामद करने ले गई पुलिस टीम पर आरोपी ने किया था फायर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर थाना क्षेत्र के गौरा गांव के पास बुधवार सुबह हत्या कर दफनाया हुआ शव मिला था। शव की शिनाख्त बलिया जिले के रहने वाले सरस्वती शिशु मंदिर मेंहनगर के अध्यापक ओेमप्रकाश के बेटे ओजस(18) के रूप में हुई। वहीं मामले में आरोपी युवक पुलिस से मुठभेड़ में घायल हो गया।



 पुलिस ने घायल आरोपी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस के अनुसार, बलिया जिल के मेंहनगर के सरस्वती शिशु मंदिर अध्यापक पद पर तैनात शिक्षक ओमप्रकाश राजभर मेंहनगर कस्बा के वार्ड नंबर-10 में किराये का मकान लेकर परिवार सहित रहते थे। इनका बेटा ओजस(18) 24 जनवरी 2022 से गायब था। शिक्षक ओमप्रकाश ने 25 जनवरी 2022 को मेंहनगर थाने में सूचना दी। 




तहरीर पर पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था। मेंहनगर थाना प्रभारी निरीक्षक विमल प्रकाश राय ने बताया कि अपहरण की सूचना से ही पुलिस आरोपी की तलाश में लगी हुई थी। मंगलवार की रात करीब 10 बजे पुलिस उस मुकाम तक पहुंची। जहां शिक्षक के बेटे की हत्या कर दफना दिया गया था।




उसके बाद आरोपी की निशानदेही पर शव को खोदकर निकाला गया। पुलिस ने इस घटना के आरोपी वतन सिंह उर्फ राजा सिंह को हिरासत में ले लिया। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि पूछताछ के दौरान जब पुलिस उसे लेकर मोबाइल की बरामदगी के लिए गई तो उसने उस स्थान पर पहले से छिपाकर रखे तमंचे से पुलिस पर फायर कर दिया और भागने लगा।




पुलिस द्वारा चलाई गई गोली उसके दाहिने पैर में लगी। पुलिस घायल वतन सिंह को लेकर मेंहनगर स्वास्थ्य केंद्र पहुंची, जहां चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। एसपी ने बताया कि घटना के पीछे पैसे वसूल करने का इरादा था। मामले में 302, 201, 203 व 120 बी धाराएं बढ़ा दी गई हैं।

आजमगढ़ आजादी की 73 वी गणतंत्र दिवस 26 जनवरी पर जनपद में निकाली गई तिरंगा बाइक रैली


 आजमगढ़ आजादी की 73 वी गणतंत्र दिवस 26 जनवरी पर जनपद में निकाली गई तिरंगा बाइक रैली



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के सिधारी मोहल्ले के पेट्रोल पंप के पास से युवा छात्र नेता राज सिंह के नेतृत्व में आजादी के 73 वी गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के मौके पर तिरंगा बाइक रैली निकाली गई जो नगर के सिधारी से शुरू होकर शारदा चौराहा रैदोपुर गांधी तिराहे से सिविल लाइन होते हुए नरौली पर आकर समाप्त हुआ।




 जिसमें छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया इस मौके पर आदित्य रघुवंशी विपुल कुमार सहित काफी संख्या में युवा छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।




इस मौके पर पत्रकारों से हुई बातचीत में छात्र नेता राज सिंह ने कहा कि हम डीएवी डिग्री कॉलेज से छात्रसंघ अध्यक्ष के लिए प्रयास कर रहे हैं यह तिरंगा बाइक रैली देश की एकता को दर्शाता है हमारा भारत एकता से परिपूर्ण है यही संदेश देने के लिए आज हमने यह रैली निकाली है


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ अमित खरवार

आजमगढ़ मेहनगर शिक्षक पुत्र की हत्या कर जमीन में दफनाया दो दिन से था लापता


 आजमगढ़ मेहनगर शिक्षक पुत्र की हत्या कर जमीन में दफनाया दो दिन से था लापता




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेहनगर थाना क्षेत्र के मेहनगर बया गोसाई बाजार मार्ग स्थित गौरा गांव के पास नहर माइनर के समीप युवक को हत्या कर जमीन में दफना दिया गया। जिला बलिया निवासी सरस्वती शिशु मंदिर मेहनगर में अध्यापक पद पर तैनात शिक्षक के बेटे ओजस 18 वर्ष पुत्र ओमप्रकाश राजभर मेहनगर कस्बा के वार्ड नंबर 10 में किराए का मकान लेकर परिवार सहित रहते थे। 




इनका बेटा 24 जनवरी से गायब था। शिक्षक ओमप्रकाश ने 25 जनवरी 2022 को मेहनगर थाने में सूचना दिया इसमें अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया था। मेहनगर थाना प्रभारी निरीक्षक विमल प्रकाश राय ने बताया कि अपहरण की सूचना से ही पुलिस आरोपी की तलाश में लगी हुई थी।



 मंगलवार की रात्रि करीब 10 बजे पुलिस मुकाम तक पहुंची जहां शिक्षक के बेटे की हत्या कर दफना दिया गया था उसके बाद आरोपी के निशानदेही पर शव को खोदकर निकाला गया पुलिस ने आरोपी वतन सिंह उर्फ राजा पुत्र अशोक सिंह गौरा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

आजमगढ़ हिल्टन क्लॉथ हाउस पर बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया आजादी का 73 वा गणतंत्र दिवस


 आजमगढ़ हिल्टन क्लॉथ हाउस पर बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया आजादी का 73 वा गणतंत्र दिवस


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के सिधारी मोहल्ले में 26 जनवरी आजादी के 73 में गणतंत्र दिवस के रूप में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया।




 इस मौके पर अमित प्रताप सूर्यवंशी क्षेत्रीय उपाध्यक्ष गोरक्ष प्रांत व जिला सहसंयोजक लालगंज और मोहम्मद अब्बास द्वारा ध्वजारोहण संयुक्त रूप से किया गया।



 इस दौरान उन्होंने देश के प्रति बलिदान देने वाले अमर सपूतों को याद करते हुए उनको नमन किया और साथ ही देशवासियों से यह अपील की कि समस्त देशवासी एक दूसरे के साथ मिलजुल कर और आपसी सौहार्द के साथ रहे ताकि आपसी भाईचारा कायम रहे।




 इस मौके पर हिल्टन क्लॉथ हाउस के प्रोपराइटर मोहम्मद अब्बास अमित प्रताप सूर्यवंशी पूर्व सभासद पूर्वी पप्पू गौड बबलू अभय प्रताप सिंह इम्तियाज अहमद महताब आलम खुर्शीद आलम सहित आदि लोग मौजूद रहे।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ अमित खरवार

Tuesday 25 January 2022

उत्तर प्रदेश बलिया धारधार हथियार से युवक की हत्या कर फेंका शव, जांच में जुटी पुलिस

 

उत्तर प्रदेश बलिया धारधार हथियार से युवक की हत्या कर फेंका शव, जांच में जुटी पुलिस




उत्तर प्रदेश बलिया मनियर थाना क्षेत्र के लोहटा गांव से सटी नहर के बाहर मंगलवार की सुबह मिला शव बड़ा गांव निवासी मुन्ना गुप्ता (35) पुत्र विजय शंकर गुप्ता का था। शिनाख्त के बाद मुन्ना के भाई मोहन गुप्ता ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की तहरीर मनियर पुलिस को दिया है। मुन्ना की हत्या क्यों और किसने की? पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी है।


मंगलवार की सुबह एक अज्ञात युवक का शव मिलने से हड़कम्प मच गया। शव की हालात देख आशंका व्यक्त की जा रही थी कि युवक की हत्या कर शव फेंका गया है। 




हत्यारों ने मृतक के चेहरा को किसी धारदार हथियार से क्षतिग्रस्त कर दिया था। खबर मिलते ही एसपी राजकरन नय्यर, एएसपी विजय त्रिपाठी, सीओ बांसडीह प्रीति त्रिपाठी, स्वाट व फारेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंच गयी। पुलिस शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराने का प्रयास कर रही थी।




शव की शिनाख्त होने के बाद मृतक के भाई ने पुलिस को तहरीर दी। भाई ने लिखा है कि मेरा भाई मुन्ना गुप्ता रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के रेकहां गांव में गया था। सोमवार को बताया कि मैं बस से लौट रहा हूं। साथ में मुर्गा, प्याज व मसाला भी लिया हूं, लेकिन रात भर इंतजार के बाद भी भाई घर नहीं पहुंचा। मंगलवार की सुबह मेरे भाई का क्षत-विक्षत शव मिला। अज्ञात लोगों ने मेरे भाई की हत्या की है।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एम्बुलेंस में सैनिक का शव देख भड़के युवा


 आजमगढ़ एम्बुलेंस में सैनिक का शव देख भड़के युवा


नेशनल हाईवे किया जाम, दरोगा की गाड़ी पर किया पथराव




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय शाहखजुरा टेंगरपुर निवासी नगेन्द्र यादव ऊर्फ रिंकू 32 वर्ष पुत्र गोरख यादव की वर्ष अगस्त 2010 में तैनाती हुई थी। 




इन दिनो पंजाब प्रांत के भटिंडा यूनिट मंे था। 22 जनवरी की रात मे तबीयत खराब होने पर आर्मी बेस के अस्पताल मे आईसीयू मे  भर्ती कराया गया जहां उसका निधन हो गया। 



आज बाबतपुर से शव एम्बुलेंस से घर लाया जा रहा था। चुकी  सैनिक सम्मान और गार्डआफ आनर के लिए जवानों का सैन्य वाहन सहिगडा के पास दोपहर से आ गया था। यहां से एम्बुलेंस से निकाल कर सैन्य वाहन से घर लाना था। 



इधर अंतिम यात्रा में शामिल युवा तिरंगे के साथ कोटिला हाइवे पर थे जब एम्बुलेंस देखे तो भडक उठे। नेशनल हाइवे जाम कर दिया। मौजूद नायब दरोगा की स्कार्पियो भी ईट पत्थर की शिकार हो गयी। युवा दरोगा पर भी आरोप लगाते रहे। इधर सूचना पाकर पहले से आई सैन्य वाहन मौके पर पहुचा और शव को अपने वाहन मे रखा, तब जा कर युवा माने। 



इस दौरान दोनों तरफ वाहनो की कतार लग गयी। यहां से शव यात्रा घर पहुंची। ऊंचीगोदाम आदि बाजारों की दुकाने भी बंद थी। इस दौरान भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति के अखिलेश मिश्र, जिलाध्यक्ष ध्रुव सिह. विधायक दुर्गा यादव, रामदुलार राजभर, अनिल यादव, राजनारायण यादव आदि थे।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ चोरी की टाटा सूमो के साथ एक गिरफ्तार


  उत्तर प्रदेश आजमगढ़ चोरी की टाटा सूमो के साथ एक गिरफ्तार




आजमगढ़ सिधारी थाने की पुलिस ने मंगलवार की दोपहर हरवंशपुर क्षेत्र स्थित पहलवान तिराहे के समीप चोरी के टाटा सूमो गोल्ड वाहन के साथ चालक को गिरफ्तार कर लिया।



पुलिस पहलवान तिराहे पर वाहन चेकिंग के दौरान टाटा सूमो वाहन को रोका। वाहन से संबंधित कागजात मांगने पर चालक नहीं दिखा सका। ऐप के माध्यम से मिली जानकारी के बाद पुलिस को पता चला कि उक्त वाहन पर लगी नंबर प्लेट फर्जी है। वाहन को कब्जे में लेते हुए पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया।



 पकड़ा गया संजय यादव पुत्र स्व० भोला जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के राजूपट्टी गांव का निवासी बताया गया है।

लखनऊ उत्तर प्रदेश कांग्रेस के स्टार प्रचारक आरपीएन सिंह भाजपा में होंगे शामिल


 लखनऊ उत्तर प्रदेश कांग्रेस के स्टार प्रचारक आरपीएन सिंह भाजपा में होंगे शामिल



लखनऊ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका देने जा रही है। 



पूर्व केंद्रीय मंत्री और राहुल गांधी की टीम में प्रमुख चेहरा रहे आरपीएन सिंह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि नई दिल्ली में बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाएगी। दिलचस्प बात यह है कि एक दिन पहले ही कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की है उसमें आरपीएन सिंह का भी नाम है। पडरौना राजघराने से आने वाले आरपीएन के जरिए बीजेपी एक तीर से दो निशाना साधने जा रही है। 



बीजेपी उन्हें स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ पडरौना से उतार सकती है। हालांकि, स्वामी के टिकट की घोषणा अभी नहीं हुई है।


आरपीएन सिंह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की टीम का अहम चेहरा रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद, सचिन पायलट और आरपीएन सिंह को कभी राहुल के सबसे करीब बताया जाता है। बीजेपी सिंधिया और जितिन प्रसाद को पहले ही अपने पाले में ला चुकी है। माना जा रहा है कि आरपीएन सिंह के पाला बदलने में भी सिंधिया का अहम हाथ है।



आरपीएन सिंह पडरौना राजघराने से आते हैं और कुशीनगर के आसपास इस राजघराने की पकड़ बेहद मजबूत है। पडरौना सीट भी कुशीनगर जिले में ही है, जहां से स्वामी प्रसाद मौर्य लड़ते रहे हैं। हाल ही में बीजेपी छोड़कर सपा में गए स्वामी प्रसाद मौर्य के सीट का ऐलान नहीं हुआ है। सूत्रों का कहना है कि स्वामी को इस बात की खबर है कि आरपीएन बीजेपी में जा सकते हैं और पार्टी उन्हें पडरौना से चुनाव भी लड़वा सकती है। यही वजह है कि वह सपा नेतृत्व से अपनी सीट बदलने की मांग कर रहे हैं। वह किसी और सेफ सीट की तलाश में हैं।

आजमगढ़ विभिन्न थानो की पुलिस भारी मात्रा में अवैध शराब किया बरामद, 6 कारोबारीयो को किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ विभिन्न थानो की पुलिस भारी मात्रा में अवैध शराब किया बरामद, 6 कारोबारीयो को किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जनपद में मादक पदार्थ कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सोमवार को पुलिस ने 134 लीटर शराब की बरामदगी करते हुए आधा दर्जन कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। 




कंधरापुर पुलिस ने क्षेत्र के कपसा ग्राम निवासी राजबहादुर पुत्र शिव कुमार को 40 लीटर शराब के साथ पकड़ा।


 वहीं मेंहनगर पुलिस ने क्षेत्र के अक्षयवर पुलिया के समीप विजयीपुर ग्राम निवासी राहुल पुत्र लालधारी को 20 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया।




 तहबरपुर पुलिस ने ओहनी गांव के पास स्थानीय रामपुर ग्राम निवासी अशोक पुत्र बलधारी यादव को 20 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया। 




फूलपुर कोतवाली पुलिस ने दुर्वासा धाम के समीप एक व्यक्ति को 18 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया। पकड़ा गया राजेश पुत्र श्यामलाल क्षेत्र के पूरा गड़ेरिया गांव का निवासी बताया गया है।




 इसी क्रम में कप्तानगंज पुलिस में क्षेत्र के परसमनपुर गांव के समीप स्थानीय निवासी जयश्री पुत्र सुकालू को 18 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया। 




वहीं जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने खिल्लू पट्टी गांव के पास क्षेत्र के अमलोनी ग्राम निवासी सुनील उर्फ करिया पुत्र मोहित को 18 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया। 



सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित थाने में आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बड़े ही हर्षोल्लास से मनाई गई कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह


 आजमगढ़ बड़े ही हर्षोल्लास से मनाई गई कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के नंद नगर सराय मंदराज कॉलोनी में कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया जिले व मंडल के पदाधिकारियों के सहयोग से जयंती समारोह के मौके पर जिला कार्यालय का उद्घाटन किया गया।




 इस मौके पर उपस्थित लोगों ने चित्र पर माल्यार्पण कर कर्पूरी ठाकुर के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला इस मौके पर मंडल प्रबंधक रविंद्र नाथ शर्मा आजमगढ़ हौसिला प्रसाद शर्मा  जिलाध्यक्ष मौलिक अधिकार पार्टी सदानंद शर्मा सनी दुलरुआ जिला महासचिव मुख्य अतिथि गंगा शर्मा कप्तानगंज जगन्नाथ शर्मा जिला सैलून अध्यक्ष आजमगढ़ रामकेवल शर्मा नलकूप विभाग नंदलाल शर्मा हरैया भानु प्रताप शर्मा जमालुद्दीन सरफुद्दीनपुर इस्तखार  भाई चंद्र भूषण शर्मा विजय प्रताप शर्मा नंद नगर सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ अमित खरवार।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कंधरापुर साईकिल से आया और मार दी गोली, हालत गंभीर


 आजमगढ़ कंधरापुर साईकिल से आया और मार दी गोली, हालत गंभीर



आजमगढ़ कंधरापुर थाना क्षेत्र के करेन्हुआ गांव में आज सुबह एक साईकिल सवार ने एक अधेड़ को गोली मार दी। घायलावस्था में उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां हालत गंभीर देखते हुए उसे हायर सेंटर के लिए रिफर कर दिया गया।




जानकारी के अनुसार कंधरापुर थाना क्षेत्र के करेन्हुआ गांव निवासी देवेन्द्र कुमार उम्र 45 साल पुत्र स्व0 बनवारी कुमार आज सुबह पाइप लेने जा रहा था। उसी दौरान गांव के एक युवक ने उसे गोली मार दी। 




गोली उसकी पीठ में दाहिने तरफ लगी। घटना का कारण मोबाइल को लेकर विवाद बताया जा रहा है। प्रत्यदर्शियों के अनुसार गोली मारने वाला युवक साईकिल से आया हुआ था।

Monday 24 January 2022

आजमगढ़ B.S.F. जवानों का टीकाकरण हुआ सम्पन्न


 आजमगढ़ B.S.F. जवानों का टीकाकरण हुआ सम्पन्न 

 



 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के फूलपुर दिनाँक 24/01/2022 को फरहान कॉन्वेंट पब्लिक स्कूल फूलपुर आज़मगढ़ में BSF के जवानों ने चुनाव के मद्देनजर   सुरक्षा हेतु कैंप किए हुए हैं। बीएसएफ जवानों का  कोविड-19  सुरक्षा हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर की तरफ से टीकाकरण का कैंप लगाया गया जिसमें जवानों ने टीकाकरण  के कार्यक्रम  में बढ़ चढ़ के भाग लिया । 


वैक्सीनेशन कैम्प के उद्घाटनकर्ता डॉ रामअशीष सिंह यादव अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर ने भी बीएसएफ जवानों का हौसला बढ़ाया  ।



डॉ मोहम्मद अज़ीम चिकित्साधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर के नेतृत्व में एवं UNICEF मॉनिटर गज़ाला कमर के उपस्थिति में कार्यक्रम संपन्न हुआ । 




वैक्सीनेशन कार्यक्रम  वैक्सीनेटर पूनम एवं वेरिफायर विवेक शर्मा द्वारा किया गया ।


फरहान कॉन्वेंट पब्लिक स्कूल के मैनेजर , प्रधानाचार्य , एवं अध्यापकों का भरपूर सहयोग मिला । 



आजमगढ़ फूलपुर से इन्द्रराज यादव की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश भाजपा प्रत्याशी के घर से बरामद हुआ हथियारों का जखीरा


 भाजपा प्रत्याशी के घर से बरामद हुआ हथियारों का जखीरा



एक कार्बाइन, एक राइफल, दो बंदूक, दो पिस्टल और 34 तलवारों के साथ-साथ विभिन्न हथियार शामिल



उत्तर प्रदेश लखनऊ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पैतृक गांव को अपने में समेटे बाह विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी रानी पक्षालिका सिंह के घर पर 132 हथियार रखे हुए हैं। इनमें एक कार्बाइन, एक राइफल, दो बंदूक, दो पिस्टल और 34 तलवारों के साथ-साथ आठ चाकू, 31 डैगर और 53 छुरे शामिल हैं। विधायक रानी पक्षालिका सिंह का कहना है कि उनके घर पर मौजूद ये सभी हथियार एंटीक हैं और उनके परिवार को विरासत में मिले हुए हैं। 61 साल की रानी पक्षालिका सिंह मौजूदा समय में बाह छेत्र से भारतीय जनता पार्टी की विधायक हैं। इस बार भी उन्हें बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है।



 रानी ने जो चुनाव आयोग के समक्ष शपथ पत्र दाखिल किया है, उसमें एक एनबीपी राइफल, एक पिस्तौल और एक बंदूक का जिक्र किया है। उनका कहना है कि बाकी के 129 हथियार उनके पति राजा महेंद्र अरिदमन सिंह के नाम पर दर्ज हैं।बाह विधानसभा सीट पर ज्यादातर समय रानी के परिवार का ही कब्जा रहा है। पहले रानी पक्षालिका सिंह के पति राजा अरिदमन सिंह चुनाव जीतते रहे थे।



 अरिदमन सिंह ने 2013 सपा में शामिल होकर जीत दर्ज की थी। तब सपा ने उन्हें मंत्री भी बनाया था। उसके बाद 2017 के चुनाव के ठीक पहले अरिदमन सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। बीजेपी ने अरिदमन सिंह को टिकट नहीं दिया, बल्कि उनकी पत्नी रानी पक्षालिका सिंह को बाह विधानसभा से अपना प्रत्याशी बनाया । रानी पक्षालिका सिंह ने जीत की परंपरा को कायम रखते हुए बड़ी जीत दर्ज की। इस बार 2022 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी में रानी पक्षालिका सिंह को एक बार फिर बाह विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है।



 आगरा में पहले चरण में ही चुनाव हैं। ऐसे में रानी पक्षालिका सिंह ने नामांकन भी कर दिया है। नामांकन पत्र के साथ जो शपथपत्र दिया गया है, उसमें जिस तरह से 132 हथियारों का ब्यौरा है, उसकी चारों तरफ चर्चा हो रही है।

उत्तर प्रदेश लखनऊ सपा मुखिया के सामने आत्मदाह की कोशिश, सपा नेता पर लगाया बेटी को बंधक बनाने का आरोप


 उत्तर प्रदेश लखनऊ सपा मुखिया के सामने आत्मदाह की कोशिश, सपा नेता पर लगाया बेटी को बंधक बनाने का आरोप




उत्तर प्रदेश लखनऊ समाजवादी पार्टी परिसर के बाहर आत्मदाह के प्रयास का दौर जारी है। 



पिछलेे दिनों अलीगढ़ के एक नेता ने टिकट ना मिलने पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह किया था तो सोमवार को शाम को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की गाड़ियों के काफिला के सामने एक महिला ने पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। सपा मुखिया जब पार्टी ऑफिस से अपने घर के लिए रवाना हो रहे थे तो उनकी गाड़ी के आगे उन्नाव की महिला ने पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की। मौजूद पुलिस कर्मियों ने महिला को रोक कर किनारे किया।




महिला का आरोप है कि दो महीने से उसकी बेटी को उन्नाव जिले के दबंग राजोल सिंह ने अपने घर पर बंधक बना रखा है। इस बात की शिकायत उसने थाने से लेकर पुलिस कप्तान तक कि थी लेकिन उसे कहीं से मदद नही मिली। राजोल का संबंध समाजवादी पार्टी से है। ऐसा ज्ञात होने पर आज वो सपा कार्यालय आई और सपा मुखिया से मिलने की कोशिश कर रही थी लेकिन उसे किसी ने मिलने नही दिया।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में टीईटी नकल गैंग का पर्दाफाश, स्कूल प्रबंधक, प्रिसिंपल व बाबू समेत 22 गिरफ्तार, 6 फरार, 48.5 लाख का चेक व 2.70 लाख कैश बरामद


 आजमगढ़ में टीईटी नकल गैंग का पर्दाफाश, स्कूल प्रबंधक, प्रिसिंपल व बाबू समेत 22 गिरफ्तार, 6 फरार, 48.5 लाख का चेक व 2.70 लाख कैश बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ थाना रानी की सराय पुलिस ने 23 जनवरी को आयोजित होने वाले शिक्षक पात्रता परीक्षा-2022 के दौरान नकल कराने के लिए गैंग बनाकर साजिश करके परीक्षार्थियों से अवैध धन वसूली करना व परीक्षा की सूचिता को भंग करने के लिए एक योजनावद्ध रूप से प्रयास करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने 7 कालेज के प्रबंधक, प्रिसिंपल व बाबू समेत 22 लोगों को गिरफ्तार किया है।




 उनके निशानदेही पर 51 लाख 20 हजार रूपये (2,70,000/- रूपया नकद व 06 चेक 48,50,000 रूपये के), दो चार पहिया वाहन व एक डायरी बरामद किया है। 




पुसिल अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि टीईटी परीक्षा में कुछ गैंग नकल कराने के फिराक में है। रानी की सराय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 7 कालेज के प्रबंधकों, प्रिसिंपल व बाबू को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में जानकारी हुई की यह गैंग अभ्यर्थी से नकल करने के नाम पर 3 लाख रूपए लिए है।



गिरफ्तार किए  गऐ अभियुक्त 



1. बेदप्रकाश यादव पुत्र स्व0 बलिराम यादव निवासी भदुली थाना सिधारी जनपद आजमगढ़ 2. सूर्यप्रकाश यादव पुत्र हरिशचन्द यादव निवासी आजमपुर थाना कन्धरापुर जनपद आजमगढ़ 3. देवेन्द्र यादव पुत्र बृजभान यादव निवासी अराजी अजगरा मसरकी थाना रौनापार जनपद आजमगढ़ 4. सहर्ष राय उर्फ गोल्डी राय पुत्र सुनील राय निवासी कुकुड़ीपुर थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ 5. धर्मेन्द्र यादव पुत्र नन्दलाल यादव निवासी आजमपुर थाना कन्धरापुर जनपद आजमगढ़ 6. हरेन्द्र यादव पुत्र रामअवध यादव निवासी धर्शन थाना कन्धरापुर जनपद आजमगढ़ 7. धर्मेन्द्र कुमार राय उर्फ बब्लू राय पुत्र रामचेत राय निवासी देवड़ा दामोदरपुर थाना कन्धरापुर जनपद आजमगढ़ 8. कमलेश कुमार पुत्र शंकर राम निवासी हरैया थाना जीयनपुर जनपद आजमगढ़ 9. तारा सिंह पटेल पुत्र खुरचुन्द पटेल निवासी दाउदपुर थाना रानी की सराय जनपद आजमगढ़ 10. प्रशान्त राय पुत्र स्व0 संजय राय निवासी श्रीकान्तपुर थाना कन्धरापुर जनपद आजमगढ़ 11. इन्द्रेश यादव पुत्र देवेन्द्र यादव निवासी आहोपट्टी थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ 12. हरेन्द्र यादव पुत्र रामप्रसाद यादव निवासी सेठवल थाना रानी की सराय जनपद आजमगढ़ 13. अरविन्द कुमार यादव पुत्र सुबेदार यादव निवासी खलिलाबाद थाना रानी की सराय जनपद आजमगढ़ 14. नीरज कुमार सकसेना पुत्र नरेश कुमार सकसेना निवासी ज्वाला नगर थाना सिविल लाईन जनपद रामपुर 15. रविन्द्र यादव पुत्र किशन लाल निवासी पनवड़िया थाना सिविल लाईन जिला रामपुर 16. सारिक जावेद पुत्र नासिम जावेद निवासी सहबादगेट थाना कोतवाली रामपुर जनपद रामपुर 17. जितेन्द्र सिंह पुत्र बलिष्टर सिंह निवासी अहमदनगर थैगा थाना सिविल लाईन जनपद रामपुर 18. अर्शी पत्नी सारिक जावेद निवासी सहबादगेट थाना कोतवाली रामपुर जनपद रामपुर 19.साजिदा पत्नी जफर खान निवासी सहबादगेट थाना कोतवाली रामपुर जनपद रामपुर 20.नाजिया पत्नी मुकर्रम अली निवासी बजरिया खान जनपद रामपुर, 21. जफर खान पुत्र आलम खान ग्राम साहबाद गेट थाना कोतवाली रामपुर जनपद रामपुर, 22. अरविन्द गुप्ता पुत्र जगअवतार गुप्ता निवासी राजद्वारा थाना कोतवाली रामपुर जनपद रामपुर



 


गिरफ्तार स्कूल के प्रबंधक/प्रिसिंपल/स्टाप व स्कूल का नाम 


 

हरिशचन्द्र इण्टर कालेज आजमपुर, कंधरापुर 1-सूर्यप्रकाश यादव पुत्र हरिशचन्द यादव निवासी आजमपुर थाना कन्धरापुर जनपद आजमगढ़ (प्रबंधक) 2-धर्मेन्द्र यादव पुत्र नन्दलाल यादव निवासी आजमपुर थाना कन्धरापुर जनपद आजमगढ़(अध्यापक) 3- हरेन्द्र यादव पुत्र रामअवध यादव निवासी धर्शन थाना कन्धरापुर जनपद आजमगढ़ (बाबू) स्कूल का नाम- मार्डन इण्टर कालेज भदुली, सिधारी आजमगढ़ ।’ 1-बेदप्रकाश यादव पुत्र स्व0 बलिराम यादव निवासी भदुली थाना सिधारी जनपद आजमगढ़ ( प्रबंधक) ’स्कूल का नाम- क्रास वैली इण्टर कालेज, सठियावं’ 1-सहर्ष राय उर्फ गोल्डी राय पुत्र सुनील राय निवासी कुकुड़ीपुर थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ (प्रबंधक) ’स्कूल का नाम- नारायण पब्लिक स्कूल लक्षिरामपुर’1-देवेन्द्र यादव पुत्र बृजभान यादव निवासी अराजी अजगरा मसरकी थाना रौनापार जनपद आजमगढ़ (प्रबंधक) ’स्कूल का नाम- महात्मा इण्टर कालेज सेठवल रानी की सराय’1-हरेन्द्र यादव पुत्र रामप्रसाद यादव निवासी सेठवल थाना रानी की सराय जनपद आजमगढ़ (प्रबंधक) 2-अरविन्द कुमार यादव पुत्र सुबेदार यादव निवासी खलिलाबाद थाना रानी की सराय जनपद आजमगढ़ (बाबू) ’स्कूल का नाम- जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय आजमगढ़’ 1.धर्मेन्द्र कुमार राय उर्फ बब्लू राय पुत्र रामचेत राय निवासी देवड़ा दामोदरपुर थाना कन्धरापुर जनपद आजमगढ़ (बाबू) ’स्कूल का नाम- जीयनपुर स्कूल’ 1-कमलेश कुमार पुत्र शंकर राम निवासी हरैया थाना जीयनपुर जनपद आजमगढ़ (प्रबंधक) ’स्कूल का नाम- आजाद इण्टर कालेज आहोपट्टी कोतवाली’ 1-इन्द्रेश यादव पुत्र देवेन्द्र यादव निवासी आहोपट्टी थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ (प्रबंधक)




फरार आरोपी


1. मुकेश राय उर्फ रिंटू राय पुत्र हृदयनरायन राय निवासी मानपुर थाना बिलरियागंज जनपद आजमगढ़ 2. सुनील कुमार यादव पुत्र अज्ञात निवासी आहोपट्टी थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ 3. तुसार सिंह पुत्र अज्ञात पता (देवदास इण्टर कालेज संवेदा थाना जहानागंज ), आजमगढ़ (प्रबंधक) 4. धीरज राय पुत्र अज्ञात पता (कर्मचारी विपलव विक्रम राय महिला महा विद्यालय हरैया जीयनपुर) , आजमगढ़ 5. धर्मेन्द्र पुत्र अज्ञात निवासी हाजीपुर बम्भौर थाना मुबारकपुर , आजमगढ़ 6. अनन्त कुमार पुत्र अज्ञात निवासी हीरापट्टी थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ 7. सिकन्दर यादव पुत्र अज्ञात ( प्रबन्धक महात्मा इण्टर कालेज सेठवल) निवासी सेमरहा थाना रानी की सराय जनपद आजमगढ़ 8. जगजीवन पुत्र अज्ञात पता अज्ञात (अध्यापक , हरिश चन्द्र इण्टर कालेज कंधरापुर)



गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम


प्र0नि0 दिलीप कुमार सिंह मय हमराह का0 सुधांशू यादव, का0 राहुल यादव ,स्वाट टीम प्रभारी प्रथम उ0नि0 श्री संजय सिंह , हे0का0 सुरेन्द्र यादव, हे0का0 दीलिप पाठक, हे0का0 सत्येन्द्र यादव, का0 अमित सिंह, का0 अभिमीत तिवारी , का0 पवन यादव, का0 रणजीत सिंह, का0 यशवन्त सिंह, का0 उमेश यादव स्वाट टीम द्वितीय / सर्विलांस सेल प्रभारी उ0नि0 श्री राजकुमार सिंह, का0 प्रदीप पाण्डेय , का0 सनी नागर, का0 सुनील प्रजापति, का0 अवनीश सिंह पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ के पीआरओ उ0नि0 श्री ज्ञानचन्द शुक्ला व0उ0नि0 नवल किशोर सिंह मय हे0का0 विनोद यादव, हे0का0 जयप्रकाश यादव, रि0का0 सन्दीप कुमार, म0का0 मीनू देवी , म0का0 पुजा पाण्डेय



नोट- पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ द्वारा गैंग का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम (उ0नि0 ज्ञान चन्द्र शुक्ला पीआरओ पुलिस अधीक्षक को 20 हजार रूपये तथा अन्य पुलिस टीम को 25 हजार रूपये ) को पुरस्कृत किया गया है।

Sunday 23 January 2022

आजमगढ़ के जवान की आर्मी बेस कैंप में अचानक तबीयत बिगड़ी जिससे हुई मौत, मौत की सूचना पर कोहराम


 आजमगढ़ के जवान की आर्मी बेस कैंप में अचानक तबीयत बिगड़ी जिससे हुई मौत, मौत की सूचना पर कोहराम




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानीकीसराय थाना क्षेत्र के शाहखजुरा गाव निवासी पंजाब के भांटिडा यूनिट मे तैनात आर्मी के जवान की रविवार को सुबह भांटिडा मे ही तबीयत खराब होने पर उपचार के लिए भर्ती कराया गया जहा निधन हो गया।इधर निधन की खबर सुनते ही परिजनों मे कोहराम मच गया।

रानीकीसराय थाने के शाहखजुरा टेंगरपुर निवासी नगेन्द्र यादव ऊर्फ रिंकू32वर्ष पुत्र गोरख यादव आर्मी मे तैनात था।


पंजाब प्रांत के भटिंडा यूनिट मे था।परिजनो के मुताबिक रविवार की रात मे तबियत खराब होने पर आर्मी बेस के अस्पताल मे आईसीयू मे भर्ती कराया गया जहा निधन हो गया।रविवार को सुबह आर्मी बेस से फोन से घर पर जानकारी दी।



सूचना मिलते ही घर मे कोहराम मच गया।नगेन्द्र दो भाईयों मे बडा था।पिता घर पर खेतीबाड़ी करते है।नगेन्द्र के पास एक पुत्र एक पुत्री है।घर पर शुभचिंतकों का तांता लगा रहा।शव आने के बाबत पुलिस ने कहा अभी कोई सूचना नही है।भाई घर पर सेना मे  भर्ती की तैयारी करता है।